वेटरस का काम कर चुकी इस एक्‍ट्रेस का नाम जानकर हैरान हो जाएंगे आप, हाल ही में हुई है धूमधाम से शादी

क्‍या आपने तस्‍वीर से पहचाना, कौन है ये एक्‍ट्रेस । चलिए आपको एक और हिंट देते हैं, इस एक्‍ट्रेस का आज बर्थडे है और ये फिल्‍मों से संबंध रखने वाले एक बड़े खानदान से हैं । पापा सुपर स्‍टार और अंकल बड़े फिल्‍म डायरेक्‍टर हैं ।

New Delhi, Jun 09 : अगर आप अब भी इए एक्‍ट्रेस का नाम गेस नहीं कर पाए हैं तों हम आपको बताते हैं । ये हैं फैशन दीवा सोनम कपूर । जी हां, सोनम पिछले कुछ दिनों से खूब चर्चा में हैं । पिछले महीने ही उनकी शादी हुई है और आज सोनम का शादी के बाद का पहला बर्थडे है । जिसे स्‍पेशल बनाने के लिए उनके हबी आनंद आहुजा पूरी कोशिश कर रहे हैं । सोनम कपूर बॉलीवुड में अपने फैशन सेंस के साथ अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से भी जानी जाती है । इतनी कम उम्र में ही उन्‍होने राष्‍ट्रीय पुरुस्‍कार भी हासिल किया है ।

Advertisement

33 की हुई सोनम कपूर
अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर आज 33 साल की हो गई हैं । सोनम, दूसरी एक्‍ट्रेसेज से कई मायनों में अलग पहचान रखती हैं । वो बोल्‍डहैं, मॉर्डन हैं, लेकिन उतनी ही ट्रेडीशनल भी हैं । हाल ही में उन्‍होने अपने बिजनेस मैन ब्‍वॉयफ्रेंड से शादी की है । आनंद आहुजा को वो पिछले 4 सालों से जानती थीं और परिवार की रजामंदी के साथ उन्‍होने बीते 7 मई को उनसे शादी कर ली । सोनम का ये बर्थडे उनके लिए बहुत खास है । पहला तो ये शादी के बाद का पहला बर्थडे है और दूसरा उनकी लेटेस्‍ट रिलीज हिट हो गई है ।

Advertisement

सोनम की लेटेस्‍ट रिलीज
सोनम कपूर इन दिनों अपनी फिल्‍म वीरे दि वेडिंग को लेकर भी खबरों में हैं । मेनस्‍ट्रीम से अलग ये फिल्‍म 4 दोस्‍तों की कहानी है । फिल्म की कहानी समाज के उन सभी बंधनों को तोड़ती नजर आती है जो बेटियों पर लगाए जाते हैं । फिल्‍म में लड़कियों की खुली सोच और उनके अपने फैसलों को अहमियत दी गई है । फिल्‍म से उम्‍मीद से ज्‍यादा रिस्‍पॉन्‍स दर्शकों की ओर से मिला है । सोनम समेत बाकी सभी की एक्टिंग की भी तारीफें की गई हैं ।

Advertisement

संजय लीला भंसाली की फिल्‍म से डेब्‍यू
सोनम के फिल्‍मी करियर की शुरुआत संजय लीला भंसाली जैसे डायरेक्‍टर की फिल्‍म से हुई थी । ‘सांवरिया’ में सोनम रणबीर कपूर के साथ पेयर अप थीं । इस फिल्‍म के लिए सोनम को बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड भी मिला था । इसके 3 साल बाद आई फिल्म ‘आई हेट लव स्टोरिज़’ में सोनम मॉर्डन लुक में नजर आई । इसके बाद रांझना ने उनके करियर ग्राफ को ऊंचाई दी । इसके बाद खूबसूरत’ ,डॉली की डोली, प्रेम रतन धन पायो और नीरजा जैसी फिल्‍मों ने सोनम को फिल्‍म इंडस्‍ट्री में मजबूत पहचान दी ।

वेटरस का काम कर चुकी हैं सोनम
सोनम कपूर, अनिल कपूर की बेटी होने के बावजूद अपने दम पर जीने में और काम करने में यकीन रखती हैं । उन्‍होने कॉलेज के दिनों में अपनी पॉकेट मनी के लिए होटल में वेटरस के तौर पर भी काम किया । सोनम ने अपने स्‍कूल के दिनों के बारे में भी बताया कि वो आम लड़कियों की ही तरह स्‍कूल में जाती थीं, पिता अनिल कपूर होने से उन्‍हें कोई प्रिवलेज नहीं दिया गया । उन्‍होने फिल्‍मों में आने के बाद ही ये सोच लिया था कि वो किसी बॉलीवुड एक्‍टर से शादी नहीं करेंगी ।

आने वाली फिल्‍म
फिल्‍म संजू में सोनम कपूर संजय दत्‍त के साथ नजर आएंगी । वो फिल्‍म में टीना मुनीम के किरदार में हैं । जो फिल्‍म में संजय दत्‍त की दोस्‍त का किरदार है । इसके अलावा सोनम फैशन वर्ल्‍ड में खासी एक्टिव रहती हैं । शादी के तुरंत बाद ही उन्‍होने कान्‍स में शिरकत की थी । मेहंदी वाले हाथों के साथ सोनम के वेस्‍टर्न लुक खूब पसंद किए गए । सोनम को कान्‍स में सरप्राइज भी मिला । सोनम का शादी के बाद ये पहला बर्थडे है, इस मौके पर उनके हबी ने की है एक ब्‍यूटीफुल पिक्‍चर पोस्‍ट । आप भी देखिए ।