लालू यादव के दामादों के बुरे दिन, मीसा के बाद इस बेटी के पति पर शिकंजा

लालू यादव के परिवार का समय वाकई खराब चल रहा है, उनके दामादों के लिए भी समय खराब है, लालू के चौथे दामाद को ईडी ने समन भेज कर पेश होने के लिए कहा है।

New Delhi, Jan 16: बिहार के सबसे बड़े नेता, किंगमेकर कहे जाने वाले, परिवारवाद की राजनीति को नया आयाम देने वाले, घोटाले में दोषी साबित हो कर जेल जाने वाले लालू यादव के दिन तो पहले से खराब चल रहे हैं, लालू के साथ ही उनके परिवार से जुड़े सदस्यों का समय भी खराब चल रहा है। चारा घोटाले में फिलहाल होटवार जेल में बंद लालू के दामादों के लिए भी समय खराब चल रहा है, मीसा भारती और उनके पति शैलेष पहले से मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे हैं, उनके खिलाफ ईडी जांच कर रही है, उनकी संपत्ति भी जब्त कर ली है. वहीं बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप भी जांच के दायरे में हैं. अब लालू के चौथे दामाद भी ईडी के रडार पर आ गए हैं, प्रवर्तन निदेशालय ने उनको समन जारी किया है।

Advertisement

लालू यादव की बेटी रागिनी के पति राहुल यादव के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी किया है, राहुल लालू के दूसरे दामाद हैं जिनके खिलाफ ईडी ने समन जारी किया है। राहुल यादव को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। राहुल पर जो आरोप हैं वो भी दिलचस्प है, अपनी सासू मां यानि राबड़ी देवी की तरफ से राहुल को 1 करोड़ रूपये का कर्ज दिया गया था, इस पैसे का इस्तेमाल राहुल ने विवादित जमीन खरीदने में किया था। ये जमीन पटना में हैं, इसी मामले में उनको प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी किया है, दरअसल ईडी ये जानना चाहता है कि राहुल के पास ये पैसा आया कहां से, क्या इसके लिए कोई कागजी कार्रवाई की गई थी।

Advertisement

खास बात ये है कि इसी मामले में प्रवर्तन निदेसालय लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी से भी पूछताछ कर रहा है। इस तरह से देखें तो लालू के परिवार के कई सदस्य जांच के दायरे में आ गए हैं, बता दें कि लालू ने अपनी चौथी बेटी रागिनी की शादी समाजवादी पार्टी के विधायक रहे जीतेंद्र यादव के बेटे राहुल के साथ की थी, बाद में जीतेंद्र यादव कांग्रेस में शामिल हो गए। अब उनके बेटे और लालू के दामाद राहुल को लग रहा होगा कि शादी करके फंस गया यार, अच्छा खासा था कुंवारा। हालांकि लालू परिवार का कहना है कि बीजेपी और केंद्र सरकार उनको परेशान करने के लिए राजनीतिक दुर्भावना से काम कर रहे हैं। लालू के फंसने के बाद से ही उनकी बेटी मीसा पर भी शिकंजा कसना शुरू हो गया है।

Advertisement

लालू के परिवार के कई सदस्य ईडी के निशाने पर हं, राबड़ी देवी पर भी कई घोटालों के आरोप हैं, जो उनके मुख्यमंत्री रहने के दौरान हुए थे, इसी के साथ उनके बेटों तेजस्वी और तेज प्रताप यादव पर भी घोटालों और कई तरह के मामले चल रहे हैं. इनमें रेलवे टेंडर के बदले जमीन का मामला भी शामिल है। साथ ही लारा प्रोजेक्ट भी निशाने पर है। मीसा भारती के साथ साथ लालू की दो बेटियों पर बेनामी संपत्ति का आरोप है। कुल मिलाकर यादव कुनबे में इन दिनों जिस पर कोई आरोप नहीं है वो भी परेशान है, क्या पता उसके खिलाफ कब कोई आरोप लग जाए, और वो प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दायरे में आ जाएं। जेल में बंद लालू भी इनकी मदद के लिए कुछ नहीं कर सकते हैं।