कुमार विश्वास का केजरीवाल पर निशाना,  ‘घर लूटने वाले अपने ही थे’

आम आदमी पार्टी में कुमार विश्वास ने जबसे बगावत का झंडा बुलंद किया है, तबसे वो केजरीवाल के लिए नई नई मुसीबतें खड़ी कर रहे हैं। अब उन्होंने एक और काम किया।

New Delhi, Feb 02: कुमार विश्वास ने जबसे आम आदमी पार्टी में बगावत का बिगुल फूंका है, तबसे वो पार्टी के लिए लगातार मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। खास तौर पर अरविंद केजरीवाल के लिए विश्वास एक बड़ी मुसीबत साबित हो रहे हैं। पार्टी के फायरब्रांड नेता कहे जाने वाले विश्वास अब मुखर रूप से केजरीवाल के विरोध में उतर रहे हैं। शुक्रवार को एक बार फिर से विश्वास ने एक ट्वीट के जरिए केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने अपने ट्वीट में केजरीवाल को लूटने वाला बताया। इससे पहले भी विश्वास कई बार पार्टी और केजरीवाल की आलोचना कर चुके हैं। साफ लग रहा है कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो दोनों के बीच सुलह के कोई भी आसार नहीं बनेंगे।

Advertisement

विश्वास ने पार्टी की दिवंगत नेता संतोष कोली को याद करते हुए ये ट्वीट किया। उन्होंने लिखा है कि ‘नैसर्गिक नेता, सत्य के लिए समर्पित योद्धा, दिवंगत छोटी बहन संतोष कोली को उसके जन्मदिन पर बहुत याद और दुलार! आज तू होती संतोष तो शायद तू भी यही कहती- सुनती हूं कि अपने ही थे घर लूटने वाले, अच्छा हुआ जो मैंने वो मंज़र नहीं देखा!’ आपको बता दें कि संतोष कोली पार्टी की तरफ से सुंदरनगर सीट से उम्मीद वार थीं। एक एक्सीडेंट में वो घायल हो गई थीं। 2013 में संतोष कोली की मौत हो गई थी। कोली को केजरीवाल के सबसे करीबी सदस्यों में से एक कहा जाता था। बीते साल ही संतोष की मां ने एक विडियो जारी किया था।

Advertisement

उन्होंने अपनी बेटी की मौत की सीबीआई जांच कराने की बात कही थी। उस दौरान संतोष कोली की मां ने केजरीवाल पर भी कई आरोप लगाए थे। अब एक बार फिर से संतोष कोली को श्रद्धांजलि देने के बहाने विश्वास ने केदरीवाल को आड़े हाथों लिया है। इससे पहले राजस्थान में हुए उपचुनावों के रिजल्ट को लेकर भी विश्वास ने केजरीवाल को आड़े हाथों लिया था। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी इस साल के आखिर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में लड़ने का मन बनाया। आम आदमी पार्टी ने विश्वास को ही राजस्थान चुनावों की कमान सौंपी थी। उन्हें राजस्थान का प्रभारी बनाया था।

Advertisement

देखा भी जा रहा था कि अचानक विश्वास राजस्थान के कई इलाकों में काफी सक्रिय भी हो गए थे। इसके बाद राज्यसभा का टिकट ना मिलने की वजह से विश्वास ने पार्टी से दूरियां बना ली, जिसके बाद ही प्रदेश के कई इलाकों में पार्टी के लिए अनिश्चितता का माहौल है। एक बार फिर से कुमार ने एक और ट्वीट कर ये दूरियां और ज्यादा पाट दी हैं। अब माना जा रहा है कि केजरीवाल के राजस्थान चुनाव और भी ज्यादा दूर की कौड़ी हो गई है। एक तरफ कुमार विश्वास ने ट्वीट करके केजरीवाल की परेशानियां और बढ़ाई हैं, दूसरी तरफ राजस्थान चुनाव से पहले ही ये आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका है।