आयुषी और कुहू के बीच तनाव सुलझाने के लिये भय्यू महाराज ने अपनाये थे दो फॉर्मूले, लेकिन दोनों हो गये फेल

बेटी कुहू पुणे में रहकर पढाई कर रही थी और पत्नी डॉ. आयुषी इंदौर में रहती थी। जब भय्यू महाराज जीवित थे, तो उनकी कोशिश होती थी, कि बेटी कुहू पुणे में ही अच्छे से रहे, वो इंदौर ना आए।

New Delhi, Jun 22 : भय्यू महाराज की खुदकुशी मामले में इंदौर पुलिस की तफ्तीश जारी है। इस मामले की छानबीन के दौरान पुलिस को कई हैरान करने वाली बातें पता चली है। अब भय्यू जी के सेवादारों ने पुलिस को उनकी बेटी कुहू और पत्नी डॉ. आयुषी के झगड़े के बारे में बताया है। बताया जा रहा है कि पूरे तनाव की जड़ यही झगड़ा था। मालूम हो कि भय्यू महाराज आत्महत्या करने से पहले सुसाइड नोट लिखा था और उसमें तनाव की वजह से जान देने की बात कही थी।

Advertisement

भय्यू जी तनाव में रहते थे
भय्यू जी के खुदकुशी की फौरी वजह तो यही बतायी जा रही थी, लेकिन जब पुलिस ने मामले की छानबीन शुरु की, तो पता चला कि वो आर्थिक परेशानियों का भी सामना कर रहे थे। भय्यू महाराज दूसरे परिवारों के झगड़े सुलझाते थे, लेकिन अपनी बेटी और दूसरी पत्नी के झगड़े से परेशान थे, उन्होने दोनों के बीच सुलह करवाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीं हो पाए। जिस वजह से वो तनाव में रहते थे।

Advertisement

दोनों में होता था जमकर झगड़ा
बेटी कुहू पुणे में रहकर पढाई कर रही थी और पत्नी डॉ. आयुषी इंदौर में रहती थी। जब भय्यू जी जीवित थे, तो उनकी कोशिश होती थी, कि बेटी कुहू पुणे में ही अच्छे से रहे, वो इंदौर ना आए, क्योंकि जब-जब वो इंदौर आती थी, आयुषी और कुहू के बीच झगड़ा हो जाता था, आरोपों के अनुसार कई बार को कुहू आयुषी से मारपीट करने पर उतारु हो जाती थी। इसी वजह से वो चाहते थे कि दोनों अलग-अलग रहे।

Advertisement

नहीं चाहती थी उनके पिता की दूसरी शादी हो
सेवादारों और नौकरों के अनुसार भय्यू जी की बेटी कुहू नहीं चाहती थी, कि उनकी मां के गुजर जाने के बाद उस घर में दूसरी कोई महिला आए, वो अपने पिता की दूसरी शादी से खुश नहीं थी, इसी वजह से उन्होने इसका खूब विरोध किया था, वो बात-बात पर आयुषी से झगड़ा करती थी, तो आयुषी की भी उससे बिल्कुल नहीं बनती थी।

पिता लेते थे कुहू का पक्ष
पुलिस पूछताछ में ये भी जानकारी मिली, कि भय्यू जी अकसर अपनी बेटी कुहू का पक्ष लेते थे, और कहते थे कि वो डिप्रेशन की वजह से ऐसे व्यवहार करती है, भय्यू जी के इस बर्ताव से उनकी पत्नी आयुषी नाराज हो जाती थी, वो पत्नी होने का हक मांगती थी। इसी वजह से भय्यू जी महाराज पत्नी और बेटी के झगड़े के बीच तनाव में रहते थे, क्योंकि दोनों में से कोई भी उनकी बात मानने को तैयार नहीं रहती थी।

कुहू की शादी
आयुषी और कुहू के बीच झगड़े को सुलझाने के लिये भय्यू जी ने बेटी कुहू की शादी करने का फैसला लिया था। कुहू ने पुलिस से बताया कि जब भय्यू जी महाराज ने उनसे शादी की बात की, तो उन्होने सीधे इनकार कर दिया और कहा कि फिलहाल कुछ साल वो इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रही, वो अभी आगे पढाई करना चाहती हैं।

बेटी को विदेश भेजना चाहते थे
कुहू को जब भी छुट्टी मिलती थी, वो पुणे से इंदौर चली आती थी, फिर आयुषी और उनके बीच बवाल होता था, घर में बढे तनाव को लेकर भय्यू जी आयुषी को उनकी मां के घर भेज देते थे। कुहू सेवादारों के जरिये खबर रखती थी, कि भय्यू महाराज आयुषी के लिये क्या-क्या करते हैं। भय्यू महाराज नहीं चाहते थे कि बेटी बार-बार इंदौर आए, इसी वजह से वो उनसे मिलने के लिये पुणे जाया करते थे। लेकिन फिर भी कुहू उनकी बात नहीं सुनती थी। अब वो अपनी बेटी को विदेश पढने के लिये भेजने का प्लान बना चुके थे, लेकिन उससे पहले ही उन्होने खुद की जान ले ली।