सुबह पांच बजे पति बोला चाय बना दो, महिला ने दो बच्चों समेत लगा ली आग

पुलिस ने बताया कि महिला का पति राजेश उसे रोजाना सुबह पांच बजे जगा देता था, वो उससे चाय बनाकर देने के लिये कहता था।

New Delhi, Jun 06 : छत्तीसगढ के धमतरी जिले के नगरीय ब्लॉक में ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई सन्न है। दरअसल यहां के अर्सिया गांव में एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ आग लगाकर जान देने की कोशिश की है। इस घटना के बारे में जो भी जान रहा है, वो इस पर हैरानी जता रहा है। महिला 80 फीसदी झुलस गई है, जबकि उसके एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है।

Advertisement

महिला और बच्चे की हालत गंभीर
बताया जा रहा है कि घरेलू कलह की वजह से महिला ने गुस्से में खुद और अपने दोनों बच्चों पर किरोसीन तेल डालकर आग के हवाले कर दिया।Fire1 एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। महिला खुद भी 80 फीसदी जल चुकी है, उसकी भी हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल दोनों का इलाज जारी है।

Advertisement

पति सुबह 5 बजे मांगता था चाय
बताया जा रहा है कि महिला ने घरेलू कलह की वजब से आत्महत्या की कोशिश की है। उसका पति रोजाना सुबह पांच बजे महिला को चाय बनाने के लिये बोलता था, वो सुबह जल्दी जागना नहीं चाहती थी। इसी वजह से अक्सर पति-पत्नी में झगड़ा होता था। आज सुबह भी पति ने जब चाय के लिये बोला, तो पत्नी ने खुद के साथ दोनों बच्चों को भी आग लगा दी।

Advertisement

पुलिस कर रही जांच
स्थानीय पुलिस ने एक बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है। फिलहाल पुलिस पीड़िता और उसके पति से पूछताछ कर रही है, Police2कहा जा रहा है कि जल्द ही पुलिस मामले में पूछताछ आगे बढाते हुए कुछ और लोगों से भी पूछताछ कर सकती है। फिलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

पति और घर वालों से परेशान थी महिला
पुलिस ने बताया कि महिला का पति राजेश उसे रोजाना सुबह पांच बजे जगा देता था, वो उससे चाय बनाकर देने के लिये कहता था, fight2बुधवार सुबह भी राजेश ने पत्नी खेमलता को जगाया और चाय बनाकर लाने को कहा। पति की बात सुनकर सुबह-सुबह पत्नी गुस्से में आ गई, उसने बिना कुछ कहे, खुद पर और सो रहे दोनों बच्चों पर किरोसीन डालकर आग लगा दी। खुद पर आग लगाने के बाद महिला चिल्लाने-चीखने लगी, जिसके बाद राजेश की नींद खुली।

पति भी झुलस गया
पति राजेश भी आग में झुलस गया है, उसने अपने दोनों बच्चों और पत्नी को बचाने की भरपूर कोशिश की, जिसकी वजह से उसका हाथ, चेहरा और पेट आग में झुलस गया है। दो साल के छोटे बेटे डेविड की मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल राजेश का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पडोसियों ने बुझाई आग
राजेश और उसकी पत्नी जोर-जोर से चिल्ला रहे थे, शोर सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे, उन्होने जल्दी-जल्दी किसी तरह से आग बुझाया, लेकिन तब तक खेमलता 80 फीसदी जल चुकी थी, तो उनका बड़ा बेटा भी करीब 60 फीसदी जल चुका है। पड़ोसियों ने जल्दी से चारों को अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टरों ने छोटे बेटे को मृत घोषित कर दिया।