पाकिस्तान में चुनाव लड़ने जा रही है शाहरुख खान की बहन

पिछले दिनों एक इवेंट के दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार ने कहा था कि वो चाहते हैं, कि एक बार अपने बच्चों को पेशावर ले जाऊं।

New Delhi, Jun 08 : बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की कजिन नूरजहां पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में हिस्सा लेगी। आपको बता दें कि नूरजहां खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा सीट से आजाद उम्मीदवार के रुप में ताल ठोकेंगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नूरजहां अपने परिवार के साथ शाह वाली कटाल इलाके में रहती हैं, वो दो बार बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख से मिलने के लिये भी आ चुके हैं, दोनों परिवारों के बीच काफी अच्छे संबंध हैं।

Advertisement

जनता से उम्मीद
चुनाव लड़ने की बात को लेकर नूरजहां ने मीडिया से बातचीत के दौरान कही, कि मुझे उम्मीद है कि लोग मुझे उसी तरह से प्यार और सपोर्ट करेंगे, जैसे शाहरुख खान को लोग करते हैं। आपको बता दें कि नूरजहां शाहरुख की पैटरनल साइड की कजिन सिस्टर है।

Advertisement

बच्चों को एक बार पेशावर ले जाने चाहते हैं शाहरुख
पिछले दिनों एक इवेंट के दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार ने कहा था कि वो चाहते हैं, कि एक बार अपने बच्चों को पेशावर ले जाऊं, किंग खान ने आगे बोलते हुए कहा था कि मेरा परिवार पेशावर से हैं। अभी भी हमारे परिवार के कुछ लोग वहां रहते हैं, मैं पेशावर जाने के लिये काफी उत्सुक हूं, साथ ही बच्चों को भी ले जाना चाहता हूं, क्योंकि मेरे पापा मुझे 15 साल की उम्र में वहां ले गये थे।

Advertisement

कई यादें हैं
आगे बोलते हुए शाहरुख खान ने कहा कि मेरे पास अभी भी पाकिस्तान से जुड़ी कई खूबसूरत यादें है, जो मैंने अपने पिता के साथ पेशावर, कराची और लाहौर में गुजारे हैं। मैं बस इतना चाहता हूं, कि एक बार अपने बच्चों को वहां ले जाऊं, ताकि वो उन चीजों को बारे में जान सकें, उन्हें देख सकें।

प्यार करना सीखा
शाहरुख खान ने कहा कि मैंने एक चीज वहां जो देखी है, वो है वहां के लोगों का नर्म रवैया, वो काफी अच्छी मेहमानवाजी करते हैं, मैंने वहां से प्यार करना सीखा है। Shahrukh Khanआपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव की स्थिति है, दोनों देशों में बातचीत तक बंद हैं, ऐसे में शाहरुख खान का ये बयान उन्हें उनके आलोचकों को निशाने पर ला सकता है। हालांकि किंग खान का ये बयान पुराना है।

राजनीति में पहले से सक्रिय
आपको बता दें कि नूरजहां पहले से राजनीति में सक्रिय हैं, वो काउंसलर रह चुकी हैं। वो अवामी नेशनल पार्टी से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन जिस सीट से वो चुनाव लड़ रही है, इस पर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता शौकत युसूफजई का कब्जा था। जिनका कार्यकाल पिछले महीने 28 मई को खत्म हो गया।

महिला सशक्तिकरण के लिये काम
नूरजहां ने बताया कि वो पाकिस्तान में महिला सशक्तिकरण के लिये काम करना चाहती हैं, वो अपने क्षेत्र की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित रखेगी। srk-sisterनूरजहां के भाई मंसूर उनके लिये चुनावी कैम्पेन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। उन्होने कहा कि उनका परिवार खान अब्दुल गफ्फार खां के खुदाई खिदमतगार आंदोलन का हिस्सा रहा है, वो ही इस क्षेत्र का विकास कर सकते हैं।