आर्मी कैंप पर हमले से गुस्से में पीएम मोदी, विदेश से दे दिया ये आदेश

आर्मी कैंप पर आतंकी हमले की खबर से पीएम मोदी गुस्से में हैं, बताया जा रहा है कि इस बार सीधा और खुल कर हमला किया जा सकता है आतंकियों पर ।

New Delhi, Feb 11: जम्मू कश्मीर में आर्मी कैंप पर आतंकियों ने फिर से हमला किया, इस बार भी उनकी साजिश ज्यादा से ज्यादा नुकसान करने की थी, वो फिदायीन थे, आत्मघाती, जिनको मारने के लिए ही भेजा गया था, लेकिन मरने से पहले जितने ज्यादा हो सके उतने लोगों को मारना था। भारतीय सेना की मुस्तैदी से उनका प्लान फेल हो गया, सेना के दो जवान शहीद हो गए, 4 घायल हुए, लेकिन ये सब कब तक चलता रहेगा, पाकिस्तान के आतंकी कब तक भारत की जमीन को खून से लाल करते रहेंगे। एक सर्जिकल स्ट्राइक करके देख ली, उसका भी कोई असर नहीं हुआ, सख्ती दिखाने से भी काम नहीं चल रहा है, अब समय आ गया है कि खुल कर आतंकियों के खिलाफ एक्शन लिया जाए।

Advertisement

जम्मू कश्मीर में सेना के सुंजवान कैंप पर आतंकियों के हमले ने एक बार फिर से उड़ी हमले की याद ताजा कर दी है, हर हिंदुस्तानी के मन में बस यही सवाल है कि आतंकियों को किस भाषा में समझाया जाए, अब बहुत हो गया निंदा करना, सेना प्रमुख कहते हैं कि चिंता की कोई बात नहीं है, हम मुंहतोड़ जवाब देंगे, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ कहते हैं कि सेना देश का सिर झुकने नहीं देगी। सेना के जवान निसंदेह ऐसा ही कर रहे हैं, लेकिन उनकी शहादत अब देखी नहीं जाती, युद्ध के समय शहादत को समझा जा सकता है, लेकिन शांति के दौरान में जवानों का इस तरह से शहीद होना अब नहीं सहा जाता है, आर्मी कैंप पर हमले की खबर विदेश यात्रा पर पीएम मोदी को भी मिली।

Advertisement

बताया जा रहा है कि आर्मी कैंप पर आतंकियों के हमले की खबर सुनकर पीएम मोदी का खून खौल उठा, उन्होंने घटना के बारे में पूरी जानकारी ले, उसके बाद बताया जा रहा है कि मोदी ने वहीं से आदेश दिया सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि आतंकियों की इस नापाक हरकत का माकूल जवाब दिया जाए, आतंकियों को किसी भी कीमत पर ना बख्शा जाए, साथ ही अगर जरूरत पड़े तो सेना को और छूट दी जा सकती है। बस इंतजार इस बात का है कि सेना और सरकार किस तरह से आतंकियों के खिलाफ एक्शन लेती है, क्या एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक देखने को मिलेगी, या फिर सेना कोई और रणनीति अपनाती है। सेना पर हो रहे हमलों से निपटने के एक नया प्लान तैयार है।

Advertisement

वैसे इस बात को लेकर भी चर्चा हो रही है कि अब सर्जिकल स्ट्राइक नहीं बल्कि खुल कर वार किया जाएगा, सेना प्रमुख पहले भी कह चुके हैं कि हमारे पास कई तरीके हैं, जरूरी नहीं कि हर बार सर्जिकल स्ट्राइक ही की जाए, दुश्मन को चौंकाने के लिए इस बार सीधा हमला किया जा सकता है। जो भी हो, अब आतंकियों को और उनके आकाओं को, जो पाकिस्तान में बैठे हैं, आखिरी बार ये समझाना है कि ये हद है, इस का  अंजाम क्या होता है ये भी बताना है, अगर नहीं सुधरे तो फिर बिना किसी संकोच के खुल कर हमला करना होगा. ये हर हिंदुस्तानी के दिल से निकली आवाज है, बस एक बार सारे संकोच छोड़कर आतंकियों के खिलाफ फुल एंड फाइनल हल्ला बोलना होगा।