देखो सिंधिया, मोदी सरकार का दम, मार गिराए एक के बदले 15 पाकिस्तानी जवान

मोदी सरकार पर हमला करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया देख लें भारतीय सेना का दम, एक के बदले 10 नहीं बल्कि 15 पाक रेंजरों को मार गिराया है।

New Delhi, Jan 04: पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन में भारतीय सेना के जवानों की शहादत के मुद्दे पर विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की, संसद में कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि एक के बदले 10 सिर का दावा करने वाले मौनी बाबा बन गए हैं, उनका ये दावा भी जुमला ही था, सीमा पर देश के जवान शहीद हो रहे हैं और सरकार कुछ नहीं कर रही है। सिंधिया के इस हमले पर सरकार की तरफ से तो कुछ नहीं कहा गया, लेकिन जवाब दिया भारतीय सेना ने। जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। सूत्रों के मुताबिक बीएसफ ने पाकिस्तान के लगभग 12 से 15 रेंजरों को मार गिराया है।

Advertisement

पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए जिस तरह की कार्रवाई की जरूरत थी, वो हो गई है, सांबा सेक्टर में बीएसएफ की तरफ से की गई कार्रवाई में लगभग 15 पाकिस्तानी रेंजरों के मारे जाने की खबर है। केवल इतना ही नहीं, भारतीय सेना ने एलओसी पर पाकिस्तान की 3 चौकियों को भी तबाह कर दिया। बुधवार को पाकिस्तान की तरफ से सांबा सेक्टर में फायरिंग की गई थी, जिस में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था. इसके बदले में बीएसएफ ने पाकिस्तान के 15 रेंजरों को मार गिराया है. जानकारी के मुताबिक बीएसएफ जवानों को बुधवार को पाकिस्तान की 3 मोर्टार मोजीशन के बारे में पता चला जिसके बाद उन्हे बर्बाद कर दिया गया। इस तरह से बीएसएफ ने अपना बदला पूरा किया।

Advertisement

केवल पाकिस्तानी रेंजरों के खिलाफ ही सफलता नहीं मिली बल्कि आरएसपुरा सेक्टर में भी बीएसएफ को बड़ी कामयाबी मिली है. इस इलाके में घुसपैठ करने की कोशिश कर आतंकियों को बीएसएफ ने मार भगाया, इस में आक आतंकी मारा गया। बाकी के आतंकी भाग गए। मारे गए आतंकी की उम्र करीब 30 साल की है, सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है, बताया जा रहा है कि भागे हुए आतंकी फिर से घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए सुरक्षाबल मुस्तैद हैं। बता दें कि पिछले साल पाकिस्तान ने एक दशक में सबसे ज्यादा बार सीजफायर उल्लंघन किया था। इस में सेना के 19 और बीएसएफ के चार जवान शहीद हुए थे। वहीं इसके जवाब में भारतीय सेना की तरफ से भी आक्रामक एक्शन लिया गया था।

Advertisement

सीमा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में जवानों की शहादत का मुद्दा लोकसभा में भी गूंजा था, विपक्ष की तरफ से कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया था, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री कहते थे कि एक के बदले 10 सिर लाएंगे, लकिन उनका ये दावा खोखला था. अब सेना की कार्रवाई से साफ है कि सरकार की तरफ से सेना को खुली छूट दी गई है, जिसके बारे में खुद प्रधानमंत्री कई मौकों पर कह चुके हैं। अब सेना के आतंकियों और दुश्मनों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए लंबी प्रक्रिया स नहीं गुजरना पड़ता है, उड़ी हमले के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हाल ही में फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी. उसके बाद अब पाकिस्तान के लगभग 15 रेंजरों का मार गिराया गया है.