समाजवादी वीरेंद्र भाटिया के पुत्र गौरव भाटिया ने नमक का हक़ अदा किया

गौरव भाटिया , विरेंद्र भाटिया जी के बेटे है । स्व० विरेंद्र भाटिया जी को मुलायम सिंह यादव ने उच्च सदन ( राज्य सभा ) में भेजा था ।

New Delhi, May 23 : कल इंडिया TV पर भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया को सुना। अखिलेश यादव से लेकर मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव पर खूब जहर उगल रहे थे । वंशवाद पर लम्बे चौड़े भाषण दे रहे थे। पिछली सपा सरकार के विरुद्ध जमकर बरस रहे थे। सपा सरकार को भ्रष्टाचारी सरकार बता रहे थे।
गौरव भाटिया , विरेंद्र भाटिया जी के बेटे है । स्व० विरेंद्र भाटिया जी को मुलायम सिंह यादव ने उच्च सदन ( राज्य सभा ) में भेजा था । अपने पिता का दामन थामकर गौरव भाटिया भी सपा में आ गए , अखिलेश यादव ने उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता और समाजवादी लीगल सेल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया ।

Advertisement

सरकार बनते ही उन्हें Additional Solicitor General बनाया जिस पर वो फ़रवरी , 2017 तक रहे । विधान सभा चुनाव से एक सप्ताह पहले वो भाजपा में चले गए ।
पूरी सरकार में उन्होंने जमकर मलाई खाई , एक बार लखनऊ Airport पर मेने स्वयं उनके जलवे देखे थे । ऐसे कितने भाटिया , अग्रवाल , मिश्रा , पांडे और राजा भैया है जो सरकार में सबसे अहम पदों पर रहते है और सपा की सरकार जाते ही अपनी मातृ पार्टी में वापस चले जाते है ।
विपक्ष में आते ही सपा का झंडा किसी यादव, ख़ान, कुरैशी, कुशवाहा, मौर्या, राजभार, निषाद और पटेल के हाथ में आ जाता है । पाँच साल यह लोग संघर्ष करते है , सरकार बनती है और फिर भाटिया जैसे लोगों की घर वापसी हो जाती है ।

Advertisement

क्या इस बार अखिलेश यादव कोई ऐसा भरोसा दिलाएँगे की इन लोगों की सत्ता में घर वापसी नहीं होगी ? Gaurav bhatia1यह लोग अपने समाज के तो छोड़िए अपने घर के वोट भी आपको नहीं दिला सकते फिर इनको इतना महत्व क्यों ?

Advertisement

क्या आप भी जाति के आधार पर लोगों को बुद्धिमान समझते है । विश्वास कीजिए यह लोग आपके साथ संघ द्वारा ही लगाए जाते है जिससे आपकी सरकार में भी संघ का कोई काम ना रुके । Gaurav bhatiaएक बार इनकी एंट्री पार्टी में रोककर तो देखिए , विपक्ष का मुँह नहीं देखना पड़ेगा , बस अपने लोगों पर विश्वास कीजिए ।

(टीवी पत्रकार नितिन ठाकुर के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)