प्रेम प्रसंग की वजह से फौजी की हत्या, अगले महीने होने वाली थी शादी

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है। मृतक फौजी के पिता ने अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है।

New Delhi, Jun 07 : यूपी के फर्रुखाबाद में मक्का के फसल में पानी लगाने गये बीएसएफ जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। सूचना मिलने के बाद ग्रामीण और पुलिस मौके पर पहुंचे, कुछ देर बाद ही फॉरेसिंक टीम भी मौके पर आ गई। फॉरेसिंक विभाग ने घटना स्थल से साक्ष्यों को अपने कब्जे में ले लिया, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है। मृतक फौजी के पिता ने अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है।

Advertisement

क्या है मामला ?
फर्रुखाबाद के कमालगंज थाना क्षेत्र के फतेहउल्लापुर निवासी पूर्व प्रधान सुखचरन कटियार का बेटा अजीत कटियार (30 साल) मंगलवार को अपने मक्का के खेत में पानी लगाने गया था। firingबुधवार सुबह करीब चार बजे फायरिंग की आवाज सुनाई दी। कुछ देर बाद ही साझेदार श्रीराम और शोभित ने इसकी सूचना मृतक के ताऊ हरिशचंद्र को दी, कि उनका भतीजा खेत में गोली लगने से मरा पड़ा है।

Advertisement

पुलिस मौके पर पहुंची
जैसे ही बीएसएफ फौजी  के मरने की सूचना उनके घर आई, तुरंत सब खेत की तरफ दौड़े, किसी ग्रामीण ने मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी, जिसके बाद कमालगंज थाने के एसओ प्रदीप सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी उच्चअधिकारियों को दी। पुलिस के पहुंचने के बाद फॉरेंसिक टीम भी तुरंत मौके पर पहुंच गई।

Advertisement

पुलिस अधिकारी भी मौके पर
एएसपी त्रिभुवन सिंह को जब मामले की जानकारी मिली, तो वो सीओ सुरेन्द्र तिवारी और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे। UP-Police-3बीएसएफ जवान अजीत के कनपटी पर गोली लगी थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई । पुलिस फिलहाल हर एक एंगल जांचने की कोशिश कर रही है। कहीं आपसी रंजिश में तो जवान की हत्या नहीं की गई है।

परिजनों का रंजिश की खबर से इंकार
पुलिस मृतक जवान के परिजनों से बातचीत कर रही है, मृतक के पिता से पुलिस ने पूछा कि कहीं कोई आपसी रंजिश या दुश्मनी का मामला तो नहीं है, dead body2उन्होने ऐसी किसी भी बात की संभावना से इंकार किया है। हालांकि पुलिस को ना तो मौके से कोई तमंचा मिला है और ना ही किसी ने इसकी कोई जानकारी दी है। फिलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज
मृतक के पिता के तहरीर पर फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बीएसएफ जवान के पिता ने बताया कि UP Policeअगले महीने जवान की शादी होने वाली थी, लेकिन उससे पहले ही उसकी अर्थी उठ गई। पुलिस आत्महत्या की भी जांच कर रही हैं, हालांकि ऐसे संकेत नहीं मिले हैं।

प्रेम प्रसंग चल रहा था
पुलिस के सूत्रों के दावा है कि मृतक फौजी का गांव में ही प्रेम प्रसंग चल रहा था, पुलिस इससे जुड़े मामलों को टटोलने में लगी हुई है, हालांकि फिलहाल कोई कुछ भी खुलकर नहीं कह रहा है, लेकिन पुलिस हर बिंदु की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक मामला हत्या का लग रहा है।