हनीप्रीत बनी विपासना इंसा, राम रहीम की दूसरी चेली भी फरार, वांरट जारी

डेरा सच्‍चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की चेली विपासना इंसा भी फरार हो गई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए अरेस्‍ट वारंट जारी किया गया है।

New Delhi Jan 09: बलात्‍कारी बाबा जेल में है और उसके चेले चपाटे पुलिस से भागते फिर रहे हैं। जिस तरह से शुरुआती दौर में डेरा सच्‍चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत ने पुलिस को छकाया था उसी राह पर अब बाबा की दूसरी राजदार विपासना इंसा भी चल पड़ी है। विपासना इंसां सिरसा में डेरा सच्‍चा सौदा के मुख्‍यालय से फरार हो गई है। जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए उसके खिलाफ अरेस्‍ट वारंट जारी किया गया है। जाहिर है इस सूरत में अब विपासना इंसा का बच पाना बेहद मुश्किल होगा। वहीं दूसरी ओर सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विपासना की तलाश में इस केस की जांच कर रही एसआईटी ने कई जगहों पर छापेमारी भी की है। लेकिन, अब तक उसका कोई भी सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। एसआईटी के सामने पेश होने के लिए उसे समन भी जारी किया जा चुका है। देर सवेर ही सही लेकिन, अब विपासना इंसां का जेल जाना तय माना जा रहा है।

Advertisement

दरअसल, बलात्‍कार के दोषी गुरमीत राम रहीम के दो सबसे बड़े राजदार हैं। जिसमें एक हनीप्रीत है और दूसरी राजदार विपासना इंसा है। अभी रविवार को ही एसआईटी की टीम ने डेरा के अनुयायियों को नपुंसक बनाने वाले डॉक्‍टर को गिरफ्तार किया था। पंचकुला में एसआईटी की टीम को खुफिया जानकारी मिली थी कि ये डॉक्‍टर सिरसा के डेरे में ही छिपा हुआ है। इसी सूचना के आधार पर करीब साढ़े चार बजे डेरे पर छापा मारा गया था। डेरे की तलाशी के दौरान डॉक्‍टर महिंदर इंसा एक कमरे में छिपा हुआ मिला। एसआईटी की टीम ने महिंदर को धरदबोचा। इसके साथ ही डेरे में विपासना इंसा की भी तलाश की गई। लेकिन, वो नहीं मिली। हालांकि इसके बाद एसआईटी ने महिंदर इंसा को पंचकूला कोर्ट में पेश किया और उसकी रिमांड मांगी। महिंदर इंसा इस वक्‍त तीन दिन की पुलिस रिमांड पर है। जिससे इस केस से जुड़ी हर जानकारी हासिल की जा रही है।

Advertisement

सू्त्रों से मिली जानकारी के मुताबिक डॉ महिंदर इंसा आदित्‍य इंसा और विपासना इंसा के संपर्क में था। इसके पास दोनों के नए नंबर हो सकते हैं। पुलिस की जांच में पता चला था कि जिस वक्‍त डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंचकुला की सीबीआई कोर्ट ने दोषी ठहराया था उस वक्‍त पंचकुला में भड़की हिंसा के पीछे इन्‍हीं लोगों का हाथ था। फैसले से पहले 17 अगस्‍त को सिरसा के डेरे में एक मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में हनीप्रीत, आदित्‍य इंसा, विपासना इंसा के अलावा महिंदर इंसा भी शामिल था। इसी मीटिंग में 25 अगस्‍त की हिंसा की रूपरेखा तैयार की गई थी। हनीप्रीत भी इस बात को कबूल कर चुकी है कि पंचकुला हिंसा में विपासना इंसा का भी हाथ था। बाबा के जेल जाने के बाद विपासना डेरे में ही मौजूद थी। शुरुआत में उसने जांच में सहयोग भी किया। लेकिन, बाद में खुद की गर्दन फंसती देख वो पुलिस से बचने लगी।

Advertisement

अक्‍टूबर 2017 में भी एसआईटी ने विपासना इंसा को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन, हर बार वो अपनी खराब सेहत का बहाना कर पूछताछ में शामिल नहीं होती थी। हालांकि एसआईटी इस मामले में एक बार हनीप्रीत और विपासना को आमने सामने बिठाकर पूछताछ कर चुकी है। लेकिन, अब वो फरार हो गई है। जिसके खिलाफ अरेस्‍ट वारंट जारी कर दिया गया है। विपासना इंसा डेरे की काफी पावरफुल लेडी है। 35 साल की विपासना ही डेरे के अहम फैसले लेने के लिए अधिकृत थी। उसकी गिनती बाबा राम रहीम के सबसे खासम-खास लोगों में होती थी। एसआईटी का मानना है कि विपासना बाबा की काली दुनिया के कई राज जानती है। इसलिए उसका पकड़ा जाना बेहद जरूरी है। बहरहाल विपासना की तलाश में एसआईटी छापेमारी जारी है। वो कब तक पुलिस के चंगुल में आएगी कह पाना मुश्किल है। लेकिन, कानून के शिकंजे से बचना नामुमकिन है।