मुख्‍य सचिव पर ‘कातिलाना’ हमले में बढ़ी अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी की मुश्किलें

दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश पर मुख्‍यमंत्री आवास पर हुए हमले के मामले में अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जानिए कैसे।

New Delhi Mar 01 : 19 फरवरी की रात 12 बजे दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश पर मुख्‍यमंत्री आवास पर हमला हुआ था। आम आदमी पार्टी के विधायकों ने अंशु प्रकाश की पिटाई की थी आरोप है कि ये सब कुछ दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया के सामने हुए। सीएम और डिप्‍टी सीएम मुख्‍य सचिव की पिटाई का तमाशा देखते रहे किसी ने भी विधायकों को रोकने की कोशिश नहीं की। इस केस में अब अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। दिल्‍ली पुलिस ने मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के दो और विधायकों को समन भेज दिया है। दोनों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। माना जा रहा है कि दिल्‍ली पुलिस अरविंद केजरीवाल के इन दोनों ही विधायकों को गिरफ्तार भी कर सकती है। जिन विधायकों पर पुलिस का शिकंजा कसा है उसमें नितिन त्यागी और राजेश ऋषि का नाम शामिल है।

Advertisement

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट के मामले में नितिन त्‍यागी और राजेश ऋषि दोनों ही विधायकों की भूमिका संदिग्‍ध है। पुलिस के सूत्र इस बात के साफ संकेत दे रहे हैं कि पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार भी किया जा सकता है। इससे पहले इसी केस में दिल्‍ली पुलिस आम आदमी पार्टी के दो विधायकों को गिरफ्तार भी कर चुकी है। जिसमें अमानतुल्‍ला खान और प्रकाश जारवाल शामिल हैं। इस बीच नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के एडिशनल डीसीपी हरेंद्र कुमार सिंह ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के केस में आम आदमी पार्टी के दो विधायकों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। हालांकि इसके आगे अभी पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। दिल्‍ली पुलिस का सिर्फ इतना कहना है कि हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। कानून के मुताबिक ही सारा काम किया जा रहा है।

Advertisement

वहीं दूसरी ओर सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने मुख्‍य सचिव पर हमले के बाद मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर से जो सीसीटीवी फुटेज जब्‍त किए थे उससे भी कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। हालांकि जिस कमरे में अरविंद केजरीवाल के विधायकों ने मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश को पीटा था उस कमरे में एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं है। बताया जा रहा है कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर आयोजित जिस मीटिंग में मुख्‍य सचिव पर हमला हुआ था उस बैठक में शकरपुर से विधायक नितिन त्यागी और जनकपुरी से विधायक राजेश ऋषि भी शामिल हुए थे। पुलिसिया जांच में पता चला है कि इन दोनों ही विधायकों ने मुख्‍य सचिव पर हमले के वक्‍त उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल किया था। इसके साथ ही उन्‍हें धमकी भी दी थी। हालांकि इन विधायकों का नाम अंशु प्रकाश की FIR में शामिल नहीं है। क्‍योंकि वो इनके नाम नहीं जानते थे।

Advertisement

लेकिन, अंशु प्रकाश ने अपनी तहरीर में लिखा था कि वो अपने ऊपर हमला करने और अभद्र भाषा का इस्‍‍तेमाल करने वाले विधायकों को पहचान सकते हैं। इसके साथ ही जब इस केस में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन से पूछताछ की गई थी तो उस वक्‍त भी उन्‍होंने इन दोनों विधायकों का जिक्र किया था। प्रकाश जारवाल ने भी पुलिस रिमांड के दौरान दोनों ही विधायकों का नाम लिया था। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब नितिन त्‍यागी और राजेश ऋषि के खिलाफ पुलिस के पास कुछ सबूत भी आ गए हैं। पुलिस उन्‍हीं सबूतों के आधार पर दोनों से पूछताछ करना चाहती है। जिसके बाद दोनों ही विधायकों की गिरफ्तारी भी संभव है। हालांकि अगर दोनों विधायकों ने पुलिस जांच में सहयोग किया तो इनकी गिरफ्तारी टल भी सकती है। लेकिन, जांच में सहयोग ना करने की सूरत में अरेस्टिंग तय है। कुल मिलाकर कहें तो इस केस में अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने की बजाए लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। देखिए आगे-आगे होता है क्‍या।