जिसने बुरे वक्त में दिया था लालू-राबड़ी का साथ, उन्हीं के खिलाफ बड़े बेटे तेज प्रताप के खोला मोर्चा

शनिवार को तेज प्रताप के बयान से ऐसे कयास लगाये जाने लगे थे, कि तेजप्रताप और तेजस्वी यादव में राजनीतिक उत्तराधिकार को लेकर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

New Delhi, Jun 11 : राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव के परिवार में कलह की खबरों पर खुद तेज प्रताप यादव सामने आये हैं, उन्होने कलह की खबरों को खारिज किया है, शनिवार को तेज प्रताप के बयान से ऐसे कयास लगाये जाने लगे थे, कि तेजप्रताप और तेजस्वी यादव में राजनीतिक उत्तराधिकार को लेकर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था, लेकिन अब इन खबरों को खुद लालू के बड़े बेटे ने सिरे से खारिज कर दिया है, तेज प्रताप ने कहा कि पारिवारिक कलह की सारी खबरें झूठी है।

Advertisement

तेज प्रताप ने क्या कहा ?
एक समाचार एजेंसी को दिये इंटरव्यू में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे ने कहा कि पारिवारिक कलह की सारी खबरें झूठी है, ऐसा कुछ भी नहीं है, मैं तेजस्वी और लालू यादव जी के खिलाफ नहीं हूं। लेकिन हां, कुछ पार्टी के नेता युवा कार्यकर्ताओं को बाहर का रास्ता दिखा रहे हैं, उन्होने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे का नाम लेते हुए कहा कि वो युवा कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर रहे हैं, आपको बता दें कि रामचंद्र पूर्वे पार्टी के काफी अनुभवी नेता हैं, उन्होने लालू यादव का करीबी माना जाता है। लालू के बुरे वक्त में रामचंद्र पूर्वे उनके साथ डटकर खड़े रहे थे, आज तेज प्रताप उनके खिलाफ खुलकर बात कह रहे हैं।

Advertisement

खुलकर पार्टी नेता का बता रहे हैं नाम
तेज प्रताप ने शनिवार को अपने बयान में किसी नेता का नाम जाहिर नहीं किया था, कि आखिर कौन वो नेता हैं, जो युवाओं और दलितों की अनदेखी कर रहे हैं, मगर इस बार उन्होने अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का नाम सबके सामने जाहिर कर दिया है। उन्होने कहा कि रामचंद्र पूर्वे जी से उन्होने खुद बात किया था, लेकिन उनके बात करने के बावजूद उन्होने बात को अनसुना कर दिया।

Advertisement

दो दिन पहले किया था ट्वीट
आपको बता दें कि लालू परिवार और पार्टी का मामला उस समय मीडिया में छाया था, जब लालू के बड़े बेटे ने ट्विटर पर लिखा था कि मेरा सोचना है कि मैं अर्जुन को हस्तिनापुर की गद्दी पर बैठाईं और खुद द्वारका चला जाऊं। अब कुछेक चुगलों को कष्ट होगा कि कहीं मैं किंग मेकर ना कहलाऊं…. राधे राधे।

दोनों भाइयों में फूट डालने की कोशिश
शनिवार को तेजू ने कहा था कि पार्टी के ही कुछ लोग पार्टी में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं, वो भाई से भाई को लड़वाने की साजिश कर रहे हैं, तेजू ने खुलकर कहा था कि पार्टी में कुछ असामाजिक तत्व आ गये हैं, जो पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, लोग तेजस्वी और हमारे परिवार के लोगों के नाम का इस्तेमाल कर पार्टी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

असामाजिक तत्वों से सावधान रहने की अपील
इसके बाद फिर तेज प्रताप ने एक और ट्वीट किया, उन्होने पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों को असामाजिक तत्वों से सावधान रहने की अपील करते हुए ट्वीट किया, कि राजद और गठबंधन सहयोगियों के सामने साल 2019 का आम चुनाव है, केन्द्र में एक नई सरकार बनाने की बड़ी जिम्मेवारी है, लेकिन हमें उन असामाजिक तत्वों से सावधान रहना है, जो इस एकता में सेंध लगाना चाहते हैं, जय भीम, जय बहुजन, जय मंडल, जय हिंद।

तेजस्वी ने दी थी सफाई
राजद विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव ने तेज प्रताप के बयान पर कहा था कि उन्होने पार्टी हित में ही आवाज उठाई है। अगर उन्हें लगता है कि युवा कार्यकर्ताओं की अनदेखी की जा रही है, तो अच्छी बात है कि उन्होने इस बात को उठाया, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकर इस मामले को हम जल्द ही सुलझा लेंगे। साथ ही उन्होने विरोधियों पर भी निशाना साधा, और कहा कि कुछ लोग इसे बिना वजह तूल दे रहे हैं।