जिस थाली में खा रहे हैं उसी में छेद कर रहे हैं शत्रुघ्न सिन्हा, कब तक बर्दास्त करेगी BJP ?

भारतीय जनता पार्टी के सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की गुस्‍ताखियां बढ़ती ही जा रही हैं। हालत ये है कि वो जिस थाली में खा रहे हैं उसी में छेद करने में जुटे हैं।

New Delhi Feb 20 : बड़ी पुरानी कहावत है “जिस थाली में खाना उसी में छेद करना”। यानी अपनों से ही गद्दारी करना। ये कहावत इन दिनों बिहार के पटना साहिब से भारतीय जनता पार्टी के सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पर एकदम सटीक बैठती है। सोशल मीडिया पर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पर इस वक्‍त जमकर निशाना साधा जा रहा है। कोई उन्‍हें ईमानदार बनने की सलाह दे रहा है तो कोई कह रहा है कि अगर भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इतनी ही दिक्‍कत है तो फिर पार्टी छोड़ क्‍यों नहीं देते। आखिर क्‍यों अपनी ही पार्टी से गद्दारी करने पर उतारू हो। सोशल मीडिया में इस वक्‍त शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ट्रॉल हो रहे हैं। दरअसल उन्‍होंने काम ही कुछ ऐसा किया है। जहां इस वक्‍त पीएनबी महाघोटाले की गूंज पूरे देश में सुनाई पड़ रही है। कांग्रेस और बीजेपी के बीच तलवारें खिंची हुईं हैं। वहीं दूसरी ओर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने पार्टी से लाइन से हटकर इस मामले में विपक्ष की ही भाषा बोली है।

Advertisement

ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर भारतीय जनता पार्टी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को कब तक झेलेगी। आखिर उन पर कार्रवाई कब होगी। दरअसल, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने ट्विटर के जरिए पंजाब नेशनल बैंक घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया। शत्रुघ्न ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए ट्वीट किया और लिखा कि ‘हे प्रधान सेवक, हे प्रधान रक्षक ! चौकिदारे वतन, घोटाला करने वाले सभी लोग एक के बाद एक कर दिनदहाड़े देश से भाग निकले। वाह जी वाह ! बल्ले बल्ले ! क्या हम देश के माननीय पहले प्रधानमंत्री नेहरू जी को इस बात के लिए जिम्मेदार ठहरा सकते हैं।’ शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के हमले यहीं नहीं रुके। उन्‍होंने इस मसले को लेकर एक के बाद एक तीन ट्वीट किए। अपने अगले ट्वीट में तो उन्‍होंने मर्यादा की सभी हदों को ही पार कर दिया। इस ट्वीट में उन्‍होंने तीन पी का जिक्र किया। शत्रु ने लिखा कि इस वक्‍त देश में तीन पी ने बहुत शोर और कहर मचा रखा है।

Advertisement

इसके बाद उन्‍होंने तीनों पी का मतलब भी बताया। उन्‍होंने लिखा कि पकौड़ा, पीएम और पीएनबी। इसके बाद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने एक और ट्वीट किया और लिखा कि ‘बड़ा चौकिदार सो गया, छोटा दमदार खो गया, और हम सब देखते रह गए। ‘उम्मीद है कि हमारे चौकीदार-ए-वतन का कैशलेस होने का सपना पीएनबी वाले मामले में न ले लिया गया हो’। हालांकि शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के मोदी और बीजेपी पर किया गया ये हमला मोदी समर्थकों पसंद नहीं आया। जबकि विरोधियों ने इसे हाथों हाथ लिया। ट्विटर पर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के इस ट्वीट को लेकर उनके खिलाफ ऐसी-ऐसी बातें लिखी गईं जिनका जिक्र भी यहां पर नहीं किया जा सकता है। ट्विटर पर रमन गर्ग नाम के शख्स ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि “तू किसी के लायक नई है ना फ़िल्मों के ना घरवालों के और ना ही राजनीति में। सन्यास ले और निकल ले। सरकारी घर ख़ाली कर और निकल बिहार के लिए। जिस थाली में खाता है उसी में छेद करता है। हमारी पार्टी पे बोझ है तू शुरू से।तू ख़ामोश ही बोल सकता है।”

Advertisement

ट्विटर पर इस तरह के कमेंट्स की झडि़यां लगी हुई हैं। हर कमेंट का जिक्र यहां नहीं किया जा सकता। कई लोगों ने शत्रुघ्‍न सिन्‍हा से कहा है कि आप कांग्रेस की भाषा बोल रहे हैं। आप को कांग्रेस पार्टी ज्‍वाइन कर लेनी चाहिए। इसके साथ ही तमाम लोगों ने बीजेपी से भी ये सवाल किया है कि आखिर आप लोग कब तक अपने इस घर के शत्रु को ढोते रहेंगे। दरअसल, लंबे समय से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वो आए दिन किसी का किसी मसले पर पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी करते हैं और पार्टी की मुश्किलें बढ़ाते हैं। लेकिन, अब तक किसी को ये बात समझ में नहीं आ रही है कि आखिर पार्टी हाईकमान क्‍यों शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की गुस्‍ताखियों को नजरअंदाज करता जा रहा है। वो लगातार बयानबाजी करते हैं लेकिन, बीजेपी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आती। माना जा रहा है कि अगर यही हाल रहा तो जल्‍द ही पार्टी स्‍तर पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है।