राहुल गांधी को भारी पड़ा ‘नंदलाल’, BJP ने बताया ‘भ्रष्‍टलाल’, अमित शाह ने भी फटकारा

नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को एक फोटो ट्वीट करना बहुत भारी पड़ गया है। नंदलाल ने ही राहुल गांधी की पोल खोल दी है।

New Delhi Nov 08 : नोटबंदी के पहली सालगिरह के मौके पर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की सरकार पर निशाना साधा था। बुधवार की सुबह वो कुछ शायराना नजर आ रहे थे। उन्‍होंने पिछले साल नोटबंदी के दौरान वायरल हुई एक तस्‍वीर को ट्वीट करते हुए लिखा था कि “एक आंसू भी हुकूमत के लिए ख़तरा है, तुमने देखा नहीं आंखों का समुंदर होना”। लेकिन, राहुल गांधी को अब यही ट्वीट भारी पड़ गया है। उन्‍होंने जिस नंदलाल नाम के बुजुर्ग का फोटो ट्वीट कर नोटबंदी को लेकर सरकार पर हमला बोला था उसी नंदलाल ने राहुल के झूठ की पोल खोल दी। नंदलाल ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस कदम की तारीफ की। जबकि बीजेपी राहुल गांधी पर हमलावर हो गई है। बीजेपी की ओर से पहले संबित पात्रा ने राहुल पर वार किया और ट्विटर पर लिखा कि Bail पे बाहर “भ्रष्ट-लाल” ने किया श्री नंदलाल जी कि झूठी tweet, अब क्या सोनिया जी अपने “Failed-लाल” के लिए माफ़ी माँगेगी ?

Advertisement

इसके बाद बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी कांग्रेस के युवराज को खूब खरी-खोटी सुनाई। राहुल गांधी के शायराना वार पर अमित शाह ने शायराना पलटवार किया। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘ताउम्र ग़रीबों की झूठी तस्वीरों से गुमराह कर सत्ता हथियाते रहे, झूठे आंसू, झूठी तस्वीरों के पीछे से देश को छलना अब और मुमकिन नहीं, असली चेहरा कांग्रेस का बेनक़ाब हुआ, अब नये भारत का आग़ाज़ हुआ’। जाहिर है झूठी और फर्जी तस्‍वीर ट्वीट कर राहुल गांधी बुरी तरह फंसते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भी बैकफुट ना नजर आ रही है। उसका ब्‍लैक डे का कार्यक्रम भी पूरी तरह फ्लॉप ही साबित हुआ। नोटबंदी के पहले साल आठ नंबवर को कांग्रेस ब्‍लैक डे मनाना चाहता था लेकिन, जनता उसके साथ खड़ी ही नहीं हुई।

Advertisement

पिछले कई दिनों से राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी लगातार नोटबंदी और जीएसटी को लेकर केंद्र की मोदी पर वार कर रही है। वो नोटबंदी को त्रासदी तक करार दे चुके हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट किया था और लिखा था कि ‘नोटबंदी एक त्रासदी है। हम उन लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ हैं, जिनका जीवन और जीविका प्रधानमंत्री के विचारहीन कदम से बर्बाद हो गया’। पहले वाले ट्वीट तो ठीक थे लेकिन, नंदलाल का ट्वीट उन्‍हें बहुत भारी पड़ा। बीजेपी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने राहुल पर झूठा और फर्जी ट्वीट करने का आरोप लगाया। संबित पात्रा का कहना है कि राहुल जिस नंदलाल नाम के व्‍यक्ति को नोटबंदी से परेशान बता रहे हैं दरअसल, वो उस वक्‍त खुश थे। लेकिन गुरुग्राम के रहने वाले नंदलाल का पैर उस वक्‍त कुचल गया था। जिसकी वजह से वो रो रहे थे। वो नोटबंदी से ना तो परेशान थे और ना ही उसकी वजह से रो रहे थे।

Advertisement

उधर, रविशंकर प्रसाद का भी यही कहना है कि खुद नंदलाल जी ही कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के झूठ को जनता के सामने ले आए हैं। एक्‍स सर्विसमैन नंदलाल का कहना है कि नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्‍वागत किया जाना चाहिए। नोटबंदी की वजह से आतंकवाद पर लगाम लगी है। उन्‍होंने माना कि शुरुआत के दिनों में कुछ मुश्किलें जरूर हुई थीं लेकिन, बाद में सब ठीक हो गया। नंदलाल के बयान से कांग्रेस पार्टी बैकफुट पर है। उधर, गलत और झूठे ट्वीट पर सोशल मीडिया पर लोगों ने राहुल और कांग्रेस पार्टी के दूसरे नेताओं की जमकर खिंचाई की है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी को लग रहा है कि वो नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे को दोबारा से गरमा कर गुजरात विधानसभा चुनाव में फायदा उठा सकते हैं। लेकिन, कांग्रेस पार्टी की इस सोच में देश की जनता ही पलीता लगा रही है। नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तक को मैदान में उतार रखा है। लेकिन, हासिल कुछ भी नहीं हो पा रहा है।