दिल्ली से लौटते हुए लालू यादव करें बीजेपी विदाई यात्रा !

राजनीति एक्सपर्ट्स इस तस्वीर की तरह-तरह से व्याख्या कर रहे हैं, कोई कह रहा है कि लालू यादव की सत्ता में वापसी के लिये ये तस्वीर बड़़ी भूमिका निभाएगा, तो कोई कुछ और।

New Delhi, Apr 02 : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीम लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के कई मामले में सजायाफ्ता है, पिछले करीब तीन महीने से वो झारखंड के जेल में बंद हैं। जेल में रहने के दौरान राजद मुखिया की तबीयत बिगड़ गई, इलाज के सिलसिले में लालू यादव दिल्ली पहुंचे, वहां से उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें लालू बीमार दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर लालू की ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। अब राजनीति एक्सपर्ट्स इस तस्वीर की तरह-तरह से व्याख्या कर रहे हैं, कोई कह रहा है कि लालू यादव की सत्ता में वापसी के लिये ये तस्वीर बड़़ी भूमिका निभाएगा, तो कोई कुछ और, वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल ने इसी बीजेपी की विदाई यात्रा बताया है। आइये पढिये वरिष्ठ पत्रकार ने फेसबुक पर क्या लिखा है।

Advertisement

दिल्ली से लौटती यात्रा में लालू जी को ट्रेन से ही लौटना चाहिए. इस बार राजधानी नहीं, ज्यादातर स्टेशनों पर रुकने वाली ट्रेन. इसे बीजेपी की विदाई यात्रा बना दें. Lalu yadavयह ट्रेन दिल्ली, यूपी, बिहार और झारखंड से गुजरेगी.

Advertisement

यहां लोकसभा की 141 सीटें हैं. उनमें से 114 पिछले चुनाव में बीजेपी को मिली थी. बीजेपी की सरकार यहीं से बनी है. यहीं से जाए. बीजेपी विदाई यात्रा के दौरान हर स्टेशन पर जनसभा हो. Lalu yadavदिन भर तैयारी हो. स्टेशन के बाहर सेकुलर दलों की संयुक्त सभा हो.

Advertisement

लालू जी कोच के गेट पर आएं और लोगों से बात करें. एक यात्रा में दसियों लाख लोगों से संवाद होगा. फिज़ा बदल जाएगी. lalu-yadavLalu जी ने एक बार बीजेपी के रथ को बिहार में रोका था.
एक बार और सही.

(वरिष्ठ पत्रकार दिलीप सी मंडल के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)