गिरिराज सिंह तो ओवैसी से दो कदम आगे निकले, कोई तो समझदारी दिखाए

ओवैसी ने एक बयान दिया तो उसका पलटवार आ गया , गिरिराज सिंह ने कह दिया कि मंदिर क्या पाकिस्तान में बनेगा, आप तो मक्का मदीना चले जाएंगे

New Delhi, Feb 26: अयोध्या में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद का विवाद खत्म नहीं हो सकता है, भले ही मामला सुप्रीम कोर्ट में हैं, कोर्ट का फैसला आने के बाद भी एक पक्ष निराश ही होगा, और उसके बाद क्या होगा ये सोचना बहुत भयावाह है। जब फैसला आने से पहले खतरनाक स्तर की बयानबाजी हो रही है तो कोर्ट से अपने खिलाफ फैसला जाने पर न जाने क्या होगा। ओवैसी ने एक बयान दे कर ये साबित किया कि वो मस्जिद की जिद पर अड़े रहेंगे, तो वहीं अब बारी गिरिराज सिंह की है, बीजेपी सांसद ने ओवैसी के बयान का जवाब दिया है जवाब में उन्होंने जो कहा है वो मामले को संभालने के बजाय बिगाड़ रहा है।

Advertisement

बाबरी मस्जिद को लेकर अगर ओवैसी अड़े हैं, तो वहीं मंदिर को लेकर गिरिराज सिंह अड़ गए हैं, जसे यही दो नेता इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में लड़ रहे हैं। गिरिराज ने कहा कि वे तो मक्का-मदीना जाएंगे, हम कहां जाएंगे. उन्होंने साथ ही आरोप लगाया कि ओवैसी जैसे लोग देश को तोड़ना चाहते हैं। आप समझ सकते हैं कि वो कौन हैं जो मक्का मदीना चले जाएंगे, गिरिराज का निशाना साफ तौर पर ओवैसी के लिए था। वो ये कह रहे हैं कि ओवैसी और बाकी मुसलमान तो खुदा की इबादत के लिए मक्का मदीना चले जाएंगे लेकिन हम य़ानि हिंदू कहां जाएंगे। गिरिराज यहीं पर नहीं रुके, अपने प्रिय शब्द को कैसे छोड़ देते, उसका भी इस्तेमाल कर लिया।

Advertisement

बीजेपी सांसद ने कहा कि राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो क्या पकिस्तान में बनेगा, जाहिर है कि इस तरह के बयानों से ये मुद्दा तो सुलझने के बजाय उलझेगा ही, गिरिराज आगे कहते हैं कि ओवैसी के अंदर जिन्ना का जिन घुस गया है. ऐसे लोग देश को तोड़ने की बात कर रहे हैं। आप सोच रहे होंगे कि आखिर ओवैसी ने क्या जिस पर गिरिराज सिंह इतना भड़क गए हैं, तो पहले वो जान लेते हैं। असदुद्दीन ओवैसी ने एक बड़ा बयान दिया है, सुप्रीम कोर्ट में फैसला आना बाकी है, ओवैसी ने पहले ही बयान दे दिया कि सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में आस्था के आधार पर नहीं बल्कि सबूतों के आधार पर फैसला देना चाहिए, अगर ऐसा होता है तो फैसला हमारे हक में आएगा। इसी के साथ ओवैसी ने ये भी कहा कि बाबरी मस्जिद के ढांचे पर मस्जिद ही बनेगी, हम उस पर से अपना अधिकार कभी नहीं छोड़ेंगे।

Advertisement

अब इसका जवाब गिरिराज ने दिया है, इतना ही नहीं राम मंदिर और मस्जिद की बात तो बाद में गिरिराज ने ये भी कह दिया कि भारत के मुसलमान राम के वंशज हैं। उन्होंने कहा भारत में कोई मुसलमान बाबर का वंशज नहीं है, भारत के मुसलमान राम के वंशज हैं। हमारे पूर्वज एक हैं। पूजा पद्धति अलग हो सकती है। अब उनसे कोई पूछे कि अगर मुसलमान राम के वंशज हैं तो और उनकी पूजा पद्धति अलग है तो फिर मस्जिद बनने से क्या दिक्कत है, इसी तरह से ओवैसी से भी सवाल पूछा जाना चाहिए कि अगर अयोध्या में मंदिर बन जाएगा तो क्या आसमान टूट पड़ेगा, इन सवालों के जवाब ये लोग नहीं देंगे, ये तो केवल आग में घी डालने का काम करते हैं। उस आग से किसका नुकसान हो रहा है बिना ये देखे हवा देते रहेंगे, जब तक कि खुद ना झुलस जाएं।