लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर मौत का खेल, इतना बड़ा हादसा देखकर सबकी रूह कांपी

लखनऊ-आगरा एक्‍सप्रेस वे पर सोमवार सुबह भयंकर हादसा हो गया है । इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है । हादसा इतना दर्दनाक है कि जिसने भी ये मंजर देखा वो देखकर कुछ कह नहीं पाया ।

New Delhi, Jun 11 : उत्तर प्रदेश के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर सोमवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ । यहां टूर पर जा रहे 9 छात्रों को एक रोडवेज की बस ने कुचल दिया । हादसे में 6 छात्रों समेत एक शिक्षक की भी मौत हो गई है । जबकि दो छात्र अस्‍पताल में भर्ती है । दोनों छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है । छात्रों के माता-पिता सदमे में है । घटना के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मुआवजे का एलान भी किया है ।

Advertisement

ऐसे हुआ हादसा
ये दर्दनाक हादसा आगरा + एक्सप्रेस-वे पर कन्नौज के पास हुआ । जानकारी के अनुसार संतकबीर नगर के प्रभा देवी विद्यालय के बीटीसी छात्रों का एक ग्रुप टूर दो बसों से हरिद्वार की ओर जा रहा था । इसी दौरान रास्ते में एक बस का डीजल खत्म हो गया । गाड़ी बीच एक्सप्रेस-वे पर ही बंद हो गई । बस को किसी तरह किनारे तक लाया गया । बस में बैठे छात्रों ने दूसरी बस से डीजल निकालकर बंद पड़ी बस में डालने का फैसला लिया ।

Advertisement

डीजल डालने के दौरान हादसा
बताया जा रहा है कि जब छात्र दूसरी बस से डीजल निकालकर बंद पड़ी बस में डाल रहे थे। तभी वहां से गुजरी एक दूसरी तेज रफ्तार बस ने छात्रों को कुचल दिया । बस के ड्राईवर ने हादसे के बाद रुकना जरूरी नहीं समझा और बस को दौड़ाते हुए निकल गया । वहां मौजूद दूसरे छात्र बस इतना ही देख पाए कि उस बस का रंग लाल था ।

Advertisement

मौके पर ही तोड़ा दम
बस छात्रों को रौंदते हुए इतनी तेजी से निकली कि दूसरे छात्र उसका नंबर भी नहीं देख सके । हादसे के बाद ही हड़कंप मच गया । तुरंत पुलिस को सूचना दी गई । हादसे में 6 छात्र और एक शिक्षक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, दो छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है । दोनों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है ।

मुआवजे की घोषणा
घटना से छात्रों के परिवार सदमे में है । राज्‍य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया । उन्होंने मृतक छात्रों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है । साथ ही जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बस के बाकी छात्रों को सुरक्षित घर भेजा जाए ।

मृतक छात्रों के नाम
पुलिस के मुताबिक आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे कन्नौज के थाना तालग्राम 179/900 नंबर की घटना है । हादसे में मारे गए लोगों पहचान हो गई है. मरने वाले छात्रों के नाम ।
1. महेश कुमार गुप्ता पुत्र कृष्णमुरारी गुप्ता मेहदावल रोड मोतीनगर खलीलाबाद
2. अभय प्रताप सिंह पुत्र देवेन्द्र कुमार सिंह थवाई पार खलीलाबाद.
3. मिथिलेश कुमार पुत्र राजेन्द्र प्रसाद नकटा,घनघटा संतकबीरनगर
4. विशाल कुमार पुत्र प्रकाश चन्द्र सहजनवा गोरखपुर.
5. जितेंद्र कुमार यादव पुत्र यशवंत यादव चकिया भीटी रावत, गोरखपुर
6. सतीश पुत्र रामफेर जगदीशपुर शुकलियान संतकबीरनगर.
घायलों में चिन्ताहरण पुत्र राजाराम (बस का कंडक्‍टर), प्रमोद भारती पुत्र उदयराज, बस ड्राइवर राधेश्याम और बस ड्राइवर बलराम तिवारी हैं ।