साप्‍ताहिक राशिफल : 18 जून से 24 जून तक, जानिए 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ये हफ्ता ?

सप्ताह के आरंभ में ही वक्री गुरु स्वाति नक्षत्र में आए है ।  सूर्य और बुधकी स्थिति भी बदल चुकी है । ग्रहों की स्थिति में हुए बदलाव से यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा । आगे पढ़ें, साप्‍ताहिक राशिफल में … 

New Delhi, Jun 18 : मेष  राशिफल – इस हफ्ते घर और वाहन को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कुछ समय के लिए मानसिक दवाब महसूस कर सकते हैं। उसके बाद आनंद व उत्साह से सप्ताह बीतेगा, लेकिन सप्ताहंत में कुछ दिक्कत हो सकती है। माता की तबीयत का ध्यान रखना जरूरी रहेगा। दिशाहीनता की स्थिति रह सकती है। ऐसे में आपका एक गलत कदम आपको भारी पड़ सकता है। नौकरी या कार्यक्षेत्र में सुस्ती व उदासीनता अनुभव हो सकता है। आगे बढ़ने के लिए जोश में रहेंगे। शेयर सट्टे से लाभ होगा।

Advertisement

वृषभ राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप घर के लिए किसी भौतिक वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। रुका हुआ पैसा मिलेगा। पारिवारिक सुख-समृद्धि बढ़ेंगी। अविवाहितों के लिए विवाह का समय रहेगा। जीवन साथी के साथ मधुर संबंध रहेंगे। आपको 19 और 20 तारीख को सतर्क रहने की जरूरत है। क्रोध न करें। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद रह सकते हैं।

Advertisement

मिथुन  राशिफल
इस हफ्ते आप काफी सोच-विचारकर निर्णय लेंगे। आप घर की साज-सज्जा के पीछे खर्च करेंगे। इस समय दौरान तय किए गए लक्ष्यों की तरफ बढ़ने के अच्छे योग हैं। नौकरी में प्रगति होगी। वात रोग से अपनी रक्षा करें। सप्ताह की शुरुआत में आप अधिक धन हासिल करने हेतु प्रयासरत रहेंगे। नए वस्त्रों की खरीदी करेंगे। प्रसन्नतापूर्वक दिन व्यतीत होंगे।

Advertisement

कर्क  राशिफल
आप जो भी कार्य करेंगे वह बिल्कुल स्फूर्ति व दिल से करेंगे। अपने लिए किसी वस्तु की खरीद करेंगे। व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा। इस समय के दौरान घर में मांगलिक कार्य हो सकता है। आरोग्य संबंधी मामले में ध्यान रखें। वात रोग होने की संभावना है। नौकरी में परेशानी बढ़ सकती है। ननिहाल के साथ संबंध बिगड़ने के योग हैं। सप्ताह की शुरुआत से ही आपका सामाजिक क्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा।

सिंह  राशिफल
सप्ताह की शुरुआत कुछ नकारात्मक हो सकती है, ध्यान रखें। सर्तकता बरतते हुए कार्य को आगे बढ़ाएंगे तो सफल रहेंगे। आप हर बात को चतुराई से संभाल लेंगे। आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए। सप्ताह का मध्य भाग मिश्रत फलदायी है। आर्थिक स्थिति संभली हुई रहेगी। हौसला और ठाठ बाट बढ़ेगा। संतान को लेकर होनेवाली चिंता का अंत आएगा। व्यापार-व्यवसाय में स्थिति संतोषजनक रहेगी। किसी भी कार्य को लगन और निष्ठा से पूर्ण करेंगे। आपके बॉस और वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से निहाल रहेंगे। किसी को दिया गया धन वापस मिलेगा।

कन्या  राशिफल
आप उत्साह और जोश से परिपूर्ण रहेंगे इसलिए यदि इस शक्ति का सकारात्मक उपयोग करेंगे तो बहुत लाभ प्राप्त होगा। भाई-बहनों के साथ सामंजस्य रहेगा। अपनी वैचारिक स्थिरता से महत्वपूर्ण निर्णय लेने में खूब अनुकूलता रहेगी। प्रतिद्वंदी और शत्रुओं के सामने विजय प्राप्त करेंगे। भोग-विलास और मनोरंजन के ऊपर खर्च होने की संभावना है। सप्ताह के मध्य में मन में थोड़ी दुविधा रहने से कोई महत्वपूर्ण निर्णय फिलहाल टालने की सलाह है। शेयर बाजार में निवेश करनेवाले जातक सरकार के साथ जुड़ी हुई कंपनियों में निवेश कर सकते हैं।

