सोम के वार पर ओवैसी का पलटवार, पूछ लिया क्‍या लालकिले पर तिरंगा फहराना बंद करेंगे PM ?

मुगल सम्राटों और ताजमहल पर बीजेपी विधायक संगीत सोम की टिप्‍पणी ओवैसी को नागवार गुजरी है। उन्‍होंने इस विवाद में प्रधानमंत्री को भी लपेट लिया।

New Delhi Oct 16 : मेरठ के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने अभी सोमवार को ही बयान दिया था कि बीजेपी बाबर-अकबर की कलंक कथा के इतिहास को बदलने का काम कर रही है। ऐतिहासिक स्‍थलों से ताजमहल का नाम क्‍या हटाया गया बहुत से लोगों को दर्द होने लगा। संगीत सोम का ये बयान AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी को नागवार गुजरा है। AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी संगीत सोम पर पलटवार किया है। मुगल सम्राटों के इतिहास पर अब महाभारत शुरु हो गई है। ओवैसी ने सवाल किया है कि क्‍या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालकिले से तिरंगा फहराना बंद कर देंगे क्‍योंकि इस किले का निर्माण भी मुगल शासक ने ही कराया है। इतिहास को लेकर बीजेपी और विपक्ष के बीच वार पलटवार जारी है।

Advertisement

संगीत सोम की ओर से सुलगाई गई मुगम सम्राटों के इतिहास की आग में अब ओवैसी ने घी डाल दिया है। संगीत सोम ने खुलकर बयान दिया तो ओवैसी ने ट्विटर के जरिए उन पर हमला किया। ओवैसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि लाल किले को भी गद्दारों ने बनाया था, तो क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालकिले से तिरंगा फहराना बंद कर देंगे ? ओवैसी के हमले यहीं खत्‍म नहीं हुए। उन्‍होंने आगे सवाल किया और पूछा कि क्‍या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ देशी-विदेशी सैलानियों को ताजमहल जाने से भी मना करेंगे ? ओवैसी का कहना है कि वैसे तो दिल्‍ली में बने हैदराबाद हाउस का निर्माण भी गद्दारों ने ही कराया था। तो क्‍या यहां पर भी अब प्रधानमंत्री विदेशी मेहमानों को रिसीव नहीं करेंगे ?  

Advertisement

इससे पहले बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा था कि ताजमहल का नाम एेतिहासिक स्‍थलों से निकाले जाने से कुछ लोगों को बहुत तकलीफ हो रही है। दरसअल, इतिहास का ये विवाद उस वक्‍त खड़ा हुआ था जब उत्‍तर प्रदेश सरकार की ओर से पर्यटन स्‍थलों की एक बुकलेट जारी की गई थी। यूपी सरकार की इस बुकलेट में ताजमहल को ही गायब कर दिया गया था। जबकि गोरखपुर के गोरखधाम मंदिर को पर्यटन की इस किताब में जगह मिली थी।  इसका तमाम लोगों ने विरोध किया था। जबकि BJP विधायक संगीत सोम इसका समर्थन करते हैं। वहीं दूसरी ओर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने संगीत सोम के बयान को आधार बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने को कोशिश की है।

Advertisement

BJP विधायक संगीत सोम का कहना है कि आखिर ये कैसा इतिहास है, किस काम का ऐसा इतिहास जिसमें एक बेटा ही अपने पिता को कैद कर काल कोठरी में डाल देता है। मुगल सम्राटों ने हिंदुस्‍तान में ही हिंदुओं का सर्वनाश किया था। उन्‍होंने दावा किया कि अब BJP सरकार औरंगजेब, बाबर और अकबर की कलंक कथाओं को इतिहास से निकालने का काम कर रही है। संगीत सोम को लगता है कि अब तक देश का इतिहास बिगड़ा हुआ था। जिसे सुधारने की जरूरत थी। लेकिन, आज तक किसी भी सरकार ने ये काम नहीं किया। लेकिन, BJP की सरकार ये काम जरूर करेगी। ये वही हिंदुस्‍तान है जहां एक ओर भगवान राम, भगवान शिव और भगवान कृ‍ष्‍ण का अवतार हुआ। वहीं दूसरी ओर दुर्भाग्‍य से बाबर और अकबर जैसे लोग भी हिंदुस्‍तान में आए। जिन्‍होंने मंदिरों को तोड़कर मस्जिदें बनावा दी।