संजय दत्त के पापा बने हैं परेश रावल, 1987 में बाबू भैया ने की थी मिस इंडिया से शादी

बॉलीवुड एक्टर परेश रावल ने साल 1979 में मिस इंडिया का क्राइन पहनने वाली एक्ट्रेस स्वरुप संपत से साल 1987 में शादी की थी।

New Delhi, Jun 01 : बॉलीवुड फिल्मों में कॉमेडियन और विलेन का किरदार निभाने वाले परेश रावल 63 साल के हो गये हैं, दो दिन पहले 30 मई को उन्होने अपना 63वां जन्मदिन मनाया। कई सुपरहिट फिल्मों में यादगार कैरेक्टर निभाने वाले परेश रावल के बेटे अनिरुद्ध रावल से सलमान खान की फिल्म सुल्तान में काम किया है। आपको बता दें कि अनिरुद्ध ने सलमान के साथ स्क्रीन शेयर नहीं किया, बल्कि वो इस फिल्म में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर जुड़े थे। इन दिनों बॉलीवुड के बाबू भैया अपनी आने वाली फिल्म संजू को लेकर सुर्खियों में हैं।

Advertisement

पर्सनल लाइफ
बॉलीवुड एक्टर परेश रावल ने साल 1979 में मिस इंडिया का क्राइन पहनने वाली एक्ट्रेस स्वरुप संपत से साल 1987 में शादी की थी, Paresh Rawal31दोनों की पहली मुलाकात 1975 में हुई थी, तब दोनों कॉलेज में पढा करते थे, स्वरुप को देखकर ही परेश रावल उन पर फिदा हो गये थे, उन्होने अपने दोस्त से कहा था कि मैं इसी लड़की से शादी करुंगा। 12 साल बाद 1987 में सचमुच में उन्होने स्वरुप संपत से शादी की।

Advertisement

परेश से पूछा कि आप कौन हैं ?
स्वरुप संपत ने बॉलीवुड एक्टर को पहली बार स्टेज पर प्ले परफॉर्म करते हुए देखा था, वो उनकी एक्टिंग की फैन हो गई थी, Paresh Rawal Family1जिसके बाद उसी समय वो बैक स्टेज उनसे मिलने के लिये पहुंची और उनसे उनके बारे में पूछा कि आप कौन हैं। पूर्व मिस इंडिया को भी थिएटर का शौक था, इसी वजह से जल्दी ही दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गया।

Advertisement

अफेयर की बात कम लोगों को पता
परेश रावल और उनकी पत्नी ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके रिलेशनशिप की सबसे अच्छी बात ये थी कि दोनों के अफेयर के बारे में कम ही लोगों को पता था, फिर घर वालों से बताकर दोनों ने बड़े ही सादे समारोह में शादी कर ली। शादी के बाद दोनों के दो बेटे हुए, बड़े बेटे का नाम अनिरुद्ध है, तो छोटे का आदित्य।

बेटे ने किया बॉलीवुड डेब्यू
परेश रावल के बड़े बेटे अनिरुद्ध ने सलमान खान की फिल्म सुल्तान में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था, Paresh Rawal Family4इसके अलावा उन्होने बॉलीवुड के स्टार एक्टर नसीरुद्दीन शाह को भी उनके प्ले में असिस्ट किया है। जबकि छोटा बेटा आदित्य रावल रविन्द्रनाथ टैगोर और शेक्सपीयर के फैन हैं, वो उनसे काफी प्रभावित हैं, उनके लिटरेचर को काफी पसंद करते हैं। वो स्क्रीनप्ले राइटर का काम करना चाहते हैं।

सुनील दत्त के किरदार में आएंगे नजर
इस महीने रिलीज होने वाली मोस्ट अवेटेड फिल्म संजू में परेश रावल सुनील दत्त के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है, Sanju4ट्रेलर में परेश रावल हू-ब-हू सुनील दत्त लग रहे हैं। इस ट्रेलर को काफी पसंद किया जा रहा है, आप इसी बात से इसकी लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते हैं, कि महज कुछ घंटों के भीतर ही ट्रेलर को बीस लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

इन फिल्मों में किया परेश रावल ने काम
परेश रावल ने बॉलीवुड में कई यादगार किरदार निभाये हैं, उन्होने अपने फिल्मी करियर में करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, paresh Rawal1उनकी करियर की अच्छी फिल्मों की बात करें, तो अंदाज अपना-अपना, चाची-420, हेरा-फेरी, नायक, नाम, मोहरा, तमन्ना, एतराज, हंगामा, हलचल, हेराफेरी जैसी फिल्में शामिल है।