शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा पर गिरी पहली गाज, क्या ये कार्रवाईयों की शुरूआत है

बीजेपी के खिलाफ हमला करने में शत्रुघ्न सिन्हा पीछे नहीं रहते हैं, पीएम मोदी की नीतियों पर भी सवाल खड़ा करते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है।

New Delhi, Jan 10: एक नेता हैं, नेता बनने से पहले फिल्मों में काम किया करते थे, जिस पार्टी के साथ सियासत की शुरूआत की, काफी समय तक उसके प्रति निष्ठावान बने रहे, उसका फल भी मिला। केंद्र सरकार में मंत्री पद भी मिला, इज्जत मिली सम्मान मिला, बात कर रहे हैं शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा के बारे में, इनके पोर्टफोलियों में और भी बहुत कुछ है, लेकिन अब ये न जाने किस भावना में आ कर अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयान देते रहते हैं. जैसे शादी में बिना बात नाराज होने वाले फूफा, किसी बात को लेकर कोई नाराजगी है तो उसे पार्टी के सामने रखें, लेकिन ये तो ठीक इसका उल्टा करते हैं। बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ हमला करने वालों में शत्रु भइया सबसे आगे रहते हैं।

Advertisement

काफी दिनों से कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ एक्शन ले सकती है, जिस तरह से वो पार्टी के खिलाफ बयान दे रहे हैं, बात बात पर पार्टी लाइन का उल्लंघन करते हैं उस से बीजेपी के कई बड़े नेता नाराज बताए जा रहे हैं। लेकिन नरेंद्र मोदी शायद किसी और ही प्लान को एग्जिक्यूट कर रहे हैं। शायद वो निंदक नियरे राखिए पर यकीन करते हैं. जो भी  हो, बीजेपी मे हर कोई मोदी जैसा नहीं है, महाराष्ट्र जहां की मायानगरी से बिहार के शत्रु ने शॉटगन बनने का सफर शुरू किया वहां भी बीजेपी की सरकार है, देवेंद्र फणनवीस मुख्यमंत्री हैं, मुंबई में सरकार औऱ बीएमसी के बीच रस्साकसी चलती रहती है, बीएमसी में शिवसेना का कब्जा है। जो बीजेपी से नाराज चल रही है, उसी बीएमसी ने अब शत्रु भइया के खिलाफ एक्शन लिया है।

Advertisement

दरअसल मुंबई में अवैध निर्माण को लेकर बीएमसी सख्त होती दिख रही है, कमला मिल्स हादसे के बाद बीएमसी की काफी किरकिरी हुई थी, अपनी इज्जत बचाने के लिए अवैध निर्माण के खिलाफ ड्राइव शुरू कर दी है। शत्रुघ्न सिन्हा के बंगले रामायण मं अवैध निर्माण को ढहा दिया गया है, बता दें कि शत्रु भइया का मुंबई में रामायण के नाम से बंगाल है, जिसे उन्होंने 8 मंजिला शानदार इमारत में बदलवा दिया है, पिछले काफी दिनों से बीएमसी को शिकायत मिल रही थी कि इस इमारत में अवैध निर्माण किया गया है, इसको लेकर नोटिस भेजे गए लेकिन शत्रु की तरफ से जवाब नहीं दिया गया। जिसके बाद उनके घर में जो भी अवैध निर्माण था उसे गिरा दिया गया है। बीएमसी के इस काम में शत्रुघ्न ने सहयोग दिया, उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने जो कहा वो किया गया।

Advertisement

इस खबर में सियासत जरा सी भी नहीं है लेकिन मामला अगर शत्रुघ्न का हो तो सियासी एंगल आ ही जाता है, उनसे पूछा गया कि क्या बीजेपी के खिलाफ लगातार बयानबाजी के कारण ये कार्रवाई हुई है तो उन्होंने हंसकर टाल दिया, अक्सर अपने आलोचकों को खामोश करने वाले शत्रु इस मामले को हंसकर टाल गए तो इसके पीछे दो कारण हो सकते हैं पहला कि उन्हें अपने बंगेल में अवैध निर्माण के बारे में पता था, दूसरा अगर वो इसका विरोध करते तो मामला और बिगड़ सकता था। वहीं कुछ लोग इसे शुद्ध सियासत बता रहे हैं, साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि शत्रुघ्न के खिलाफ कार्रवाईयों की शुरूआत हो चुकी है। ये पहला संकेत है, हालांकि ये कहना उचित नहीं होगा कि बीजेपी के इशारे पर ये सब हो रहा है, अगर बीजेपी को कुछ करना होता तो वो काफी पहले ही कर चुकी होती।