सामने आई रेप पीड़िता ने किये एक से बढ़कर एक खुलासे और खोल दिए ‘दाती महाराज’ के कई अहम राज

शनिधाम के संस्थापक दाती महाराज पर दुष्‍कर्म पीडि़ता ने गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं । दाती महाराज से जुड़ी एक-एक बात सबके सामने आ रही है ।

New Delhi, Jun 22 : दाती महाराज की मुश्किलें दिन पर दिन और बढ़ती जा रही हैं । दुष्‍कर्म पीडि़ता ने उनका मेडिकल टेस्ट कराने की मांग की है । इतना ही नहीं पीडि़ता ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं, गुरुवार को पीडि़ता मीडिया के सामने आई और मामले में हो रही जांच पर सवाल खड़े किए । पीडि़ता का आरोप है कि मामले में कार्रवाई के नाम पर सुस्‍ती बरती जा रही है, उसके आरोपों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है ।

Advertisement

पुलिस पर आरोप
गुरुवार को मीडिया के सामने आई पीडि़ता ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूछताछ की आड़ में दाती महाराज का समर्थन किया जा रहा है । पीडि़ता के मुताबिक अभी तक आरोपी दाती महाराज बाहर घूम रहा है । पीड़िता ने ये भी आरोप लगाए हैं कि पुलिस आश्रम से भाग रहीं लड़कियों के बारे में अब तक पता क्यों नहीं लगा पा रही है ? उसने कहा कि पुलिस को भेदभाव नहीं रखना चाहिए।

Advertisement

लड़कियों को कमरे में बुलाता था दाती
इतना ही नहीं, दुष्कर्म पीड़िता ने ये भी कहा है कि दाती महाराज रात्रि सेवा की आड़ में लड़कियों को अपने कमरे में क्यों अकेले बुलाता है? अपने भक्तों के समक्ष बेटी बचाओ का नारा देने वाला दाती महाराज एक ढ़ोंगी है। दाती ने मुझे महात्मा बनाया और उसने दाती को भगवान का दर्जा दिया। लेकिन दाती ने उसे शारीरिक संबंध बनाने के बाद उसे छोड़ दिया।

Advertisement

संत के नाम पर समाज के लिए जहर
पीडि़ता ने कहा है कि पुलिस को ईमानदारी से अपना काम करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए । दाती महाराज जैसे साधु संत समाज के लिए एक जहर हैं। पीडि़ता के बयान पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों का कहना है कि पुलिस पीड़िता का आश्‍वासन दे रही है कि जांच सही चल रही है, उसे पुलिस पर विश्‍वास करना होगा । अपने स्‍तर पर हर पहलू की जांच की जा रही है ।

दाती महाराज के भाइयों से पूछताछ
जांच के दौरान पूछताछ में दाती महाराज के 3 सौतेले भाईयों से भी पूछताछ की गई । करीब 7 घंटे तक उनसे जवाब तलब किए गए, तीनों भाईयों से अलग – अलग और फिर साथ में पूछताछ की गई । पुलिस के मुताबिक तीनों के बयानों में कोई विरोधाभास नजर नहीं आया है । इससे पहले भी तीनों से बुधवार को करीब 9 घंटे पूछताछ की गई थी ।

महिला आयोग ने भेजा समन
मामले में दिल्ली महिला आयोग भी सख्‍ती से काम कर रहा है, आयोगन ने  रेप के आरोप में फंसे दाती महाराज मामले में अपराध शाखा के डिप्टी कमिश्नर को समन जारी कर 25 जून दोपहर दो बजे से पहले पेश होने को कहा है । आयोग इससे पहले 14 जून को नोटिस जारी कर चुका है, लेकिन मामले में पुलिस की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई । दाती महाराज अब तक क्‍यों गिरफ्तार नहीं हुआ, इस सवाल का जवाब फिलहाल पुलिस के पास भी नहीं ।