‘अपने ही लोग कर रहे सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ साजिश, भ्रष्टों की वजह से होना पड़ता है शर्मिंदा’

बहुत दिनों बाद प्रदेश को मिले एक ईमानदार मुख्यमंत्री योगी जी पर भ्रष्ट सुनील बंसल सवारी गाँठ रहा है। उन्हें हटवाना चाहता है।

New Delhi, Mar 27 : भाजपा किसी भ्रष्ट सुनील बंसल या उसके कुछ चाटुकार दलाल प्रवक्ताओं की बपौती नहीं है, हर छोटे-बड़े कार्यकर्ताओं से बनी है यह विशाल पार्टी, कोई भी व्यक्ति चाहे कितने ही बड़े पद पर हो वह भाजपा में पार्टी से बड़ा नहीं है। हर वोटर जो भाजपा को वोट देता है और हर दरी बिछाने वाला छोटे से छोटा कार्यकर्ता इस पार्टी का उतना ही अभिन्न अंग है जितना बदनाम व अहंकारी संगठन महामंत्री सुनील बंसल है, या फिर भ्रष्टाचार का समर्थन करने वाले कुछ दलाल चाटुकार ‘दुर्लोक कुवस्थी’ या ‘गू-भूषण पांडेय’ जैसे भाजपा प्रवक्तागण ही क्यों न हों, इन सबके कारनामों से पार्टी ग्राफ़ गिरता जा रहा है।

Advertisement

सभी ने भाजपा पर विश्वास कर अभूतपूर्व बहुमत से जिताया है, अतः उन्हें सत्ता के मद में चूर कुछ मंत्रियों या संगठन से जुड़े लोगों के द्वारा यदि पार्टी को अपने भ्रष्ट कारनामों से बदनाम करते है , तो सवाल पूछने का हर कार्यकर्ता व हर वोटर का हक़ है। प्रदेश में कौन नहीं जनता कि सुनील बंसल ने अपने गुर्गों/गैंग के माध्यम से लूट मचाई हुई है। बिल्डर्स, खनन माफ़िया, भूमफ़ियाओं से सुनील बंसल के कैसे रिश्ते हैं, किससे छुपा है। पूछो ज़रा कि क्या सुनील बंसल को एक लखनऊ के MLC से टिकट के बदले फ़्लैट दिया है या नहीं ? चंद्रास्वामी की सम्पत्ति पर क़ब्ज़ा करने वाले एक विधायक के घर पर सुनील बंसल की अय्याशी का अड्डा है या नहीं? जयपुर में भाईयों के नाम से सुनील बंसल ने बड़ा शिक्षण संस्थान/यूनिवर्सिटी खोली है या नहीं ?

Advertisement

सुनील बंसल का एक चप्पल छाप फ़टिचर से कैसे चार्टर्ड प्लेन से यात्रा का सफ़र आज मुमकिन हुआ,  पता करिए ज़रा, Sunil-Bansalकोई संघ से प्रशिक्षण प्राप्त स्वयंसेवक ये सब अर्जित नहीं कर सकता। संघ ये संस्कार नहीं देता, यहाँ बंसल जैसे व्यभचारियों की कोई जगह नहीं होती, माया का लोभ नहीं, सेवा-भाव से समाज सेवा की जाती है। यह सब संघ से जुड़े लोग ही सुनील बंसल के विषय में आज कह रहे हैं।

Advertisement

सुनील बंसल के भ्रष्टाचार का विरोध देवतुल्य, क्षेत्र प्रचारक श्री शिवनारायण जी ने किया तो उन्हें आरोप लगा कर हटवा दिया गया। बहुत दिनों बाद प्रदेश को मिले एक ईमानदार मुख्यमंत्री योगी जी पर भ्रष्ट सुनील बंसल सवारी गाँठ रहा है। उन्हें हटवाना चाहता है। क्या गोरखपुर व फूलपुर के हार की ज़िम्मेदारी संगठन की नहीं है ? हार का ठीकरा भाजपा में सुनील बंसल जैसे कुछ भ्रष्ट लोग योगी जी पर फोड़ना चाहते हैं ? सुनील बंसल जैसे भ्रष्ट को प्रदेश से जाना होगा, तब तक ये मुहिम जारी रहेगी, अनेक कारनामे मेरे पास आ चुके हैं।

(रिटायर्ड आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)