मुख्य सचिव की मेडिकल रिपोर्ट ने खोल दी पोल, संजय सिंह ने मारपीट की बात मानी

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक उनके चेहरे पर कट और कंधे पर चोट पाई गई है, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी माना की मारपीट हुई थी।

New Delhi, Feb 21: दिल्ली में जो संकट सामने आया है वो आम आदमी पार्टी के लिए किस कदर भारी पड़ने वाला है इसका अंदाजा अब पार्टी के नेताओं को होने लगा है। दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ मारपीट की घटना में अब एक ऐसा दस्तावेज सामने आया है जिसके कारण ये साफ हो गया है कि उनके साथ मारपीट की गई थी, अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट सामने आ गई है, इस में साफ लखा है कि उनके चेहरे पर कट के निशान हैं, कंधे पर चोट है, ये मेडिकल रिपोर्ट अरुणा आसफ अली सरकारी अस्पताल की है, हो सकता है कि अब आप नेता इस अस्पताल पर ही सवाल खड़ा कर दें, हालांकि ये अस्पताल दिल्ली सरकार के अधीन आता है। वहीं आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जो कहा वो भी काफी महत्वपूर्ण हो सकता है।

Advertisement

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के बाद अब उनकी मेडिकल रिपोर्ट सामने आईहै, जिस से पता चल रहा है कि उनके चेहरे पर कट के निशान हैं, साथ ही कंधे पर भी चोट है, उनके साथ मारपीट के कथित आरोपी देवली विधायक प्रकाश जरवाल और ओखला विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसी के साथ केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन के साथ भी 3 घंटे तक पूछताछ की गई, जिसके बाद उनको छोड़ दिया गया, वीके जैन से पूछताछ में पुलिस को अहम जानकारियां मिली हैं। आधी रात को बुलाई गई बैठक में अंशु प्रकाश के साथ जो कुछ किया गया उस पर पर्दा डालने की आप की सारी कोशिशें अब बेकार होती जा रही हैं। पुलिस बैठक में मौजूद बाकी विधायकों से भी पूछताछ कर सकती है।

Advertisement

आप के विधायकं की गिरफ्तारी को लेकर संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, आज तक में छपी खबर के मुताबिक उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव ने जो कहा क्या वो ब्रह्म वाक्य बन गया, बिना सबूतों के आधार पर उनकी एफआईआर दर्ज की गई, संजय ने कहा कि बैठक में बातचीत राशन के मुद्दे पर हो रही थी, जो बहस में बदल गई, संजय ने ये भी कहा कि वो मानते हैं कि मारपीट हो गई थी, मुख्य सचिव का चश्मा गिर गया था जो हुआ वो गलत था, लकिन रात भर मुख्य सचिव ने कुछ नहीं किया, पुलिस को फोन नहीं किया, अगर वो कह रहे हैं कि साजिश थी तो उन्होंने रात में ही पुलिस को फोन क्यों नहीं किया।

Advertisement

संजय सिंह ने एक बात तो मानी कि मारपीट हुई थी, मेडिकल रिपोर्ट में भी वही साबित हो रहा है, इसके अलावा केजरीवाल को सलाहकार वीके जैन इस मामले में अहम कड़ी बन गए हैं, पुलिस ने उनसे पांच अहम सवाल किए हैं, जैसे मुख्य सचिव को किसके कहने पर आधी रात को सीएम आवास बुलाया गया था। आधी रात को बैठक करने की सलाह सीएम को क्या वीके जैन ने दी थी। जबकि अंशु प्रकाश ने कहा था कि बैठक सुबह भी बुलाई जा सकती थी। सबसे अहम सवाल ये है कि जब राशन को लेकर बैठक थी तो वहां पर खाद्य और आपूर्ति विभाग के मंत्री इमरान हुसैन वहां पर क्यों नहीं थे। दिल्ली पुलिस वीके जैन को गवाह बनाने की तैयारी कर रही है, ऐसा होता है तो इस मामले में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया भी फंस सकते हैं, इन दोनों के सामने ही सारी घटना हुई थी।