शत्रुघ्न सिन्हा का दर्द झलका, बोले ‘बीजेपी ने मुझे सौतेला बेटा माना’

आखिरकार बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपना दर्द सामने बयां कर दिया है. उनका कहना है कि बीजेपी ने उनके साथ सौतेले बेटे जैसा व्यवहार किया है।

New Delhi, Feb 03: बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर से बीजेपी के ही खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक दिया है। हाल ही में शत्रुघ्न यशवंत सिन्हा के नॉन पॉलिटिकल प्लेटफॉर्म राष्ट्र मंच से जुड़े हैं। अब उनका कहना है कि बीजेपी ने उनके साथ हमेशा ही सौतेला व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी में उन्हें सौतेले बेटे की तरह महसूस होता था। उन्होंने बताया कि उन्हें खुली हवा में सांस लेना काफी पसंद है। आपको एक और खास बात बता दें कि इस एक्टर पॉलिटिशियन के अपनी ही पार्टी से अच्छे संबंध नहीं चल रहे हैं। फिलहाल शत्रुघ्न अब भी पार्टी में हैं और पटना साहेब से सांसद हैं। उन्होंने बड़ी बातें बताई हैं।

Advertisement

इस बीच शत्रुघ्न ने कहा कि बीजेपी ने उन्हं बोलने के अलावा और कोई भी काम करने ही नहीं दिया। शत्रुघ्न ने हाल ही में यशवंत सिन्हा का नॉन पॉलिटिकल प्लेटफॉर्म राष्ट्र मंच ज्वॉइन किया है। यशवंत सिन्हा मोदी सरकार की कई बार आलोचना की है। यशवंत सिन्हा ने ही राष्ट्र मंच नाम का गैर राजनैतिक संगठन बनाया है। इस संगठन में शत्रुघ्न शामिल हैं। शत्रुघ्न ने एक न्यूज एजेंसी को हाल हीमें इंटरव्यू दिया है और इस बारे में कई बातें बताई हैं। उनका कहना है कि वो खुद को बेहद ही आजाद महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘’मैं बता नहीं सकता कि मैं खुद को कितना आजाद महसूस कर रहा हूं।’’

Advertisement

शत्रुघ्न ने आगे कहा कि ‘’खुली हवा में सांस लेने का मजा ही कुछ और है’’। बकौल शत्रुघ्न ‘’मैं अब देश की बेहतरी के लिए काम कर सकूंगा। अपनी बात खुलकर कह सकूंगा’’। इसके साथ ही उनका कहना है कि बीजेपी ने उन्हें बोलने के अलावा और कोई काम करने नहीं दिया। शत्रुघ्न ने कहा कि ‘’मैं अपनी पेरेंट पार्टी में स्टेपसन की तरह महसूस करता था’’। शत्रुघ्न के इन बयानों के बाद से बीजेपी के लिए मुसीबतें बढ़ सकती हैं। उनका कहना है कि ‘’राष्ट्र मंच कोई चुनाव नहीं लड़ेगा। ये कोई पॉलिटिकल पार्टी नहीं है’’। उनका कहना है कि ‘’हम समाज में बदलाव के लिए काम करेंगे। ये बदलाव किसी भी हाल में जुबानी जमाखर्च नहीं होंगे’’।

Advertisement

उनका कहना है कि ‘’हकीकत में बदलाव लाए जाएंगे’’। उनका कहना है कि ‘’किसानों की खुदकुशी पर हम बात करेंगे। इसके साथ ही फाइनेंशियल इश्यूज पर भी हम काम करेंगे’’। उनका कहना है कि देस में गरीबों की परेशआनी खत्म करने पर भी विचार होगा। उन्होंने एक और खास बात बताई है कि ‘’बेरोजगारी, बाहरी सुरक्षा और आंतपरिक सुरक्षा भी एजेंडे में होगी। इसके बाद शत्रुघ्न से पूछा गया कि क्या उनको इन मुद्दों पर काम करने दिया जाएगा ? इसके जवाब में उन्होंने बताया कि ‘’देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी तो रिफॉर्म्स चाहते हैं। हम भी तो उसी दिशा में काम कर रहे हैं।’’ देखना है कि शत्रुघ्न सिन्हा के इस बयान पर बीजेपी का क्या जवाब आता है।