मौजूदा नौकरी-व्यापार में हो रही है परेशानी, बदलाव चाहते हैं तो ये उपाय करें

आपकी नौकरी या कारोबार में आपका मन नहीं लग रहा है और आप इसमें बदलाव चाहते हैं तो आगे बताए जा रहे कुछ उपाय करें, इन्‍हें करने से आपको लाभ जरूर होगा और बदलाव भी नजर आएंगे ।

New Delhi, Jun 01 : नौकरी में संतुष्‍ट नहीं है, व्‍यापार में फायदे से ज्‍यादा नुकसान हो रहा है, कारोबार में कुछ नया प्रयोग करने की सोच रहे हैं जो स्थिर भी हो, जहां पैसे लगा रहे हैं वहां नुकसान ही झेलना पड़ रहा है, कर्ज ने आपको डुबा दिया है, दफ्तर में बॉस से रोज डांट मिल रही है, दिए हुए टार्गेट्स कंप्‍लीट नहीं हो रहे हैं, ऐसे में क्‍या करेंगे, हाथ पर हाथ रखकर मत बैठिए, आत्‍मविश्‍वास से काम लें और आगे बताए जा रहे ये ज्‍योतिषी उपाय प्रयोग करें ।

Advertisement

बना हुआ है ये शुभ संयोग
इस समय सूर्य और बुध वृषभ राशि में है । चन्द्रमा वृश्चिक राशि में है । इस प्रकार सूर्य – बुध और चन्द्रमा का समसप्तक योग बन रहा है । इस संयोग को बहुत ही शुभ माना जाता है, इस योग में आगे बताए जा रहे उपाय करने से आपको बहुत लाभ होगा । उपाय करते हुए पूरी श्रद्धा रखें, उपायों को तभी आजमाएं जब आपको इन पर पूरा भरोसा हो ।

Advertisement

नौकरी – कारोबार में करना चाहते हैं बदलाव
ऐसे लोग जो अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं और जिनका व्‍यापर अच्‍छा नहीं चल रहा है, वो सभी बुधवार का व्रत करें या चन्द्रमा की पूजा करें । चंद्रोदय के समय उन्‍हें पानी और दूध मिलाकर अर्घ्‍य दें । साथ ही सूर्योदय के समय सूर्य को जल चढ़ाएं । तांबे के लोटे से ही जल चढ़ाएं, इस पानी में लाल मिर्च के बीज और चुटकी भर लाल सिंदूर भी डालें । बुधवार को कोशिश करें, हरे रंग के कपड़े पहनने की ।

Advertisement

नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो ये करें
अगर आप अपने पुराने व्यापार से खुश नहीं है, और आपको लागत के अनुसार मुनाफज्ञ नहीं मिल पाता है तो आपको आगे बताया जाने वाला उपाय जरूर करना चाहिएं । अपने घर – दुकान की तिजोरी या अलमारी हरे रंग से रंग लीजिए । तिजोरी या अलमारी में लाल कपड़ा बिछाकर उस पर गणेश लक्ष्मी जी की स्थापना कीजिए । इसके साथ ही गणेश चालीसा का पाठ करने की सलाह दी जाती है ।

नई नौकरी के लिए ये उपाय करें
व्‍यक्ति की कुंडली में नौकरी का कारक ग्रह शनि होता है । इसीलिए नियम से शनि देव की पूजा करें । प्रत्‍येक शनिवार को शनि मन्दिर में काले तिल और सरसों का तेल चढ़ाएं । शनिवार के दिन गरीब को भोजन कराकर उसे पानी पिलाएं । सरसों के तेल का काजल बनाकर अपनी आखों में लगाएं । शनिवार के दिन कोशिश करें, काले वस्‍त्र ही पहनें ।

नई नौकरी तक रखें सब्र
जब तक नई नौकरी पक्की ना हो जाए, तब तक पुरानी नौकरी नहीं छोड़ें । पुराने ऑफिस में किसी से भी संबंध खराब ना करें । ध्‍यान रहे आपका व्‍यवहार ही आपकी पहचान है और आपकी लोकप्रियता का माध्‍यम भी । दफ्तर में कितनी भी समस्‍याएं हों, बॉस से मनमुटाव हो लेकिन किसी को जवाब देने या झगड़ा करने की जरूरत नहीं हैं । मन लगाकर काम करते रहे साथ ही इन उपायों को भी आजमाते रहें ।