तुला  राशिफल
इस सप्ताह के प्रारंभ में आपकी अपनी स्थिति के अच्छे होने का एहसास होगा। महेमानों का आगमन होगा और आप उनके स्वागत-सत्कार में व्यस्त रहेंगे। शेयर, बीमा और बैंक के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। घर में किसी नई वस्तु को खरीदकर लाएंगे। व्यवसाय से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय लेंगे। माता-पिता और बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। वास्तविकता को भांपकर आप समय की मांग के अनुसार मेहनत करेंगे।

वृश्चिक  राशिफल
सप्ताह के आरंभ में आप हर एक कार्य सूझ और बौद्धिक चतुराई से करेंगे। विद्यार्थियों के लिए शुरुआत अच्छी कहीं जाएगी। आप अपनी बौद्धिक क्षमता से लाभ कमाएंगे। अपने आप को स्थिति के अनुरूप ढालेंगे। प्रेम संबंधों में पैदा हुई नाराजगी अब दूर हो जाएगी। प्रेम की अभिव्यक्ति के लिए आप उत्साहित रहेंगे। व्यापार में विकास होगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। सरकारी कार्य में विजयश्री मिलेगी।

धनु  राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में व्यापार-धंधे में आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। पैतृक संपत्ति को लेकर कोर्ट-कचहरी का योग बनेगा। बाहर कहीं जाएं तो नदी अथवा तालाब में नहाने न जाएं। सरकारी कामकाज में तकलीफ होने के योग हैं। उच्च अधिकारी के साथ संबंध न बिगाड़ें, इसका ध्यान रखें। नौकरी में दिक्कत का योग बन रहा है। आकस्मिक धन हानि होने का योग है।

मकर  राशिफल
सप्ताह की शुरुआत आनंददायक है। रिश्तों में खुशियां आएंगी। जीवनसाथी के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है। फिलहाल आफको जरूरत है कि आप अपने जीवनसाथी को अधिक स्पेस दें।। नौकरीपेशा लोग संतोष और राहत की भावना का अनुभव करेंगे। एक्सपोर्ट-इंपोर्ट के कार्य से जुड़े व्यापारियों को विशेष लाभ और सफलता मिलेगी। आपका सामाजिक क्षेत्रों में वर्चस्व बढ़ेगा। आपके लिए दिन मिश्रित रहेगा। आपके उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। करियर को लेकर विघ्न दूर होंगे।

कुंभ  राशिफल
सरकार की ओर से लाभ होगा अथवा सरकार के साथ आर्थिक व्‍यवहार में सफलता मिलेगी। संतान के ऊपर खर्च अथवा पूंजी निवेश करेंगे। संतान के विकास के लिए समय निकालेंगे। जनरेशन गेप न रहे इसका विशेष रूप से ध्यान रखें। कलाकार और खिलाड़ी अपना श्रेष्ठ परफॉर्मेंस तथा प्रतिभा प्रदर्शित कर सकेंगे। सप्ताह के अंत में अपनी वाणी का जादू आपको लाभ प्राप्त कराएगा। वाणी की मृदुता नए संबंध बनाने में सहायता करेगी। वरिष्ठ अधिकारी खुश रहेंगे तथा सहकर्मियों का भी सहयोग प्राप्त होगा।

मीन  राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में किसी अधिकारी के सहयोग के कारण आपकी प्रगति होगी। प्रफेशनल मोर्चे पर अपनी व्यस्तता के बीच में भी परिवार के लिए समय निकालेंगे और उनकी जरूरतें पूरा करने का प्रयास करेंगे। व्यवसाय में कोई बड़ी डील हो सकती है। किसी पुराने परिचित से मुलाकात हो सकती है। अपने लिए किसी नयी वस्तु की खरीद करेंगे। दिन-प्रतिदिन के कार्य बहुत बढ़िया ढंग से पूरे करेंगे। आपकी प्रतिभा में वृद्धि होगी। सप्ताह के मध्य का समय आपके पक्ष में रहेगा।