तो इस वजह से केएल राहुल ने आईपीएल-11 में ठोक दिए 659 रन

केएल राहुल ने कहा कि मैंने वीरेन्द्र सहवाग के साथ अलग-अलग समय पर बात की। हमेशा उन्होने अपने खेल को सरल रखा था, और दूसरे खिलाड़ियों को भी उन्होने यही सलाह दी। 

New Delhi, Jun 04 : किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम के मेंटर और पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की तारीफ करते हुए कहा कि खुद के प्रदर्शन में सुधार करने के लिये वो आईपीएल में सभी खिलाड़ियों को पूरी आजादी देते थे। आपको बता दें कि आर. अश्विन की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल-11 में पहले 6 मुकाबलों में 5 जीतने के बाद प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी।

Advertisement

खेल का आनंद लो
केएल राहुल ने एक न्यूज एजेंसी से खास मुलाकात में कहा कि मैंने वीरेन्द्र सहवाग के साथ अलग-अलग समय पर बात की। Viru Rahulहमेशा उन्होने अपने खेल को सरल रखा था, और दूसरे खिलाड़ियों को भी उन्होने यही सलाह दी। बाहर निकलो, खुद पर भरोसा करो और अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ क्रिकेट का आनंद लो, ऐसी आजादी सिर्फ मेरे लिये ही नहीं बल्कि सभी खिलाड़ियों के लिये थी, फिर वो चाहे बल्लेबाज हो, या गेंदबाज।

Advertisement

हमें आगे बढना है
राहुल ने आगे बोलते हुए कहा कि ये क्रिकेट का वो ब्रांड है, जिसे हम एक टीम के रुप में खेलना चाहते हैं, ना कि नतीजे को ध्यान में रखकर। kl-rahulहम निडर और आक्रामक बनना चाहते हैं, आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में कई बार ये फॉर्मूला काम करेगा और कई बार नहीं काम करेगा, लेकिन हमें आगे बढना है, इसलिये निडर होकर खेलना होगा।

Advertisement

अश्विन की भी तारीफ की
नये कप्तान आर अश्विन के नेतृत्व में इस साल किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 14 मैचों में 6 जीत दर्ज कर सकी। 26 वर्षीय राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि Ravi-Ashwinअश्विन शानदार हैं, वो युवाओं के साथ काफी अधिक समय बिताते हैं, वो स्पष्ट कहते हैं कि टीम निडर होकर अपना स्वभाविक खेल खेले, हार-जीत की चिंता ना करे, जब आप निडर होकर स्वाभाविक खेल खेलेंगे, तो जीत मिलेगी।

गेल के साथ बल्लेबाजी करना सम्मान
के एल राहुल ने अपने साथी सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के बारे में बोलते हुए कहा कि वो दुनिया के सबसे विस्फोटक टी-20 सलामी बल्लेबाज हैं, GAYLE-RAHULउनके साथ पारी की शुरुआत करना सम्मान की बात है। आपको बता दें कि शुरुआती कुछ मैचों में गेल का बल्ला खूब बोला, लेकिन उसके बाद उनके बल्ले की धार कुंद हो गई, जिससे वो रन बनाने के लिये जूझते दिखे।

रेड बुल कैम्पस क्रिकेट टूर्नामेंट
राहुल ने उन्हें संवारने वाले यूनिवर्सिटी लेवल टूर्नामेंट रेड बुल कैम्पस क्रिकेट टूर्नामेंट के बारे में कहा, कि मेरे लिये ये टूर्नामेंट गेम चेंजर जैसा साबित हुआ है, KL Rahul56यहां मुझे खुद को साबित करने और एक क्रिकेटर के रुप में खुद का विकास करने का मंच प्रदान किया। साल 2013 में चोट की वजह से मैं प्रदेश की टीम से नहीं खेल पाया था, तब इस टूर्नामेंट ने मेरे खेल के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। राहुल ने कहा कि इस टूर्नामेंट में अच्छा कर मैं बहुत रोमांचित था, तभी मुझे कर्नाटक के लिये रणजी खेलने का मौका मिला, उसके बाद मैंने फिर कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

आईपीएल-11 में धमाका
आईपीएल-11 में पूरी तरह से राहुल छाये रहे, भले किंग्स इलेवन पंजाब की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी, लेकिन विरोधी इस स्टाइलिश बल्लेबाज की तारीफ करते दिखे। KL Rahulकेएल ने 14 मैचों में 6 अर्धशतक की मदद से 659 रन बनाये, नाबाद 95 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा, इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में केन विलियमसन (17 मैचस 735 रन) और ऋषभ पंत (14 मैच, 684 रन) के बाद तीसरे नंबर पर रहे।