कौन बचा रहा है विधायक कुलदीप सेंगर को ?

चुनाव से कुछ समय पूर्व १५ जनवरी, २०१७ को कुलदीप सेंगर भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष केशव मौर्य व भाजपा के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने भाजपा में ज्वाइन कराया था

New Delhi, Apr 12 : उन्नाव गैंग रेप का आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की गिरफ़्तारी आख़िर क्यों नहीं हो रही ? जब CM योगी ने बलात्कार के आरोपी विधायक को तुरंत गिरफ़्तारी के आदेश दे दिए थे तो फिर किसका दबाव आया कि गिरफ़्तारी रोकनी पड़ी। जिससे आज सरकार की छिछलेदार रही है। अब CBI जाँच के आदेश हो गए हैं। यह जानने के किए आपको यह जानना आवश्यक है कि इस विधायक को सपा से भाजपा में कौन लेकर आया?

Advertisement

चुनाव से कुछ समय पूर्व १५ जनवरी, २०१७ को कुलदीप सेंगर भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष केशव मौर्य व भाजपा के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने भाजपा में ज्वाइन कराया था और टिकट भी पक्का किया था ( फ़ोटो देखें) उस समय योगी जी की इसमें कोई भूमिका नहीं थी, ज़ाहिर है कि माल का आदान-प्रदान तो हुआ ही होगा और वह भी मोटा। आज मुझे एक उच्च पुलिस सूत्रों ने बताया कि CM योगी ने रात में ही तत्काल कुलदीप सेंगर को गिरफ़्तार करने के आदेश दे दिए थे परंतु फिर बाद में पता नहीं कौन सा दबाव आया कि इसे स्थगित करना पड़ा। स्पष्ट है कि एक बड़ा नेता जो सुपर-CM के नाम से जाना जाता है, ने अपनी वीटो लगा दिया।

Advertisement

आप संलग्न फ़ोटो देखें जिसमें सुपर-CM, सुनील बंसल स्वयं CM योगी के साथ उच्च अधिकारियों की मीटिंग ले रहा है। इस मीटिंग में मुख्य सचिव, DGP, प्रमुख सचिव गृह, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री आदि सभी बैठे हैं। यह दिखाता है कि बिना किसी संवैधानिक अधिकार के उच्च प्रशासनिक बैठक में सुपर-CM , सुनील बंसल बैठे हैं। फ़ोटो में विधायक कुलदीप सेंगर तत्कालीन अध्यक्ष केशव मौर्य व सुनील बंसल के साथ दिख रहा है। स्पष्ट है कि आरोपी विधायक की गिरफ़्तारी सुपर-CM सुनील बंसल नहीं होने दे रहा है। लेकिन चाहे जो भी हो सरकार की छवि ख़राब हो रही है और CM योगी की प्रतिष्ठा को भी धक्का लग रहा है।

Advertisement

मैंने पूर्व में ही लिखा था कि CM योगी को काम करने का फ़्री नहीं दिया जा रहा। सुपर-CM सुनील बंसल पर भ्रष्टाचार के भी गम्भीर आरोप हैं और सुनील बंसल के प्रशासनिक मामलों में हस्तक्षेप से सरकार की शाख़ भी प्रभावित हो रही है। sunil Bansal3सुनील बंसल को प्रदेश से तत्काल रुख़सत किया जाना आवश्यक है। एक दिन CM योगी को सच के साथ सामने आना ही होगा, नहीं तो अपूर्णिय क्षति होने से कोई रोक नहीं पाएगा।

(रिटायर्ड आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)