दोस्त और पत्नी ने दिया धोखा, फिर जिम में हुई इस खूबसूरत खिलाड़ी से मुलाकात, बदल गई कार्तिक की किस्मत

दिनेश कार्तिक के करीबियों का कहना है कि जब पत्नी और दोस्त ने उन्हें धोखा दिया, तो अंदर से वो टूट चुके थे। वो क्रिकेट पर भी पूरा फोकस नहीं कर पा रहे थे।

New Delhi, Jun 05 : 1 जून 1985 को चेन्नई में पैदा हुए कृष्णकुमार दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 17 साल की उम्र में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था, फिर सितंबर 2004 में उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला। टीम इंडिया के टेस्ट कैप में उन्हें डेब्यू करने का मौका ऐताहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर मिला, इस मुकाबले में उन्होने एक स्टंप, एक कैच और एक रन आउट किया। दिनेश का डेब्यू शानदार रहा था, लेकिन अगले ही धोनी की एंट्री ने उन्हें आउट कर दिया।

Advertisement

दोस्त ने दिया धोखा
शुरुआती दौर में दिनेश कार्तिक और मुरली विजय काफी अच्छे दोस्त थे, दोनों घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिये साथ खेलते थे, लेकिन एक समय ऐसा आया, कि दोनों की दोस्ती में दरार आ गई। दरअसल कार्तिक की पत्नी निकिता और मुरली विजय का अफेयर शुरु हो गया था, जब उन्हें इस बात की जानकारी लगी, तो उन्होने बिना देर किये पत्नी को तलाक दे दिया, जिसके बाद मुरली विजय और निकिता ने शादी कर ली।

Advertisement

प्रेग्नेंट पत्नी को दिया तलाक
दिनेश ने अपने बचपन की दोस्ती निकिता से साल 2007 में शादी की थी, शादी के बाद सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा था, निकिता प्रेग्नेंट थी, घर में खुशी का माहौल था, Murli Vijayलेकिन परिवार के लोगों को ये जानकर झटका लगा, कि निकिता अपने पति के दोस्त मुरली विजय को दिल दे बैठी है, दोनों के बीच आईपीएल-5 के दौरान नजदीकियां बढी थी, कार्तिक ने जब निकिता को तलाक दिया, तो वो प्रेग्नेंट थी, दिनेश ने अपने बच्चे पर बिना हक जताये उन्हें तलाक दे दिया और फिर कभी उन्होने ना तो अपने बेटे पर हक जताने की कोशिश की और ना ही कभी इस बात की चर्चा की।

Advertisement

निजी जीवन में तूफान
दिनेश कार्तिक के करीबियों का कहना है कि जब पत्नी और दोस्त ने उन्हें धोखा दिया, तो अंदर से वो टूट चुके थे। वो क्रिकेट पर भी पूरा फोकस नहीं कर पा रहे थे, dinesh karthikइस बीच टीम इंडिया से भी बार-बार वो अंदर-बाहर हो रहे थे, क्योंकि धोनी की मौजूदगी में विकेटकीपर के लिये कोई जगह थी नहीं, इसलिये उन्होने बल्लेबाजी पर फोकस करना शुरु किया, हालांकि भाग्य भी तब उनका साथ नहीं दे रही थी, उन्हें मौका भी मिलता था, तो वो कुछ खास नहीं कर पाते थे।

जिम में हुई दीपिका से मुलाकात
फिर दिनेश कार्तिक की स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से मुलाकात हुई, साल 2009 में पहली बार दोनों एक जिम में मिले, Dinesh Dipika1तब दीपिका उन्हें बिना बाय बोले ही प्रैक्टिस के लिये चली गई थी, दोनों एक ही कोच के अंदर ट्रेनिंग ले रहे थे, फिर दोनों की धीरे-धीरे दोस्ती हो गई, हालांकि प्यार जैसा कुछ भी नहीं था, लेकिन वक्त के साथ दोनों एक-दूसरे के करीब आते चले गये।

ऐसे प्यार चढा परवान
बताया जाता है कि दिनेश और दीपिका की लव स्टोरी फरवरी 2013 मे शुरु हुई, उस समय स्क्वैश खिलाड़ी लीड्स में ट्रेनिंग ले रही थी, Dinesh Dipika2दिनेश कार्तिक निकिता से तलाक के बाद घरेलू श्रृंखला खेल रहे थे। एक हफ्ते बाद दीपिका ने कनाडा में मीडोवुड फॉर्मेसी ओपन का खिताब जीता, उसी समय दिनेश कार्तिक उनसे मिलने पहुंचे, बस यही बात दीपिका के दिल को छू गई, जिसके बाद दोनों के प्यार का परवान चढने लगा।

दीपिका की एंट्री ने बदल दी किस्मत
जून 2013 में कार्तिक ने दीपिका को प्रपोज किया, फिर नवंबर 2013 में दोनों ने सगाई कर ली, दो साल के बाद 18 अगस्त 2015 को ईसाई और 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार दोनों ने शादी की। कहा जाता है कि जब से दीपिका की कार्तिक के जीवन में एंट्री हुई है, उनके सितारे बदल गये हैं। आईपीएल में इस साल केकेआर ने उन्हें 7.4 करोड़ में खरीदा और कप्तान बना दिया, साथ ही उससे पहले निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में उन्होने मैच जीताऊ पारी खेली, अब अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच के लिये उन्हें टीम में शामिल किया गया है।