बिपिन रावत की दहाड़, और सेना ने मार गिराए 7 पाक जवान, 6 आतंकी भी ढेर

भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत की गर्जना जवानों के लिए इशारा थी, जिसे समझने के बाद पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए उसके 7 जवान मार गिराए हैं।

New Delhi, Jan 15: भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत इन दिनों पाकिस्तान को लेकर काफी मुखर हैं, वो लगातार कह रहे हैं कि पाकिस्तान सुधरने वाला नहीं है, इसी के साथ कश्मीर में शांति के लिए उपाय भी बता रहे हैं। 15 जनवरी को सेना दिवस मनाया जाता है, इस के कार्यक्रम में सेना प्रमुख रावत भी शामिल हुए, और उन्होंने जो कहा उसका असर सीमा पर दिखाई दिया। लगातार सीजफायर का उल्लंघन करके आतंकियों की घुसपैठ कराने वाला पाकिस्तान अब भारतीय सेना के कहर को झेल रहा है। सेना ने पाकिस्तान को सोमवार को करारा जवाब देते हुए उसके 7 जवान मार गिराए, इसी के साथ घुसपैठ की कोशिश कर रहे 6 आतंकियों को भी जहन्नुम भेजा। सेना प्रमुख की दहाड़ का असर दिखने लगा है।

Advertisement

भारतीय सेना पिछले एक साल से घाटी में घुसपैठ करने की कोशिश करने वाले आतंकियों के लिए काल बन गई है, सेना प्रमुख बिपिन रावत ने एक नहीं कई मौकों पर कहा है कि सेना किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार है। आतंकियों के खिलाफ कश्मीर घाटी में ऑपरेशन ऑलआउट चल रहा है, इसी के साथ सीधे पाकिस्तान को संदेश दिया जा रहा है कि सुधर जाओ नहीं तो हमें सुधारना आता है, सेना प्रमुख की हुंकार जवानों के लिए एक इशारा थी, जिसे उन्होंने बाखूबी समझा, सेना प्रमुख के बयान के बाद ही सीजफायर का उल्लंघन करने वाले पाकिस्तान को जो जवाब दिया है उस से पाकिस्तान में हंगामा मच गया है। इस बार पाकिस्तान ने कोटली सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया।

Advertisement

कोटली सेक्टर में पाक की गोलीबारी का जवाब भारतीय सेना की तरफ से दिया गया, इस में पाकिस्तान के 7 जवान मारे गए हैं, खुद पाकिस्तानी सेना ने इसकी पुष्टि की है, इस से जाहिर है कि पाकिस्तान अगर 7 जवानों के मारे जाने की बात को मान रहा है तो नुकसान इस से कहीं ज्यादा हुआ होगा। बिपिन रावत ने सेना दिवस के मौके पर कहा था कि पाकिस्तान अगर नहीं सुधरा तो हम उसे सुधार देंगे, सेना प्रमुख के कड़े बयानों से पाकिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है, पाक सरकार के मंत्री भारत को धमकिया दे रहे हैं, परमाणु हमले की धमकियां दी जा रही हैं। जैसा पाकिस्तान पहले भी करता रहा है। इस बार भारतीय सेना का रुख  देख कर साफ हो रहा है कि अब पाकिस्तान की हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Advertisement

पाक को करारा जवाब देने के लिए जो दूसरी कामयाबी भारत को मिली है, वो आतंकियों के खात्मे के रूप में हैं। ऑपरेशन ऑलआउट के तहत भारतीय सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकियों को मार गिराया है, ये आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। ये आतंकी उड़ी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश में मारे गए। सेना प्रमुख रावत ने कहा है कि पाकिस्तान को खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है। पाकिस्तान लगातार हमें मजबूर कर रहा है। बेहतर है कि वो अपना रवैया बदल ले, नहीं तो हम कड़ी कार्रवाई के लिए मजबूर हो जाएंगे। कुल मिलाकर पिछले कुछ दिनों से सेना के तेवर बेहद सख्त हैं, इस से पाकिस्तान को भी अंदाजा हो गया है कि अब उसके खिलाफ इसी तरह से एक्शन लिया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अमेरिका पहले से ही पाक को झटका दे रहा है। ऐसे में भारत के सख्त रुख से उसकी परेशानी बढ़ गई है।