Video : बीजेपी ने नये ‘गायत्री प्रजापति’ ने मिड डे मील खाने वाले बच्चों की तुलना भिखारियों से की

बंसल जी अब आप तो बीजेपी के ‘सुपर-CM’ कहलाते हैं, कुछ ऐसा कर दिखाएं कि इन ग़रीब बच्चों को भूखा न रहना पड़े और व खाने के लालच में नहीं अपितु असली पढ़ाई के लिए स्कूल आएं।

New Delhi, Mar 20 : उ.प्र. बीजेपी के नए ‘गायत्री प्रजापति’ भाजपा के संगठन मंत्री सुनील बंसल ने मिड-डे मील खाने वाले मौनिहालों/बच्चों की तुलना भिखारियों से की, दलाल, चाटुकारों के लिए साम, दाम, दंड, भेद वाले देवतुल्य चाणक्य, आज के युग के नए ‘गायत्री प्रजापति’ के रूप में कुख्याति प्राप्त संगठन मंत्री सुनील बंसल ने एक बार हाल में ही वायरल हुए ऑडियो में न केवल उत्तर प्रदेश के सामान्य लोगों व भाजपा के छोटे कार्यकर्ताओं को ‘साला यू.पी. वाले’ शब्द कहकर ज़लील किया ।

Advertisement

अपितु अब प्रदेश के मिड-डे-मील खाने के लिए लाइन में खड़े ग़रीब परिवारों के नौनिहालों को ‘तुच्छ-नीच’ समझ अपनी सामंती मानसिकता का परिचय दिया। और कहा कि ‘वह एक दिन प्रवास पर जा रहे थे। इसी दौरान एक प्राइमरी स्कूल के बाहर कुछ बच्चे 15 से 20 बच्चे हाथ में बर्तन लेकर खड़े थे। मैं गाड़ी से उतर कर बच्चों के पास गया। मैंने बच्चो से पूछा क्यों खड़े हो तो बच्चों ने कहा खाना मिलने वाला है, इसलिए खड़े हैं, और फिर आधुनिक ‘ज़मींदार’ सुनील बंसल के हृदय से ‘निर्धन बच्चों’ के लिए निम्न ‘नीच’ शब्द निकले ।

Advertisement

‘जिस प्रदेश के बच्चे प्राइमरी स्कूल के बाहर हाथों में बर्तन लेकर भिखारी की तरह खाने के लिए खड़े रहते हों, उस प्रदेश का भविष्य क्या होगा।’ Sunil-Bansalदोस्तों, आप जानते ही हैं कि किसी के मुँह से निकले spontaneous शब्द व्यक्ति की असली ‘सोच’ दर्शाती है।

Advertisement

बंसल जी अब आप तो ‘सुपर-CM’ कहलाते हैं, कुछ ऐसा कर दिखाएँ कि इन ग़रीब बच्चों को भूखा न रहना पड़े और व खाने के लालच में नहीं अपितु असली पढ़ाई के लिए स्कूल आएँ। सब क्या बहानेबाज़ी है ? sunil Bansalक्या मिड डे मील/पंजीरी में कमीशनखोरी बाधा है ? और हुकुम, एक साल के जश्न में कहां थे ?
नीचे वीडियो अवश्य देखें और ‘बच्चों व ग़रीबों’ के लिए ऐसी सोच रखने वाले ‘राजस्थान के हुकुम सा’ बंसल जी की कड़ी निंदा में दो शब्द कहें !

(रिटायर्ड आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)

https://youtu.be/jn2W6QEXhbo