ससुर ने दामाद को दिया गिफ्ट, तो दूल्हे ने तत्काल रख दी एक नेक डिमांड

शादी में एक परिवार ने अपने दामाद को बाइक गिफ्ट की, तो दूल्हे ने ससुरालवालों से बाइक के साथ हेलमेट देने को भी कहा।

New Delhi, Jun 21 : भोपाल में बदलाव को दो शानदार उदाहरण देखने को मिले। शादी के तुरंत बाद एक नवविवाहिता अपने सुसराल जाने के बजाय अपना करियर बनाने के लिये परीक्षा देने कॉलेज पहुंच गई। नवविवाहिता ना तीन घंटे बैठकर परीक्षा दी। इसके साथ ही एक और मामला चर्चा में रहा, दरअसल शादी में एक परिवार ने अपने दामाद को बाइक गिफ्ट की, तो दूल्हे ने ससुरालवालों से बाइक के साथ हेलमेट देने को भी कहा।

Advertisement

ससुर ना बाइक गिफ्ट की
राजधानी भोपाल के जलालपुर के रहने वाले देशराज नाम युवक की शादी सेमरी लोहाबाद के लक्ष्मी से तय हुई, मंगलवार के दिन तय समय से बारात लक्ष्मी के घर पहुंची। सब कुछ अच्छे से चल रहा था, बारात के पहुंचने के बाद द्वारचार का कार्यक्रम किया गया। जिसमें ससुर हरी सिंह ने अपने दामाद को बाइक गिफ्ट की।

Advertisement

खुद से करनी पड़ेगी शुरुआत
जब ससुर ने बाइक दिया, तो दामाद देशराज ने कहा कि जिंदगी बचाने के लिये हेलमेट महत्वपूर्ण होता है, आप मोटरसाइकिल दे रहे हैं, तो साथ में एक हेलमेट भी दीजिए। दूल्हे की बात मानते हुए तुरंत दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे के लिये हेलमेट मंगाया, इस बीच करीब आधे घंटे तक शादी का प्रोग्राम रुका रहा । जिसके बाद ससुर हरि सिंह ने अपने दामाद को बाइक के साथ हेलमेट भी दिया।

Advertisement

जागरुकता अभियान
आपको बता दें कि हर साल सड़क दुर्घटना में हजारों लोगों की मौत हो जाती है, हेलमेट ना पहनने की वजह से कई लोगों की जान चली जाती है, सरकार हेलमेट पहनकर बाइक चलाने के लिये जागरुकता अभियान भी चलाती है। ऐसे में देशराज द्वारा अपने ससुर से की गई मांग युवाओं के लिये संदेश है, कि वो भी हेमलमेट पहन कर ही बाइक चलाएं।

परीक्षा देने पहुंची नवविवाहिता
दूसरी ओर कैलाश नारायण शर्मा की बेटी अर्चना की शादी रत्नेश शर्मा से मंगलवार को हुई थी। शादी के अगले दिन ही वो विदा होने के लिये गार्डन से सीधे नेहरु डिग्री कॉलेज अपने एलएलबी के छठवें समेस्टर की परीक्षा देने पहुंची। नवविवाहिता ने कहा कि शादी और शिक्षा दोनों ही जीवन में एक बार होते हैं, इसलिये दोनों अपने-अपने स्थान पर महत्वपूर्ण है। उनके पति रत्नेश खुद परीक्षा केन्द्र छोड़ने और लेने पहुंचे।