हिंदुस्तान की एक धमकी से बिलबिलाया पाकिस्तान, अब कर रहा है ऐसी तैयारी !

हाल ही में हिंदुस्तान द्वारा चेतावनी दी गई है कि दो मोर्चों पर लड़ने के लिए भारतीय सेना और वायुसेना तैयार है। उधर पाकिस्तान में इससे खलबली मच गई।

New Delhi, Oct 06 : हाल ही में हिंदुस्तान की तरफ से पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी जारी की गई है। एक तरफ भारतीय आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कह दिया है कि भारतीय सेना पाक पर कभी भी एक और सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है। इसके साथ ही भारतीय वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ ने भी साफ कर दिया है कि एयरफोर्स दो मोर्चों पर जंग के लिए तैयार है। इसके बाद माना जा रहा है कि पाक और चीन को एक साथ ही जवाब देने का वक्त आ गया है। इसके बाद से पाक में खलबली मची है। पाक के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने एक बयान दिया है। उनका कहना है कि भारत अगर पाक के न्यूक्लियर ठिकानों को निशाना बनाता है तो पाक भी चुप नहीं बैठ सकता।

Advertisement

हालांकि इसके साथ ही उनका कहना है कि अगर भारतीय सेना द्वारा दोबार सर्जिकल स्ट्राइक की तो बड़ा खतरा पैदा हो सकता है। आपको याद होगा कि इससे पहले भी भारतीय सेना ने बॉर्डर के पार पाक में अपने एक्शन से खलबली मचा दी थी। इसके साथ ही भारतीय थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत साफ कह चुके हैं कि अगर पाक से फिर घुसपैठ की कोशिश हुई तो भारत दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक करने से नहीं चूकेगा। उधर एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा है कि एयरफोर्स सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये पाक के एटमी ठिकानों को तबाह करने की ताकत रखती है। इसके बाद पाक के विदेश मंत्री ने अपना बयान दिया है।

Advertisement

हैरानी की बात तो ये है कि ये बयान पाक में रहकर नहीं बल्कि अमेरिका के वॉशिंगटन में दिया गया है। जाहिर सी बात है कि पाक इस लड़ाई में अमेरिका का साथ चाहता है लेकिन पाक को यहां ये समझना होगा अमेरिका पहले ही पाक को आतंकी मुल्क करार देने पर तुला है। ऐसे में पाक को अमेरिका की मदद मिलना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत का साथ देने की बात कही है। इसके साथ ही पाक के विदेश मंत्री ने बकायदा अपील की है कि भारत के नेता सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कार्रवाई करने पर विचार ना करें, इससे गंभीर परिणाम सामने आ सकते हैं।

Advertisement

आप समझ सकते हैं कि पाक किस कदर भारतीय सेना की हुंकार से बौखलाया हुआ है। भारतीय सेना साफ कर चुकी है कि अगर इस बार जंग दो मोर्चों पर भी हुई तो हम तैयार हैं। पाक के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ 3 दिन दिन के अमेरिकी दौरे पर हैं। पाक के पास एटमी हथियार हैं, इस वजह से भारतीय एयरफोर्स ने कहा कि हमारे पास वो क्षमता और काबिलियत है कि वक्त आने पर पाक के एटमी हथियारों के ठिकानों का पता लगाकर उन्हें तबाह कर दिया जाए। कुल मिलाकर कहें तो भारतीय सेना के बयानों से पाक पूरी तरह से बौखलाया पड़ा है। अब एक भी गलती का पाकिस्तान को बड़ा अंजाम भुगतना पड़ सकता है।