मुकेश अंबानी के बेटों से कम नहीं है अनिल अंबानी का बेटा, जीता है लैविश लाइफ

अनिल धीरुभाई अंबानी ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल ने अपनी पहली ही बिजनेस डील में कंपनी को करोडों का फायदा पहुंचाया है।

New Delhi, Jun 05 : अंबानी परिवार के एक और चिराग बिजनेस की दुनिया में नाम कमाने के लिये उतर चुके हैं। अनिल धीरुभाई अंबानी ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल ने अपनी पहली ही बिजनेस डील में कंपनी को करोडों का फायदा पहुंचाया है। आपको बता दें कि हाल ही में उन्होने ब्रिटिश गेम डेवलपिंग कंपनी कोडमास्टर्स में रिलायंस ग्रुप की 60 फीसदी हिस्सेदारी 1700 करोड़ रुपये में बेची है। आइये आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे हैं।

Advertisement

जय अनमोल की पढाई
12 दिसंबर 1991 को मुंबई में अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल का जन्म हुआ, उनकी शुरुआती पढाई मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कैनन स्कूल से हुई, फिर वो यूके के सेवन ओक्स स्कूल में पढने चले गये। anmol6फिर यूके के ही वारविक बिजनेस स्कूल से मैनेजमेंट में डिग्री ली। डिग्री हासिल करने के बाद वापस वो देश लौट आये और अब पापा के बिजनेस में उनका हाथ बंटा रहे हैं।

Advertisement

इतनी संपत्ति के हैं मालिक
27 वर्षीय जय अनमोल रिलायंस कैपिटल लिमिटेड में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं, रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी नेटवर्थ करीब 3.3 बिलियन यूएस डॉलर (करीब 21,120 करोड़ रुपये) है। anmol3हालांकि जय अनमोल को लाइमलाइट में ज्यादा रहना पसंद नहीं है, लेकिन उनकी लाइफ स्टाइल लैविश है।

Advertisement

कार कलेक्शन
भले जय अनमोल लाइम लाइट से दूर रहते हों, लेकिन वो शानदार और लैविश लाइफ जीते हैं, रिपोर्ट के अनुसार उनके पास कई लग्जरी कारें और प्राइवेट एयरक्राफ्ट्स हैं, Anil-Ambani-SOnउनके कार कलेक्शन में रोल्स रॉयस, लैम्बॉर्गिनी गैलार्डो, मर्सिडीज बेन्ज एस-क्लास, रेंज रोजर, टोयोटा फॉर्च्यूनर और लेक्सस एसयूवी जैसी लग्जरी कारें शामिल है।

एयरक्रॉफ्ट्स
कार के अलावा उनके पास एयरक्रॉफ्ट्स भी हैं, प्रीमियम जेट कलेक्शन में बॉम्बार्डियर ग्लोबल एक्सप्रेस, एक्सआरएस, anil ambani1फाल्कन 2000, फाल्कन 7 एक्स, बेल 412 (हेलीकॉप्टर) और ग्लोबल एक्सप्रेस जैसे एयरक्राफ्ट्स शामिल हैं। खुद के पास इतनी लग्जरी कारें और एयरक्राफ्ट्स होने के बावजूद जय बेहद सिंपल रहना पसंद करते हैं, बाकी अमीर किड्स से उनका ड्रेसिंग सेंस भी सोबर होता है।

क्या इनकी कोई गर्लफ्रेंड है ?
जय अनमोल अंबानी की लाइफस्टाइल के अलावा लोगों में ये जानने की भी दिलचस्पी की है आखिर उनकी कोई गर्लफ्रेंड है या नहीं, अगर है, anil ambani12तो वो कौन है? वैसे फिलहाल तो उनका रिलेशनशिप स्टेटस अननोन हैं, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वारविक बिजनेस स्कूल में मैनेजमेंट की पढाई के दौरान उनका एक बैचमेट से अफेयर था। रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि वो लड़की गुजराती थी और उनके पिता भी भारत के बड़े बिजनेसमैन हैं।

फुटबॉल लवर हैं जय अनमोल
मालूम हो कि अनिल अंबानी के बड़े बेटे को फुटबॉल खेलना बेहद पसंद है, उन्हें जब भी खेलने का मौका मिलता है, वो फुटबॉल खेलना पसंद करते हैं। anmol4वो रियल मैड्रिड क्लब के फैन हैं, इसके अलावा वो खाने के शौकीन होने के साथ ही एनिमल लवर भी हैं।