पीएम मोदी के सिर पर मंडराया सबसे बड़ा खतरा, सामने आई सनसनीखेज रिपोर्ट

साइबर अटैक इतने ज्यादा बढ़ रहे हैं 2020 में बेहद खतरनाक होने जा रहे हैं। खुफिया जानकारियां बताती हैं कि इनका टारगेट देश के पीएम मोदी भी हैं।

Advertisement

हर हिंदुस्तानी के लिए एक हैरान कर देने वाली रिपोर्ट सामने आई है। इसके साथ ही पीएम मोदी के लिए ये खबर हैरान कर देने वाली साबित हो सकती है। ये रिपोर्ट बताती है कि साल 2020 में भारत में भयानक साइबर हमलों की संख्या बढ़ जाएगी। बताया जा रहा है कि भारत में हर सप्ताह करीब 200 मिलियन मालवेयर से संबंधित मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही करीब 1,90,000 यूनीक साइबर हमलों के मामले भी सामने आ रहे हैं। भारत के साइबर सिक्यॉरिटी चीफ ने संसद की फाइनैंस स्टैंडिंग कमिटी को ये जानकारी दी है कि 2000 से लेकर अब तक साइबर हमलों ने खतरनाक रूप ले लिया है।

Advertisement

छोटे साइबर अटैक अब बड़े मालवेयर का रूप ले चुके हैं। इसके साथ ही आसानी से खत्म ना किए जाने वाले वायरस की शक्ल ले चुके हैं। इसके साथ ही कहा गया है कि आने वाले वक्त में ये हमले और भी साइबर हमला, हिंदुस्तान,, हिंदुस्तानPIC- रैंसमवेयर, रैंसमवेयर, रैंसमवेयर, रैंसमवेयर, रेन्समवेयर, पीएम मोदीज्यादा बढ़ सकते हैं। बताया जा रहा है कि इन हमलों को मुख्य लक्ष्य केंद्र सरकार या फिर राज्य सरकारें हो सकती है।

Advertisement

इन हमलों के जरिए से सरकारी डेटा की चोरी जैसा काम हो सकता है, ऐसा साइबर सिक्योरिटी चीफ ने संसद की फाइनैंस स्टेंडिंग कमिटी को बताया है । कुल मिलाकर कहा जाए तो इस वक्त देश के पीएम साइबर हमला, हिंदुस्तान, हिंदुस्तान, रैंसमवेयर, रैंसमवेयर, रेन्समवेयर, पीएम मोदीके लिए भी एक बड़ा खतरा साबित हो सकता है। आपको याद होगा कि कुछ वक्त पहले मुंबई के एक लड़के ने अपने घर से ही मोदी की ऐप्लीकेशन हैक कर ली थी।

इसके बाद उस लड़के ने बताया था कि किस तरह से देश का साइबर सिक्योरिटी सिस्टम नाकारा साबित हो रहा है। दरअसल देशभर में लगातार बढ़ती ऐप्लीकेशन और मोबाइल सर्विसेज साइबर PIC- साइबर अटैक, रैंसमवेयर, पीएम मोदीसिक्योरिटी एक बड़ा चैलेंज साबित हो रही हैं। एक आंकड़ा कहता है कि भारत में करीब 2 बिलियन ट्रांजेक्शन इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से किए जाते हैं। ऐसे में पीएम मोदी को इस बारे में जरूर सोचना होगा।

Tags :