शिकंजी विवाद पर राहुल गांधी के साथ केजरीवाल भी लपेटे में, कुमार विश्वास ने चलाये शब्द बाण

कुमार विश्वास ने अपने इस ट्वीट में आंदोलन की बात कहकर आप संयोजक और दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर भी निशाना साधा है।

New Delhi, Jun 12 : आम आदमी पार्टी में किनारे कर दिये गये डॉ. कुमार विश्वास ने शिकंजी विवाद पर तीखा तंज कसा है, उन्होने देश की तीन बड़ी राजनीतिक पार्टियों कांग्रेस, बीजेपी और आप पर एक साथ हमला बोला है। कवि कुमार ने कहा कि ये तीनों पार्टियां मिलकर भोली-भाली जनता को बेवकूफ बना रही है। जनता जब इन्हें बनाने लगेगी, तो इनके राजमुकुट इनके सगे नहीं रह जाएंगे।

Advertisement

ट्वीट कर रखी अपनी बात
डॉ. कुमार विश्वास ने ट्विटर पर लिखा है, तुम सब पहले पकौड़ा-शिकंजी-आंदोलन जो भी बनाते थे, वो तो पता नहीं, पर अब तुम सब मिलकर इस देश के भोली-भाली जनता को क्या बना रहे हो, ये साफ-साफ पता चलता है। वक्त के जूते से डरो। नौटंकी नरेशों, छल प्रपंच, सपनों की हत्या से जुगाड़ा ये राजमुकुट तुम्हारी ही तरह किसी का सगा नहीं। इस कैप्शन के साथ ही कुमार ने उल्टे अंगूठे और एंग्री मैन का निशान लगाया है।

Advertisement

राहुल गांधी ने दिया था बयान
आपको बता दें कि कुमार का ये ट्वीट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान के बाद आया है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि कोका कोला कंपनी का मालिक पहले अमेरिका में शिकंजी बेचता था। जबकि मैकडॉनल्ड्स का मालिक अपने देश में एक ढाबा चलाता था। राहुल गांधी ने सोमवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कांग्रेस के ओबीसी नेताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए ये बाते कही थी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनके बयान की खूब आलोचना हो रही है।

Advertisement

कुमार ने तीनों को लपेटा
कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में शिकंजी के साथ ही बाकी दोनों पार्टियों पर भी निशाना साधा, इसी वजह से उन्होने पकौड़ा और आंदोलन का भी जिक्र किया है। मालूम हो कि कुछ महीने पहले पीएम मोदी ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि अगर आपके ऑफिस के बाहर कोई पकौड़ा तलता है, तो वो रोजगार है या नहीं, इसी इंटरव्यू में पीएम ने करीब 75 लाख नये ईपीएफ अकाउंट खोले जाने को रोजगार सृजन का नतीजा बताया था। पीएम के पकौड़ा बयान पर उस समय भी विपक्ष ने उन्हें घेरा था।

कुमार ने केजरीवाल पर भी कसा तंज
कुमार विश्वास ने अपने इस ट्वीट में आंदोलन की बात कहकर आप संयोजक और दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर भी निशाना साधा है। आपको बता दें कि केजरीवाल बीती रात दिल्ली के उपराज्यपाल के यहां आंदोलन करते दिखे। उनके साथ दिल्ली सरकार के मंत्री और आप के कई कार्यकर्ता भी धरने पर बैठ गये थे।

पार्टी से साइडलाइन हैं कुमार विश्वास
आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे कुमार विश्वास इन दिनों पार्टी से नाराज चल रहे हैं, पिछले दिनों उनसे राजस्थान प्रभारी का पद भी ले लिया गया, जिससे साफ हो गया, कि अब आप में कुमार की वैसी धाक नहीं रही, जैसी कभी हुआ करती थी। कुमार और केजरीवाल में कई मुद्दों को लेकर मतभेद थे, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें साइडलाइन कर दिया है।

नहीं मिला राज्यसभा
इसी साल फरवरी में आप ने तीन सदस्यों को राज्यसभा भेजा, पहले चर्चा थी कि कुमार विश्वास को पार्टी उच्च सदन में भेजेगी, लेकिन केजरीवाल से मतभेद होने के बाद पार्टी ने उन्हें किनारे कर दिया। संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता को राज्यसभा में पार्टी ने भेजा, तब से कुमार कुछ ज्यादा ही नाराज हैं और उन्हें जब भी मौका मिलता है, वो केजरीवाल के खिलाफ बोलने से नहीं चूकते।