BIG B ने बिना सोचे समझे किसानों और जवानों को कर दिया इतना बड़ा दान, बॉलीवुड को लेनी चाहिए सीख

BIG B अमिताभ बच्‍चन किसानों और जवानों के परिवार की मदद को आगे आए हैं, उन्‍होने मीडिया में आ रही खबरों की पुष्टि की और बताया कि वो ऐसा कर सकते हैं और जरूर करेंगे ।

New Delhi, Jun 15 : समाज के अलग-अलग क्षेत्रों में जागरूकता फैलाने, समाज सुधारों के कामों से जुड़कर कई बॉलीवुड सितारे अपनी – अपनी तरफ से योगदान करते रहते हैं । इन्‍हीं सितारों में एक अक्षय कुमार भी है, जो अकसर ही जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आकर काम करते रहे हैं । उनका सुझाया एप भी सरकार की ओर से शुरू किया गया हे और कई परिवारों को इसके जरिए मदद पहुंचाई गई है । अब कुछ ऐसा ही अमिताभ बच्‍चन भी करने जा रहे हैं । मीडिया में खबरें है कि बिग बी एक बहुत बड़ी रकम किसानों और शहीदों के परिवार के कल्‍याण के लिए दान करने जा रहे हैं ।

Advertisement

बिग बी ने की खबर की पुष्टि
बॉलीवुड के सीनियर एक्‍टर, सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल से इन खबरों की पुष्टि की । उन्‍होने सोशल साइट पर चल रही कई खबरों के लिंक्‍स शेयर किए और ट्वीट किया कि ‘‘हां ऐसा कर सकता हूं और मैं करूंगा.’’  अमिताभ के इस ट्वीट के बाद सभी उनके इस काम के लिए उनकी तारीफ कर रहे हैं । अमिताभ समाज को जागरूक करने की ओर इससे पहले भी कई काम कर चुके हैं, लेकिन मदद के तौर पर इतनी बड़ी राशि देना वाकई सराहनीय है ।

Advertisement

दो करोड़ दान देने का फैसला
जानकारी के मुताबिक बिग बी शहीदों के परिवारों और किसानों को कर्ज अदायगी के लिए एक-एक करोड़ रुपये देंगे । खबरों में ये बताया जा रहा है अमिताभ ने इसके लिए एक टीम भी बनाई है जो ये सुनिश्चित करेगी कि रकम जरूरतमंद लोगों तक पहुंचायी जाए । हालांकि इसके बारे में बहुत ज्‍यादा जानकारी नहीं दी गई है । खुद बिग बी ने मीडिया में आ रही इन खबरों पर ये कहकर मुहर जरूर लगा दी कि वो ऐसा करने जा रहे हैं ।

Advertisement

पल्‍स पोलियो अभियान
अमिताभ बच्‍च्‍न समाज कल्‍याण के लिए अपनी ओर से पहले भी कई बार योगदान कर चुके हैं । सरकार का पल्‍स पोलियो अभियान तो सभी को याद होगा ही, जिसमें अमिताभ ने बढ़ चढ़कर हिस्‍सा लिया । जागरूकता ही नतीजा है कि आज भारत पोलियो मुक्‍त देश बन चुका है । इसके अलावा बिग बी स्‍वच्‍छ भारत अभियान के भी ब्रांड एंबेसडर हैं । इस मिशन से भी वो पूरे दिल से जुड़े हुए है और कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेते रहे हैं ।

अमिताभ बने प्रेरणा
अमिताभ बच्‍चन हमारे देश ही ही नहीं पूरी दुनिया के लिए एक जानी मानी हस्‍ती हैं । उनके फैन्‍स भारत ही नहीं दुनिया के कोने-कोने में मौजूद हैं । उनकी फिल्‍में दर्शक खूब पसंद करते हैं और यही उन्‍हें काम करने की ओर हमेशा प्ररित करता रहता है । इस उम्र में भी बिग बी घंटों काम करते हैं । वो बॉलीवुड की आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणा से कम नहीं है । अपने फिल्‍मी व्‍यक्तित्‍व का प्रयोग अमिताभ समाज को जागरूक करने में भी बखूबी करते हैं ।

आने वाली फिल्‍में
अमिताभ हाल ही में 102 नॉट आउट नाम की फिल्‍म में नजर आए थे  । जिसमें वो एक बिंदास बुजुर्ग बने थे जो अपने ही बेटे को वृद्धाश्रमभेजता है और अपने सैकड़ा पार की उम्र का रिकॉर्ड बनाना चाहता है । अमिताभ के इस किरदार को खूब पसंद किया गया । उनकी आने वाली फिल्‍मों में ब्रह्मास्‍त्र प्रमुख हे, इस फिल्‍म में उनके साथ आलिया भट्ट और रणबीर कपूर नजर आएंगे । फिल्‍म के डिस्‍कशन सेशन चल रहे हैं ओर शूटिंग भी लगभग शुरू हो चुकी है । ये फिल्‍म करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनाई जा रही है ।