जागते रहो ये शहादत का साल है !

हमने शहादत दी है अपने देश की गंगा ज़मुनी तहजीब की, आपसी प्यार मुहब्बत की, हमने शहादत दी है अपने देश के खूबसूरत इतिहास की जिस पर लगातार चोट होती रही है।

New Delhi, Mar 22 : मेरे प्यारे हिन्दुस्तानियों 2018 शहादत का साल है लेकिन ये ऐसी शहादत होगी जिस पर आप हिन्दुस्तानियो की मोहर की ज़रूरत होगी ! जी हाँ आपको पता है कि 4 साल सत्ता का सुख या कहिये की सत्ता की मलाई खाने के बाद मराठो के हित के लिए या किसानो की हालत पर दुखी होकर शिव सेना, बीजेपी से तलाक ले लेगी ! उसी तरह tdp यानी चन्द्र बाबू नाएडू भी andhra को स्पेशल राज्य का दर्जा ना मिलने और स्पेशल pakage ना मिलने के कारण 4 साल बीजेपी के साथ मलाई खाने के बाद उससे तलाक ले चुकी है !

Advertisement

उसी तरह up में om प्रकाश राजभर ने भी बीजेपी से तलाक का इशारा कर दिया है ! सत्ता की मलाई खाने के बाद साहब फरमा रहे हैं कि बीजेपी गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रही है ! वो बीजेपी को 10 में से 3 नंबर दे रहे ! ysr भी अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में अा गई है andhra की भलाई के खातिर ! कुशवाहा भी आंखे दिखाने लगे है अकाली दल भी ज्यादा खुश नहीं है ! इन सब में पासवान जी हाँ सियासी मौसम के सबसे बड़े जानकार जिनको दूबारा कांग्रेस में खूबी नज़र आने लगी है ! उनको बीजेपी सबका साथ सबका विकास के रास्ते पे चलती नज़र नहीं अा रही है ! अपना दल को भी बीजेपी के तोर तरीके रास नहीं अा रही है !

Advertisement

वो भी राज्य सभा में बीजेपी के खिलाफ वोटिंग कर सकती है ! इन सभी दलों को अचानक आम आदमी की चिंता सताने लग गई है ! उनको अब दालितों पर होने वाले जूल्म दिखाई देने लगे है ! किसानो की हालत का उन्हें बहुत जल्दी अहसास हो गया है ! उनको अब आम लोगों की फिक्र में अब रातों में नींद नहीं अा रही है ! और दिन में चैन नहीं मिल रहा है ! दोस्तों इनकी बेचेनी इन सब बातों को लेकर नहीं है बल्कि इस बात को लेकर है कि आने वाले चुनाव में जनता के बीच क्या जवाब देंगे ! इसलिय ये मलाई खाने के बाद बीजेपी से आखिरी समय में तलाक लेकर जनता के बीच शाहदत पाना चाहती है ! लेकिन मैंने पहले ही कह दिया है जागते रहो, हमारे वीर सपूतों की तरह मुस्तेद रहो, कही ये शहादत का खिताब हासिल करने में फिर से कामयाब ना हो जाए !

Advertisement

साथियों आपको अहसास रहना चाहिए कि हमने शहादत दी है हर साल 2 करोड नौकरियों की, हमने शहादत दी है भूख से मरते किसानो की, हमने शहादत दी है अपनी gdp की, हमने शहादत दी है बैंक में ज़मा अपने खून पसीने की कमाई की, हमने शहादत दी है विदेशों से आने वाले काले धन की, हमने शहादत दी है अपने 15 लाख की! हमने शहादत दी दामो के 50%profit की! हमने Shadat दी है अपने देश की गंगा ज़मुनी तहजीब की, आपसी प्यार मुहब्बत की, हमने शहादत दी है अपने देश के खूबसूरत इतिहास की जिस पर लगातार चोट होती रही है, हमने शहादत दी है अपने राष्ट्र पिता के वकार की, हमने शहादत दी है 400 जवानों की और हमने शहादत दी नोटबंदी के समय 150 हिन्दुस्तानियो की, और दुनिया भर की शहादत दी है जिनका बखान करने बैठ गये तो शायद में लिख ना सकूं और आप पढ़ ना सके !

अगर इन लोगों ने ज़रा भी बीजेपी को आँख दिखाई होती तो शायद मोदी जी कोई भी फैसला लेने से पहले हजार बार सोचते जो उन्होंने नहीं सोचा ! और एक बात और ध्यान रहे आने वाले समय में बीजेपी का कश्मीर में राष्ट्र वाद जागेगा और कश्मीर के पंडितों की याद आयेगी धारा 370 भी याद आयेगी जिनका बहाना लगाकर बीजेपी भी आखिरी साल में शहादत का खिताब पाने की कोशिश करेगी pdp से अलग होकर लेकिन आपको मुस्तैद रहना होगा जैसे border पर हमारे वीर सपूत रहते है ! साथियों आने वाले समय में अगर कोई धर्म के नाम पर वोट मांगे तो कभी मत देना उनसे 5 साल का हिसाब मांगना क्योंकि हम अपने बच्चों का अपने वतन का मुस्तकबिल चूनेंगे कोई मंदिर का बाबा या कोई masjid का इमाम नहीं ! जय हिन्द !

(टीवी पत्रकार मुमताज प्रवीण के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)