पाकिस्तान का ‘विराट कोहली’ डोप टेस्ट में पॉजिटिव, बैन लगना तय

डोप टेस्ट में फेल होने के बाद अब पाकिस्तान के इस स्टार बल्लेबाज पर बैन लगना तय माना जा रहा है।

New Delhi, Jun 22 : पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गये हैं। सोशल मीडिया पर भारतीय स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली के हमशक्ल कहलाने वाले शहजाद को हाल ही में हुए डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया। आपको बता दें कि ये डोप टेस्ट अचानक से लिया गया था, जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एंटी डोपिंग कमेटी ने उन्हें कसूरवार माना है। पीसीबी ने भी इस खबर की पुष्टि कर दी है।

Advertisement

शहजाद पर बैन लगना तय
आपको बता दें कि डोप टेस्ट में फेल होने के बाद अब पाकिस्तान के इस स्टार बल्लेबाज पर बैन लगना तय माना जा रहा है। खबर है कि अहमद शहजाद पर तीन महीने का बैन लग सकता है, हालांकि उससे पहले बल्लेबाज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सामने सफाई देनी होगी, इसके लिये जल्द ही उन्हें बुलाया जा सकता है।

Advertisement

सोशल मीडिया पर ट्रोल
जैसे ही पता चला कि अहमद शहजाद डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाये गये हैं, सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है। कई क्रिकेट फैंस इसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिये शर्मनाक बता रहे हैं। भारत के साथ-साथ पाकिस्तान के भी कई क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया के जरिये इस बल्लेबाज पर अपना गुस्सा जाहिर किया है, कई पाकिस्तानी फैंस ने ही शहजाद को खरी-खोटी सुनाई है।

Advertisement

तीन महीने बैन
मालूम हो कि अकसर पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी गलत वजहों से सुर्खियों में रहते हैं, डोप टेस्ट से लेकर स्पॉट फिक्सिंग तक कई खिलाड़ियों का नाम आ चुका है। बताया जा रहा है कि सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद पर तीन महीने का बैन लगाया जा सकता है, हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड फिलहाल इस पर बात करने से बच रही है।

पहले भी पकड़े गये हैं खिलाड़ी
आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि पाकिस्तान टीम का कोई खिलाड़ी डोप टेस्ट में पॉजिटिव पकड़ा गया हो, इससे पहले पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर, अब्दुर रहमान, रजा हसन और मोहम्मद आसिफ जैसे खिलाड़ी भी डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाये गये थे। अब इस बार अहमद शहजाद की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का किरकिरी हो रहा है।

अप्रैल-मई में डोप टेस्ट
अप्रैल-मई में पाक के घरेलू टूर्नामेंट में पाकिस्तान कप के दौरान ये डोप टेस्ट किया गया था, इस टूर्नामेंट में अहमद शहजाद ने खैबर पख्तूनवा की ओर से खेले थे। इस टूर्नामेंट में उन्होने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी, उन्होने तीन अर्धशतक और 1 शतक के साथ सबसे ज्यादा 372 रन बनाये थे, जो कि इस सीजन में किसी भी बल्लेबाज का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन था, उनके अच्छे प्रदर्शन की वजह से उनकी टीम चैंपियन बनी थी।

स्कॉटलैंड के खिलाफ प्रदर्शन
अहमद शहजाद हाल ही में स्कॉटलैंड के खिलाफ दो अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे, लेकिन इसमें वो कुछ खास नहीं कर सके। दो मुकाबलों में उन्होने सिर्फ 38 रन बनाये। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से दावा किया जा रहा है कि शहजाद पर दो साल का बैन लग सकता है, क्योंकि पीसीबी नये खिलाड़ियों को सबक देना चाहेगी, इस वजह से उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।