पीएम मोदी की हत्या की साजिश का खुलासा, राजीव गांधी की तरह थी खात्मे की प्लानिंग

आरोपी के घर से बरामद चिट्ठी में लिखा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी का पूरे देश में दायरा बढ रहा है, जो हमारी पार्टी के हर लिहाज से बड़ा खतरा है।

New Delhi, Jun 08 : माओवादी पीएम मोदी की हत्या को अंजाम देने की योजना बना रहे थे, हालांकि वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाये। पुणे पुलिस ने शुक्रवार को कोरे-गांव हिंसा मामले से संबंध रखने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन पांचों आरोपी का माओवाद से संबंध बताया जा रहा है, पुलिस को इन आरोपियों में से एक के घर में चिट्ठी मिली है, जिसमें इस बात का जिक्र है कि माओवादी एक और राजीव गांधी हत्याकांड की योजना बना रहे थे।

Advertisement

कोर्ट में दी जानकारी
अभियोजन पक्ष ने कोर्ट ने जानकारी दी, कि दिल्ली में रोना विलसन के घर पर एक चिट्ठी मिली है, जिसमें एम-4 रायफल और गोलियां खरीदने के लिये 8 करोड़ रुपये की आवश्यकता की बात लिखी गई है। साथ ही इस चिट्ठी में एक और बात का जिक्र है, जिसे पढकर पुलिस भी सन्न रह गई। इस चिट्ठी में एक और राजीव गांधी हत्याकांड का जिक्र किया गया है।

Advertisement

क्या लिखा है चिट्ठी में ?
आरोपी के घर से बरामद चिट्ठी में लिखा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी का पूरे देश में दायरा बढ रहा है, जो हमारी पार्टी के हर लिहाज से बड़ा खतरा है। मोदी लहर का फायदा बीजेपी को मिल रहा है, जिसकी वजह से देश के 15 राज्यों में भगवा लहरा चुका है। अगर इन्हें रोकना है, तो पीएम मोदी के खात्मे को लेकर सख्त कदम उठाने ही होंगे। हम सोच रहे हैं कि राजीव गांधी की तरह ही इस वारदात को भी अंजाम दिया जाए।

Advertisement

रोड शो में किया जा सकता है टारगेट
एक लीडिंग वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार चिट्ठी में आगे लिखा है कि वारदात को इस तरह अंजाम दिया जाए, ताकि वो दुर्घटना जैसा लगे। इसके लिये पिछले काफी दिनों से प्लानिंग भी चल रही थी, हालांकि वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए। दावा किया जा रहा है कि पीएम के रोड शो या फिर चुनावी रैली में उन्हें टारगेट किया जा सकता है।

पांच आरोपी गिरफ्तार
आपको बता दें कि पुलिस ने दिसंबर में एलगार परिषध और इसके बाद भीमा-कोरेगांव हिंसा से संबंधित आरोपी दलित कार्यकर्ता सुधीर धावले, arrestedवकील सुरेंद्र गाडलिंग, महेश राउत, शोमा सेन और रोमा विलसन को नागपुर, मुंबई और दिल्ली से गिरफ्तार किया था, रोमा विलसन के घर से ये चिट्ठी मिली हैं, जिसमें ये सारी बातें कही गई है।

कोर्ट में पेश
सभी पांचों आरोपियों को शुक्रवार को सेशन कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 जून तक के लिये पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस और जांच एजेंसिया इन पांचों से पूछताछ करने में जुटी हुई है, कि उनके साथ और कौन-कौन लोग साजिश में शामिल थे।

सीताराम येचुरी ने क्या कहा ?
कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने पीएम मोदी की हत्या की साजिश पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश की सुरक्षा एजेंसिया प्रधानमंत्री ही नहीं बल्कि तमाम नेताओं को सुरक्षा देने में सक्षम हैं, ऐसे गलत लोगों के मंसूबे कभी सफल नहीं होंगे। साथ ही उन्होने सुरक्षा एजेंसियों की तारीफ भी की ।