RSS के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, मोहन भागवत के चेहरे पर मुस्कान !

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरएसएस और आरएसएस प्रमुख की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कुछ खास बातें बताई हैं।

New Delhi, Oct 06 : आरएसएस और धर्माचार्यों की प्रशंसा को लेकर यूं तो योगी विपक्ष के निशाने पर रहते हैं, लेकिन बार बार अपने बयानों से वो विपक्ष को जवाब भी दे चुके हैं। एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी बात कही है। उनका कहना है कि जब तक धर्माचार्यों और आरएसएस के स्वयंसेवकों का सहयोग है, तब तक भारत का कोई बाल भी बांका नहीं कर पाएगा। इसके साथ ही योगी ने कहा कि उनके लिए हिंदुत्व जीने की कला है। दरअस वृंदावन में संत विजय कौशल महाराज के आश्रम में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में योगी ने आरएसएस और संत समाज के बारे में बहुत कुछ बताया है।

Advertisement

योगी का कहना है कि आरएसएस जब तक है, तब तक कोई मुल्क का बाल भी बांका नहीं कर सकता। इस कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे। इसके अलावा इस प्रोग्राम में योग गुरु बाबा रामदेव भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में योगी ने कहा कि भारत की मूल पहचान यहां का आध्यात्म है। उन्होंने कहा कि देश के सबसे बड़े संगठन के रूप में आरएसएस का सहयोग देखकर उन्हें खुशी होती है। उन्होंने कहा कि इससे भारत की ताकत दोगुनी हो जाती है। इस कार्यक्रम के दौरान संघ प्रमुख मोहम भागवत ने भी बड़ी बातें कहीं। उन्होंने कहा कि सिर्फ भारत माता की जय बोलने से जय नहीं होगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी को ही वैसा व्यवहार करना होगा। मोहन भागवत ने कहा कि भारत पहले से ज्यादा मजबूत और ताकतवर देश बनकर उभरेगा। इस कार्यक्रम में मौजूद योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा है कि भारत सरकार इस वक्त बेहतरीन नीतियां बना रही है। उन्होंने कहा कि अगर 125 करोड़ हिंदुस्तानियों का इस नीति को समर्थन मिले तो सभी सपनों को पूरा किया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कि भारत को अगर राम का देश बनाना है तो भगवान राम जैसा आचरण भी करना चाहिए। इस बीच योगी ने महापुरुषों की जयंती पर स्कूलों में छुट्टी खत्म किए जाने को लेकर भी बड़ी बात कही।

Advertisement

उन्होंने कहा कि इसके पीछे बड़ी वजह ये है कि जिस महापुरुष के नाम पर छुट्टी दी जा रही है, उसके बारे में बच्चों को जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि इस तरह से बच्चे अपने स्वर्णिम इतिहास के बारे में जान सकेंगे। इससे पहले आरएसएस और संत समाज का पक्ष रखने को लेकर विपक्ष कई बार योगी पर निशाना साध चुका है। कई बार खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस बात का जवाब भी दे चुके हैं। लेकिन इस बार उन्होंने प्रखर तरीके के साथ इस बात का जवाब दिया है और अपना पक्ष रखा है। उन्होंने साफ साफ कहा है कि आरएसएस के होने से देश का कोई भी दुश्मन बाल बांका नहीं कर सकता है। देखना है कि आगे आने वाले वक्त में विरोधी दल उनके इस बयान पर क्या निशाना साधते हैं।