15 साल की लड़की ने 60 साल के बूढ़े से की शादी, वजह थी कुछ ऐसी कि मां – बाप भी नहीं कर पाए इंकार

प्‍यार जात-पात, रंग-रूप सबसे परे है, ये कहानी एक ऐसे ही प्‍यार की है जहां 15 साल की लड़की ने खुद से 4 गुना उम्र के बुजुर्ग से शादी कर ली और इसमें उसके मां-बाप ने भी उसका साथ दिया ।

New Delhi, Jun 02 : इश्‍क के लिए घर छोड़कर चले जाना, ना जाति देखना ना दूसरे का मजहब देखना, ना रंग ना रूप, ना आकार ना भाषा, सात समंदर पार भी जाना पड़े तो कोई मलाल नहीं । ऐसी ही होती हैं फिल्‍मों की लव स्‍टोरी । वास्‍तविकता से कोसों दूर मानी जाने वाली फिल्‍मी कहानियां भी होतीं समाज का ही हिस्‍सा है । हमारे समाज में ऐसी कई घटनाएं होती हैं जिनके बारे में हम कभी सोचते तक नहीं है । एक ऐसी ही कहानी बेंगलुरू की सबीहा की है, जिसे खुद से बड़ी उम्र के व्‍यक्ति से प्‍यार हुआ और उसने उससे शादी भी कर ली ।

Advertisement

ऐसे हुई प्यार की शुरुआत
मैंगलुरु की रहने वाली सबीहा बानो सिर्फ 15 साल की थी जब उसकी मुलाकात नाइजीरिया में रहने वाले बकर अल मिम के साथ हुई । एक ऑनलाइन वेबसाइट पर मिले ये दोनों एक दूसरे से पहले चैटिंग और फिर प्‍यार करने लगे । ऑन्‍लाइन चैटिंग धीरे-धीरे कभी ना मिटने वाली मोहब्‍बत में बदल गई । सबीहा ये जानती थी कि बकर उससे 4 गुना उम्र का है लेकिन उसने उनसे मोहब्‍बत का इकरार किया , और कभी उम्र को खुद के बीच आने नहीं दिया ।

Advertisement

60 साल के अबू बकर से शादी
सबीहा का 15 साल का होना और अबू बकर का 60 साल का होना, और इसके बावजूद दोनों के बीच प्‍यार होना । कहानी बहुत अजीब है,  लेकिन ये कहानी नहीं सबीहा का सच है । 15 साल की सबीहा ने जब ये बात अपने माता-पिता को बताई तो ो हैरान रह गए । लेकिन बेटी की इस ख्‍वाहिश के आगे उन्‍हें घुटने टेकने पड़े । अबू बकर से सबीहा शादी करना चाहती थी, जिसे उसके मां-बाप ने पूरा भी किया ।

Advertisement

यह थी शादी की वजह
सबीहा और बकर में उम्र का इतना फासला होने के बाद भी सबीहा के मां बाप ने उसकी शादी क्‍यों की, दरअसल इस शादी के पीछे बड़ी वजह सबीहा की बीमारी बन गई । सबीहा एक गंभीर बीमारी से पीडि़त हो गई थी और डॉक्‍टरों के मुताबिक उसका बच पाना मुश्किल था । सबीहा ने इसके बाद ही बकर से शादी की इच्‍छा अपने मां बाप से कही थी । उसने कहा कि वो बकर से शादी करना चाहती है और यही उसकी आखिरी इच्‍छा है । बकर पहले से शादीशुदा हैं, बावजूद इसके वो सबीहा से निकाह के लिए आए ।

ऐसे हुई लव स्‍टोरी खत्‍म
सबीहा की बीमारी की खबर के बाद बकर भी भारत आया । मैंगलुरु में दोनों की शादी की तैयारियां हुई । बकर और सबीहा के घरवालों ने दोनों की शादी करवाई  ।शादी की तस्‍वीरें अब सोशल मीडिया में आई हैं । लेकिन शादी के 7 दिन बाद ही सबीहा का बीमारी की वजह से देहांत हो गया । उसकी मौत से बकर भी बेहत दुखी है । लेकिन घरवालों को इस बात की खुशी है कि जाते-जाते उनकी बेटी की आखिरी इच्‍छा तो कबूल हुई ।