पाकिस्‍तानी गोलाबारी में BSF का जवान शहीद, इंडियन आर्मी ने मारे 3 पाक रेंजर्स, भर दिया बारूद

पाकिस्‍तानी फौज ने LoC पर एक बार फिर सीजफायर का उल्‍लंघन किया। पाक गोलाबारी में एक जवान शहीद हो गया। इंडियन आर्मी ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

New Delhi Jan 18 : कुत्‍ते की पूछ और पाकिस्‍तान कभी भी सीधे नहीं हो सकते हैं। पाकिस्‍तानी फौज ने एक बार फिर LoC पर सीजफायर का उल्‍लंघन करते हुए भारतीय चौकियों को अपना निशाना बनाया। जम्‍मू-कश्‍मीर के आरएस पुरा सेक्‍टर में पाक रेंजर्स ने जबरदस्‍त फायरिंग की। पाकिस्‍तानी फौज के जवानों ने रिहायशी इलाकों को भी अपना निशाना बनाया। आरएस पुरा में हुई जबरदस्‍त फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है। इंडियन आर्मी के जवानों ने भी पाकिस्‍तान की इस नापाक हरकत का माकूल जवाब दिया। जानकारी के मुताबिक इंडियन आर्मी के जवानों ने बीएसएफ जवान की शहादत का बदला लेते हुए पाकिस्‍तान फौज के तीन रेजर्स को मार गिराया है। जबकि कईयों के घायल होने की जानकारी मिल रही है। इतना ही नही इंडियन आर्मी ने आरएस पुरा में पाकिस्‍तान आर्मी की उन अग्रिम चौकियों को भी नष्‍ट कर दिया है जहां से फायरिंग की जा रही थी।

Advertisement

पाकिस्‍तान के रेंजर्स ने सिर्फ आरएस पुरा ही नहीं बल्कि अरनिया में भी सीजफायर का उल्‍लंघन करते हुए गोलीबारी की। जिसमें एक छोटी बच्‍ची की भी मौत की खबर है। दोनों ही जगहों पर इंडियन आर्मी के जवान पाकिस्‍तान को मुंहतोड जबाव दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये दोनों ही इलाके इस वक्‍त भी गोलियों की गड़गडाहट और मोर्टार के गोलों की आवाज से गूंज रहे हैं। क्रॉस बार्डर फायरिंग में तीन अन्‍य लोग भी जख्‍मी हुए हैं। पाकिस्‍तान आर्मी और इंडियन आर्मी की जवाबी कार्रवाई को देखते हुए अरनिया में सभी स्‍कूलों को एहतियातन बंद करा दिया गया है। पाकिस्‍तान की ओर से हो रही भारी फायरिंग को देखते हुए इंडियन आर्मी के जवानों ने आसपास के गांव वालों को फिलहाल सुरक्षित स्‍थानों पर जाने की सलाह दी है। इसके साथ ही हिदायत दी है कि कोई भी अपने घर से बाहर ना निकले। इससे उनकी जान को खतरा हो सकता है।

Advertisement

स्‍थानीय प्रशासन और इंडियन आर्मी से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्‍तान की ओर से बुधवार की रात करीब नौ बजे सीजफायर का उल्‍लंघन कर भारतीय चौकियों को निशाना बनाया गया। पाकिस्‍तानी फौज के रेंजर्स सीधे तौर पर बीएसएफ की चौकियों को अपना निशाना बना रहे थे। इसी गोलीबारी में बीएसएफ की 78 वीं बटालियन के हेड कांस्‍टेबल ए सुरेश शहीद हो गए। जब तीन नागरिक बुरी तरह जख्‍मी हो गए। इसके फौरन बाद ही इंडियन आर्मी ने पाकिस्‍तान के खिलाफ ऑपरेशन बदला लांच कर दिया। इस वक्‍त भी आरएस पुरा, अरनिया और पुंछ में इंडियन आर्मी की बंदूकें आग उगल रही हैं। पाकिस्‍तानी चौकियों पर मोर्टार से हमला किया जा रहा है। ताकि उसे सबक सिखाया जा सके। इससे पहले आर्मी चीफ बिपिन रावत भी कह चुके हैं कि वो पाकिस्‍तान को उसी की भाषा में जवाब देंगे। जिस भाषा में वो बात करना चाहता है।

Advertisement

इससे पहले भी अभी 15 जनवरी को भी पाकिस्‍तानी फौज ने एलओसी पर सीफायर का उल्‍लंघन किया था। पाकिस्‍तानी फौज सीजफायर की आड़ में कश्‍मीर के भीतर आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में रहता है। 15 तारीख को इंडियन आर्मी के जवानों ने उरी में घुसपैठ करने वाले पांच फिदायीन आतंकियों को एनकाउंटर में मारकर इनकी बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया था। सभी के सभी जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी थे। जिनके पास भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार भी बरामद किए गए थे। इसके साथ ही इसी दिन इंडियन आर्मी के जवानों ने पाकिस्‍तान के सात रेंजर्स को भी मार गिराया था। ये सारी पाकिस्‍तानी रेंजर्स कोटली सेक्‍टर में मारे गए थे। उधर, पुंछ सेक्‍टर में भी पाकिस्‍तानी गोलीबारी में एक कैप्‍टन के जख्‍मी होने की खबर है। जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। घायल कैप्‍टन की हालत स्थिर बताई जा रही है।