योगी आदित्यनाथ के राज में खौफ में अपराधी, एनकाउंटर के डर से कर रहे हैं सरेंडर

योगी आदित्यनाथ के आने के बाद यूपी के अपराधियों में पुलिस का खौफ दिखने लगा है, बिजनौर में एक अपराधी ने एनकाउंटर के डर से सरेंडर कर दिया।

New Delhi, Jan 12: यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार बनने के बाद जिस एक क्षेत्र पर सबसे ज्यादा फोकस किया गया वो कानून व्यवस्था का मुद्दा था। अब सरकार की कोशिशों का असर भी दिखाई दे रहा है। सीएम योगी की तरफ से छूट मिलने के बाद यूपी पुलिस भी दबंग हो गई है, राज्य में अपराधियों का बुरा समय तो काफी पहले से शुरू हो गया था, खुद सीएम योगी ने कई बार कहा है कि वो अपराधियों को सलाह देते हैं कि उनके लिए दो ही रास्ते हैं या तो राज्य छोड़ दें या फिर जेल जाने के लिए तैयार रहें। पुलिस ने अभी तक कई एनकाउंटर किए हैं, जिस से अपराधियों के अंदर खौफ बैठ गया है, यूपी पुलिस का आतंक अपराधियों पर दिखाई दे रहा है।

Advertisement

खौफ का आलम ये है कि कई अपराधी तो प्रदेश छोड़ कर फरार हो गए हैं, वहीं जो अपराधी अभी भी प्रदेश में हैं वो कोर्ट में जाकर सरेंडर कर रहे हैं, उनको डर है कि कहीं पुलिस उनका एनकाउंटर ना कर दें. इसी कड़ी में एक लाख के ईनामी अपराधी ने बिजनौर में स्पेशल कोर्ट में सरेंडर किया है। इसका नाम आदित्य कुमार है, जिसे पुलिस पिछले 5 महीने से खोज रही थी। एनकाउंटर के डर से आदित्य ने खुद पर चल रहे हत्या के एक मामले में सरेंडर कर दिया। आदित्य के सरेंडर का वाक्या भी फिल्मी है। आदित्य को इस बात की पूरी आशंका थी कि अगर वो कोर्ट से पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गया तो उसका काम तमाम हो जाएगा, इसलिए सरेंडर करने में उस ने पूरी सावधानी बरती और विकलांग बन कर कोर्ट पहुंचा।

Advertisement

कोर्ट में पहले से उसके वकील ने तैयारी कर ली थी, हाथ में बैसाखी लेकर आदित्य कोर्ट सरेंडर करने के लिए पहुंचा उसके गैंग का साथी रोहित उसका हेल्पर बन कर कोर्ट में पहुंचा। आदित्य को पुलिस पिछले 5 महीनों से खोज रही थी। उस ने पुलिस से बचने के लिए एक स्थानीय नेता की भी मदद ली थी। लेकिन जिस तरह से योगी आदित्यनाथ पुलिस को खुली छूट दे रहे हैं उस से आदित्य के मन में डर बैठ गया, इसी डर से उस ने सरेंडर कर दिया, बता दें कि आदित्य पर 1 लाख का और उसके साथी रोहित पर 20 हजार रूपये का इनाम था। आदित्य की उम्र 28 साल की है और उसे अपराध की दुनिया में बेहद खूंखार पेशेवर हत्यारा माना जाता है।

Advertisement

आदित्य कितना खूंखार अपराधी है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसे पकड़ने में यूपी पुलिस के साथ साथ एटीएस और एसटीएफ भी लगी हुई थी। बिजनौर जिले में उसके कई पोस्टर भी लगाए गए थे। आदित्य पर यूपी के कई जिलों में 16 लूट, हत्या और हत्या के प्रयास के मामले दर्ज हैं। ये पुलिस से ज्यादा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का खौफ है जो अपराधियों को परेशान कर रहा है, योगी का साथ पाकर यूपी पुलिस भी दबंग हो गई है, सीएम योगी कई मौकों पर कह चुके हैं कि राज्य में अपराधियों के लिए ही जगह है वो है जेल, इसी तर्ज पर पुलिस भी काम कर रही है। सत्ता में आए योगी सरकार को एक साल भी नहीं हुआ है, लेकिन कम समय मे ही कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए जो कदम उठाए गए हैं उनकी तारीफ सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं.