ये तस्वीर पाकिस्तान का भविष्य है, आतंकी हाफिज सईद का मंसूबा तो यही है

ये तस्वीर वो आईना है जिस में पाकिस्तान का भविष्य दिख रहा है, हाथों में हथियार लिए इन बच्चों को आतंकी हाफिज सईद अपने जैसा बना रहा है.

New Delhi, Feb 14: भविष्य की एक तस्वीर सामने आई है, ये भविष्य है पाकिस्तान का, जहां पर फिलहाल खुलेआम आतंकी घूम रहे हैं, हाथों में हथियार लेकर पुलिस के साथ आतंकियों की तस्वीरें कई बार वायरल हो चुकी हैं, मगर इस बार जो तस्वीर सामने आई है वो झकझोर के रख देती है। पाकिस्तान का जमाई आतंकी हाफिज सईद वहां की नई नस्ल के साथ जो कर रहा है अगर वो देख कर भी पाक हुक्मरानों की आंखें नहीं खुलती हैं तो भविष्य मं पाकिस्तान की यही तस्वीर घर घर में दिखाई देगी. हाफिज सईद पाकिस्तान के बच्चों की रगों में भारत के खिलाफ नफरत का इंजेक्शन लगा रहा है, उनको हथियार थमा रहा है, मासूम हाथों में एके-47 थमा कर कच्ची उम्र से ही जिहाद के लिए तैयार कर रहा है।

Advertisement

जमात उद दावा जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन है, पाकिस्तान से ऑपरेट करता है, उसी का सरगना है आतंकी हाफिज सईद, हाफिज लगातार भारत के खिलाफ साजिश करता है, मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज को ही माना जाता है। पाकिस्तान में हाफिज खुलेआम घूमता है, उसे अमेरिका ने बैन कर रखा है,  उसके बाद भी वो पाक प्रधानमंत्री के लिए आतंकी नहीं बल्कि हाफिज साहब है। वो अब पाकिस्तान के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है, नन्हें बच्चों को भारत के खिलाफ जिहाद के लिए तैयार कर रहा है। जिस बच्चे की तस्वीर सामने आई है वो हाथों में हथियार लिए हुए है। पीछे लगे पोस्टर में जो बातें लिखी है उस से हाफिज का मकसद समझा जा सकता है।

Advertisement

हथियार लिए बच्चे के पीछे लगे पोस्टर में लिखा है कि कश्मीर पाकिस्तान का अभिन्न हिस्सा है और कश्मीर की आजादी के लिए वो समर्थन देते रहेंगे। ये तो केवल एक तस्वीर है, सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान में सैकड़ों बच्चों का इसी तरह से ब्रेनवॉश किया जा रहा है, आतंकी हाफिज सईद बच्चों को भारत के खिलाफ जंग के लिए तैयार कर रहा है, उनको भारत से नफरत सिखाई जा रही है। ऐसा करने के लिए बाकायदा पाकिस्तान में कई मदरसे सक्रिय हैं। जमात उद दावा भी अभियान चला कर बच्चों को अपने साथ जोड़ रहा है। धार्मिक स्कूलों में इन बच्चों के मन में भारत और अमेरिका के खिलाफ नफरत भरी जा रही है। इतना होने के बाद भी पाकिस्तान सरकार आतंकियों के सामने मजबूर दिखाई देती है, पाकिस्तान की आवाम को अब सोचना होगा कि उसे अपने बच्चों के लिए क्या भविष्य चाहिए।

Advertisement

हाथों में कलम या फिर हथियार, ये पाकिस्तान की जनता को तय करना है। जो बच्चे जिनको देश का भविष्य कहा जाता है, जिन पर जिम्मेदारी होती है कि वो बड़े हो कर देश के हालात को बदलने के लिए कुछ करेंगे, उम्मीदों की उसी फसल को आतंकी हाफिज सईद जहर का इंजेक्शन लगा रहा है, वैसे खबरें ये भी आ रही हैं कि पाकिस्तान की सरकार धीरे धीरे ही सही इन आतंकी संगठनों से अजीज आ चुकी है। लगातार अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण पाक सरकार ने एंटी टेरर लॉ में बदलाव किया है। इसके तहत हाफिज सईद और उसके संगठनों को प्रतिबंधित सूची में डाला गया है। लेकिन इतना काफी नहीं है, एक देश का आतंकी दूसरे देश का क्रांतिकारी नहीं हो सकता है, ये बात पाकिस्तान को समझनी चाहिए, हाफिज सईद जैसे इंसानियत के दुश्मन होते हैं। पाकिस्तान के मुस्तकबिल के साथ खिलवाड़ को रोकना पाक सरकार की जिम्मेदारी है। नहीं तो आने वाली नस्लें हथियारों के दम पर जो तबाही मचाएंगी उसकी कल्पना नहीं की जा सकती है।