भाई की साली से नहीं हुई शादी, तो जान देने के लिये बॉर्डर पर पहुंच गया युवक

युवक अपने बड़े भाई की साली से प्यार करता था, लेकिन जब उससे शादी नहीं हो पाई, तो फिर मौत को गले लगाने के लिये वो बॉर्डर पार कर भारत में घुस गया।

New Delhi, May 30 : एक पाकिस्तानी युवक प्यार में इतना अंधा हो गया, कि जान देने के लिये बॉर्डर पर पहुंच गया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी युवक अपने बड़े भाई की साली से प्यार करता था, लेकिन जब उससे शादी नहीं हो पाई, तो फिर मौत को गले लगाने के लिये वो बॉर्डर पार कर भारत में घुस गया, जहां पर बीएसएफ ने उस युवक को पकड़ लिया। जब युवक की तलाशी ली गई, तो उसके पास से पाकिस्तानी वोटर आईडी कार्ड, दो नींद की गोली और 1200 रुपये पाकिस्तानी करंसी बरामद हुई।

Advertisement

बीएसएफ ने पकड़ा
युवक भारत की सीमा में घुसपैठ कर रहा था, जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने युवक को पकड़ा, जब युवक के जेब की तलाशी ली गई, India Pak border4तो सब हैरान रह गये, क्योंकि युवक के पास से पाकिस्तान का वोटर आईडी कार्ड, दो नींद की गोली और पाकिस्तानी करेंसी के 1200 रुपये मिले। बीएसएफ ने युवक से पूछताछ की।

Advertisement

जल्लोके पोस्ट के पास की घटना
शुरुआती पूछताछ में युवक बीएसएफ के जवानों को बता रहा था कि वो पाकिस्तानी है और रास्ता भटक गया था। ये घटना बीएसएफ के जल्लोके पोस्ट के पास की है। India Pak border2शुरुआती पूछताछ करने के बाद बीएसएफ ने युवक को पंजाब पुलिस के थाना ममदोट के हवाले कर दिया है। अब इस केस को पंजाब पुलिस हैंडल कर रही है।

Advertisement

युवक की पहचान
थाना ममदोट के के प्रभारी रशपाल सिंह ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि युवक की पहचान मुहम्मद आसिफ के रुप में हुई है, punjab-policeवो पाकिस्तान के जिला कसूर का रहने वाला है। फिलहाल युवक से पूछताछ जारी है, युवक डिप्रेशन में लग रहा है, उसके पास से नींद की दो गोलियां भी बरामद हुई है।

शादी नहीं होने से नाराज
युवक ने पुलिस को बताया कि वो अपने बड़े भाई की साली को बहुत पसंद करता था, लड़की भी उसे पसंद करती थी और दोनों शादी करना चाहते थे, India Pak border3लेकिन लड़की के घर वाले इस शादी के लिये राजी नहीं थे, उन्होने युवती की शादी कहीं और कर दी। अब वो जीना नहीं चाहता है, इसी वजह से वो जान देने के लिये बॉर्डर की तरफ आ गया।

अस्पताल में चल रहा था इलाज
जब युवती की शादी हुई, तो इस बात से मुहम्मद आसिफ को गहरा सदमा लगा, वो बीमार हो गया, इलाज के लिये उसे पाकिस्तान के जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। India Pak border1लेकिन वो मरना चाहता है, इसीलिये उसके मन में विचार आया कि वो भारतीय सीमा में प्रवेश करेगा, तो पाकिस्तान की तरफ से आने की वजह से बीएसएफ के जवान उसे घुसपैठ समझकर गोली मार देंगे, लेकिन यहां भी वो बच गया। जवानों ने उसे जिंदा पकड़ लिया।

ज्वाइंट इंटोरेगेशन सेंटर भेजा जाएगा
फिलहाल पंजाब पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है, आसिफ से गहन पूछताछ के लिये अमृतसर ज्वाइंट इंटोरेगेशऩ सेंटर भेजा जाएगा, Punjab Police1जहां पर उनसे और पूछताछ की जा सकती है। युवक बार-बार यही कह रहा है कि वो भाई की साली से शादी करना चाहता था, लेकिन घर वालों ने उसका साथ नहीं दिया, इसलिये वो जीना नहीं चाहता है।