क्‍या इतिहास बदल देगी BJP, हिस्‍ट्री से आउट होंगे बाबर-अकबर के चैप्‍टर ?

क्‍या वाकई BJP की नजर में इतिहास बिगड़ा हुआ है और वो इस बिगड़े इतिहास से मुगल सम्राटों को गायब करेगी, बाबर-अकबर लापता होंगे ?  

New Delhi Oct 16 : भारतीय जनता पार्टी की नजर में बच्‍चों को पढ़ाया जाने वाला इतिहास बिगड़ा हुआ है। वो इस बिगड़े हुए इतिहास को सुधारने की कोशिश कर रही है। यानी हमने और आपने मुगल सम्राटों के जो किस्‍से कहानियां अब तक सुने या पढ़े हैं शायद हम अपने बच्‍चों को वो ना सुना सकें, क्‍योंकि BJP को इसमें खोट नजर आती है। BJP के मुताबिक बाबर-अकबर का इतिहास कलंक कथा है। वैसे भी इन दिनों सात अजूबों में शामिल ताजमहल पर विवाद चल रहा है। ताजमहल का नाम देश के ऐतिहासिक स्‍थलों से निकाला जा चुका है। इस पर BJP के विधायक संगीत सोम ने प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि ताजमहल का नाम एेतिहासिक स्‍थलों से निकाले जाने से कुछ लोगों को बहुत तकलीफ हो रही है।

Advertisement

मेरठ के सरधना से BJP विधायक संगीत सोम सवाल करते हैं और पूछते हैं कि आखिर ये कैसा इतिहास है, किस काम का ऐसा इतिहास जिसमें एक बेटा ही अपने पिता को कैद कर काल कोठरी में डाल देता है। संगीत सोम का कहना है कि मुगल सम्राटों ने हिंदुस्‍तान में ही हिंदुओं का सर्वनाश किया था। उन्‍होंने दावा किया कि अब BJP सरकार औरंगजेब, बाबर और अकबर की कलंक कथाओं को इतिहास से निकालने का काम कर रही है। संगीत सोम को लगता है कि अब तक देश का इतिहास बिगड़ा हुआ था। जिसे सुधारने की जरूरत थी। लेकिन, आज तक किसी भी सरकार ने ये काम नहीं किया। लेकिन, BJP की सरकार ये काम जरूर करेगी। ये वही हिंदुस्‍तान है जहां एक ओर भगवान राम, भगवान शिव और भगवान कृ‍ष्‍ण का अवतार हुआ।

Advertisement

वहीं दूसरी ओर दुर्भाग्‍य से बाबर और अकबर जैसे लोग भी हिंदुस्‍तान में आए। BJP विधायक संगीत सोम का कहना है कि मु्गल सम्राटों ने हिंदुस्‍तान के लोगों पर जितना अत्‍याचार कर सकते थे उतना किया। इन्‍हीं लोगों ने अयोध्‍या में भगवान राम का मंदिर तोड़ा। काशी में भगवान विष्‍णु का मंदिर तोड़ा। मथुरा में भगवान कृष्‍ण का मंदिर तोड़ा और मंदिरों की जगहों पर मस्जिदों का निर्माण करा दिया गया। उनका कहना है कि ये हिंदुओं की आस्‍था के केंद्र हैं। जिसे व्‍यर्थ में जाने नहीं दिया जा सकता है। अत्‍याचार और देश विरोधी ये परंपरा लगातार आगे बढ़ती ही जा रही है। BJP विधायक उदारहण देते हैं कि कई लोग आज वोटों की खातिर देश का अपमान करने में भी पीछे नहीं रहते हैं।

Advertisement

ऐसे लोगों को वंदेमातरम का गान करने में शर्म आती है। ऐसे लोग भारत माता की जय नहीं बोलते। भारत और पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट का मैच हो तो टीम इंडिया की हार पर पटाखे फोड़े जाते हैं। मिठाईयां बांटी जाती है। हिंदुस्‍तान में इस तरह की देश विरोधी हरकतों को बर्दास्‍त नहीं किया जा सकता है। दरसअल, इतिहास का ये विवाद उस वक्‍त खड़ा हुआ था जब उत्‍तर प्रदेश सरकार की ओर से पर्यटन स्‍थलों की एक बुकलेट जारी की गई थी। यूपी सरकार की इस बुकलेट में ताजमहल को ही गायब कर दिया गया था। जबकि गोरखपुर के गोरखधाम मंदिर को पर्यटन की इस किताब में जगह मिली थी।  इसका तमाम लोगों ने विरोध किया था। जबकि BJP विधायक संगीत सोम इसका समर्थन करते हैं। लेकिन, बड़ा सवाल ये उठता है कि क्‍या वाकई इतिहास को कभी बदला जा सकता है ? बदला तो भविष्‍य जाता है इतिहास तो बना करते हैं।