मुस्लिम कट्टरपंथियों ने वसीम रिजवी के ‘सिर’ पर रखा 10 लाख का इनाम

मदरसा विवाद में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी के सिर पर दस लाख रुपए का इनाम रख दिया है। जानिए पूरा मामला।

New Delhi Jan 15 : देशभर के मदरसों को बंद कराने की पैरवी करने वाले शिया सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन की जान लगातार खतरे में बनी हुई है। पहले उन्‍हें अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम की ओर से धमकी मिली और अब मुसलमानों के एक और संगठन ने उनके सिर पर दस लाख रुपए का इनाम रख दिया है। बरेली के मुस्लिम संगठन ऑल इंडिया फैजान ए मदीना काउंसिल यानी AIFMC ने वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी का सिर धड़ से अलग करने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। इतना ही नहीं ऑल इंडिया फैजान ए मदीना काउंसिल का कहना है कि जो भी शख्‍स वसीम रिजवी का सिर कलम करेगा उसे दस लाख रुपए के इनाम के साथ-साथ मुफ्त में हज यात्रा भी कराई जाएगी। सबसे बड़ी बात ये है कि खुलेआम जान से मारने की धमकी देने के बाद भी इस संगठन के खिलाफ अब तक कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है।

Advertisement

ऑल इंडिया फैजान ए मदीना काउंसिल का कहना है कि वसीम रिजवी ने मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। उन्‍हें मदरसा एजूकेशन पर सवालिया निशान नहीं लगाना चाहिए। इसके साथ ही ऑल इंडिया फैजान ए मदीना काउंसिल के मुखिया मोईन सिद्दकी ने वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी को धमकी देते हुए कहा कि अगर उन्‍होंने अपना बयान वापस नहीं लिया और अपने बयान के लिए मुसलमानों से माफी नहीं मांगी तो उनके संगठन के सदस्‍य उनका सिर कलम कर देंगे। ऑल इंडिया फैजान ए मदीना काउंसिल के मुखिया मोईन सिद्दकी का आरोप है कि वसीम रिजवी देश में दंगे कराना चाहते हैं। ताकि सामाजिक ताने-बाने को तोड़ा जा सके। ऑल इंडिया फैजान ए मदीना काउंसिल की धमकी से पहले उन्‍हें शनिवार को अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम की ओर से भी धमकी मिल चुकी है। धमकी फोन के जरिए दी गई थी।

Advertisement

तब वसीम रिजवी ने बताया था कि शनिवार रात को नेपाल से दाऊद इब्राहिम के किसी गुर्गे का फोन आया, उस ने दाऊद का नाम लेते हुए धमकी दी। कहा कि फौरन मौलानाओं से माफी मांगों, अगर ऐसा नहीं किया तो आपको और आपके परिवार को बम से उड़ा दिया जाएगा। रिजवी ने कहा कि इस धमकी से साफ हो गया कि कुछ कट्टरपंथी सीधे दाऊद के संपर्क में हैं, धमकी को रिजवी ने रिकॉर्ड कर लिया। उन्होंने बताया कि धमकी देने वाले और दाऊद के खिलाफ रात साढ़े 12 बजे केस दर्ज कराया। दाऊद की धमकी के बाद अब बरेली का ये संगठन सामने आया है जिसने उनका सिर कलम करने पर ही दस लाख रुपए का इनाम रख दिया है। दरसअल, अभी हाल ही में वसीम रिजवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को मदरसा एजूकेशन को लेकर एक खत लिखा था। जिसमें सभी मदरसों को बंद करने की अपील की गई थी।

Advertisement

वसीम रिजवी का कहना है कि मदरसों में सिर्फ कट्टरवाद की ही तालीम दी जाती है। मदरसों से छात्र आतंकी तो बन रहे हैं। लेकिन, कभी भी यहां पढ़ने वाला कोई छात्र डॉक्‍टर या इंजीनियर नहीं बना रहा है। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा था कि देश के तमाम मदरसों को आतंकी संगठनों की ओर से फंडिंग भी की जा रही है। जिसमें अरब देशों के अलावा पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश से भी जकात का पैसा यहां पहुंच रहा है। वसीम रिजवी कह चुके हैं कि मुस्लिम कट्टरपंथी उनकी हत्‍या कराना चाहते हैं क्‍योंकि उन्‍होंने उनकी पूरी पोल खोलकर रख दी है। लेकिन, उनका कहना है कि वो इस तरह की धमकियों के आगे झुकने वाले नहीं हैं। उन्‍हें मौत का कोई डर नहीं है। वसीम रिजवी का कहना है कि वो अपनी कब्र पहले ही खुदवा चुके हैं। तख्‍ती बनवा चुके हैं। पत्‍थर भी तैयार किया जा रहा है। इसलिए उन्‍हें कोई भी डराने की कोशिश ना करे।