नेवी अफसरों पर भड़के नितिन गडकरी, बोले एक इंच जमीन भी नहीं देंगे

नितिन गडकरी एक बात पर सख्त हो गए, उन्होंने नेवी के अफसरों से कहा कि हर कोई साउथ मुंबई में ही क्यों रहना चाहता है, वो इसके लिए एक इंच जमीन नहीं देंगे।

New Delhi, Jan 12: मोदी सरकार के उन मंत्रियों की लिस्ट बनाई जाए जो अपने काम को लेकर चर्चा में रहते हैं, तो उनमें नितिन गडकरी का नाम जरूर आएगा। गडकरी को मोदी सरकार में बहुत महत्वपूर्ण मंत्रालय दिया गया है, वो केंद्रीय सड़क परिवहन और जहाजरानी मंत्री हैं, देश में सड़कों की हालत सुधारने का जिम्मा उनका है। वैसे तो गडकरी साहब नरम स्वभाव के हैं, उनको नाराज होते नहीं देखा जाता है, लेकिन अब जो खबर आई है उस से लग रहा है कि वो किसी खास बात से नाराज हैं, इस नाराजगी का कारण भी हम आपको बताते हैं, दरअसल ज्यादातर नेवी अफसर चाहते हैं कि उनका फ्लैट साउथ मुंबई के पॉश इलाकों में हो, इसी बात से गडकरी उखड़ गए। उनको कहना पड़ गया कि वो एक इंच भी जमीन नहीं देंगे।

Advertisement

एक कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि वो नेवी के अधिकारियों को साउथ मुंबई में जमीन नहीं देंगे, उस दौरान वहां पर वेस्टर्न नेवल कमांड के चीफ वाइस एडमिरल गिरीश लूथरा भी मौजूद थे। केवल इतना ही गडकरी ने नहीं कहा, उन्होंने कहा कि नेवी की जरूरत उन सीमाओं पर है, जहां से आतंकी घुसपैठ करते हैं, न जाने क्या कारण है कि हर कोई साउथ मुंबई में भी रहना चाहता है। गडकरी ने कहा कि नेवी अधिकारी उनके पास आए थे और प्लॉट की मांग की थी. इस पर  उन्होंने कहा कि वो उनको एक इंच भी जमीन नहीं देंगे, और ये भी कहा कि आगे से वो इस तरह की डिमांड लेकर उनके पास ना आएं। गडकरी की सख्ती का कारण क्या है ये भी जान लीजिए।

Advertisement

बात ये है कि साउथ मुंबई के मालाबार हिल्स में नेवी को फ्लोटिंग जेटी बनाने की मंजूरी नहीं मिली। नेवी वहां पर फ्लोटिंग होटल और सी प्लेन की सेवा शुरू करना चाहती थी, इसके लिए इजाजत नहीं मिली। गडकरी ने सख्त होते हुए कहा कि हर किसी को साउथ मुंबई में ही क्वाटर्स, फ्लैट चाहिए, जबकि आप को पाकिस्तान बॉर्डर पर गश्त करनी चाहिए। हालांकि गडकरी ने कहा कि कुछ अफसर मुंबई में रह सकते हैं। बता दें कि ईस्टर्न सीफ्रंट को मुंबई पोर्ट ट्रस्ट और महाराष्ट्र सरकार मिल कर तैयार कर रहे हैं, बताया जा रहा है कि इस योजना में केवल स्थानीय लोगों को ही फायदा होगा। अब ये समझ से परे है कि गडकरी नेवी के अफसरों के मुंबई में रहने से परेशान क्यों हैं।

Advertisement

अब आपको बताते हैं साउथ मुंबई की क्या अहमियत है, दरअसल इस इलाके में पहले से ही नेवी अफसरों के मकान हैं। यहीं पर वेस्टर्न नेवल कमांड का हेडक्वार्टर भी है। इतना ही नहीं, दक्षिण मुंबई के कोलाबा में नेवी नगर भी है जहां नेवी के क्वार्ट्स हैं। यही कारण है कि ज्यादातर नेवी अफसर चाहते हैं कि वो यहां पर रहें। नतिन गडकरी ने कहा कि मालाबार हिल्स में नेवी कहां, इस इलाके से उसका कुछ भी लेना देना नहीं है। उन्होंने साफ साफ कहा कि हम सरकार चला रहे हैं नेवी और रक्षा मंत्रालय सरकार नहीं है। हमें बहुत कुछ सोचना पड़ता है। उसके बाद फैसले लेने होते हैं। फिलहाल गडकरी का ये तीखा तेवर इन दिनों चर्चा में हैं, सोशल मीडिया पर इस को लेकर कुछ लोग तारीफ कर रहे हैं तो कुछ सरकार की मंशा पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं।